आज 05 मार्च दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
सिद्धि और बुधादित्य योग बनने से विदेश से या आउटसोर्सिंग के जरिए बिजनेस के मौके भी मिल सकते हैं. साथ ही आपको व्यापार में आय के नए स्रोत मिलेंगे. बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है. बेरोजगार व्यक्ति नये हुनर के दम पर अपनी ताकत दिखाएंगे. टारगेट आधारित नौकरीपेशा जातक को टारगेट पूरा करने के लिए नए लोगों से संपर्क बनाने का प्रयास करना होगा. आर्थिक स्थिति में आपके द्वारा की गई बेहतर प्लानिंग आपको दूसरों से आगे रखेगी.

स्वास्थ्य के मामले में दिन अच्छा रहेगा. नई पीढ़ी के पुराने मित्रों से मुलाकात होने की संभावना रहेगी, उनके साथ समय बिताने से पुरानी यादें भी ताजा होंगी. परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन से परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बेहतर बनेंगे. वाणिज्य, कला के छात्र अपने दृढ़ संकल्प से सफलता प्राप्त करेंगे।

 

 

 

 

वृषभ
आर्थिक जीवन आसान नहीं रहने वाला है, आपको कुछ जोखिमों का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में आपको पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. व्यापारी वर्ग को उधार में सामान देने से बचना चाहिए, अन्यथा भविष्य में मानसिक तनाव हो सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिशियल रुके हुए कार्यों को पूरा करने पर जोर दें, क्योंकि बॉस कभी भी काम का विवरण मांग सकते हैं. कार्यस्थल पर सतर्क रहकर कार्य करें.

सेहत को लेकर दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा. परिवार में किसी के प्रति आपके मन में गलतफहमी हो सकती है. “रिश्ते कभी भी स्वाभाविक मौत नहीं मरते, उनकी हत्या हमेशा इंसानों द्वारा की जाती है.” आप अपने जीवनसाथी के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाएंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे प्रतियोगियों को पढ़ाई में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

 

 

 

 

 

मिथुन
बुधादित्य और सिद्धि योग बनने से आपको व्यापार में उम्मीद से ज्यादा मुनाफा मिलेगा. बिजनेसमैन को वर्तमान के साथ-साथ भविष्य को भी ध्यान में रखते हुए बिजनेस के लिए कोई रणनीति बनानी होगी. -साथ ही भविष्य भी सुरक्षित किया जा सकता है. बिजनेस में निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें. आम तौर पर आपको अपने करियर में औसत परिणाम का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में आपको बेहतरीन नतीजे मिल सकते हैं और नई नौकरी के मौके भी मिल सकते हैं. जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है.

नई पीढ़ी का रुझान धार्मिक गतिविधियों के प्रति बढ़ेगा, जिससे वे धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते नजर आएंगे. संतान को बाहर से शुभ समाचार मिलने से पारिवारिक माहौल सुखद और आनंदमय रहेगा. परिवार में सबके साथ बैठकर आप अपने दिल में दबी हुई बात खुलकर कह सकेंगे. जीवन में रोमांस और रोमांच में दिन बीतेगा. विद्यार्थियों को परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे।

 

 

 

 

 

कर्क
सिद्धि और बुधादित्य योग बनने से आपको पार्टनरशिप के बिजनेस में खूब फायदा मिलेगा. आपको नई जिम्मेदारियां भी मिलेंगी. शेयर सौदे से जुड़े लोगों के अच्छे प्रदर्शन के कारण वे उच्च मुनाफा कमाने में सक्षम हो सकते हैं. कार्यस्थल पर दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. वेतन वृद्धि के साथ-साथ भुगतान में भी बढ़ोतरी हो सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति सभी लोगों से तालमेल बनाकर रखेंगे तो ऑफिस में स्थिति सामान्य रहेगी और बॉस भी संपर्क में रहेंगे. सफल होने के लिए विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए अतिरिक्त समय निकालना होगा. “आपका साहस आपकी लड़ाई से जाना जाएगा और आपकी किस्मत आपकी पढ़ाई से जानी जाएगी.

” सेहत के मामले में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. उन्हें स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता है क्योंकि उन्हें त्वचा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे. परिवार में कोई शुभ व मांगलिक कार्यक्रम होने से माहौल खुशनुमा रहेगा, साथ ही घर के छोटे बच्चों को कुछ खाने की वस्तु भी मिलेगी. यह भी साथ ले जाओ. जातक मित्रों के साथ आनंद उठाएंगे।

 

 

 

 

सिंह
व्यापार के लिए समय बेहतर रहेगा, कुछ उत्पादों पर स्किम निकालने से आपकी आय में वृद्धि होगी. बिजनेस करने वालों को अधिक लाभ मिल सकता है. कार्यस्थल पर आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, आपके करियर पथ की व्यवस्थित योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है जिससे अच्छी प्रगति हो सकती है और जिससे संतुष्टि मिलेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति से बॉस कार्यों की सूची मांग सकते हैं, इसलिए अपने कार्यों को अवश्य नोट कर लें. ठीक है- आपको भारी मुनाफा मिलेगा जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर पाएंगे.

अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और जंक फूड खाने से बचें. परिवार में हंसी-ख़ुशी का माहौल रहेगा. आप घरेलू कार्यों में अपने जीवनसाथी की मदद करेंगे. विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं. यदि आप सफल होना चाहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. “जो लोग पसीने की स्याही से अपने इरादे लिखते हैं, उनकी किस्मत के पन्ने कभी कोरे नहीं रहते।

 

 

 

 

कन्या
व्यवसायी को अच्छा लाभ नहीं मिलेगा और उनके व्यापार के विस्तार की संभावना भी मध्यम हो सकती है. अगर आप किसी भी तरह के बिजनेस में पैसा लगाने की योजना बना रहे हैं तो अभी ऐसा न करें. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों द्वारा आप पर किसी काम को करने का दबाव डाला जा सकता है. जिसके परिणामस्वरूप कामकाज में आपसे गलतियाँ हो सकती हैं. किसी भी तरह का जोखिम लेना आपके लिए ठीक नहीं होगा. ग्रहों की गर्मी दांपत्य जीवन में तनाव का कारण बन रही है और अगर पहले से ही तनाव है तो स्थिति और भी खराब होने की आशंका है.

संभव है कि आप मोटापा और सुस्ती महसूस करें. उच्च शिक्षा और विदेश में पढ़ाई करने वालों को ऑनलाइन पढ़ाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. साथ ही ऑनलाइन गेमिंग में व्यस्त रहने से पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन नहीं मिलेगा. किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ रिश्ते में दरार आ सकती है. आपको अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. “जो चीज़ गुस्से से शुरू होती है उसका अंत शर्मिंदगी पर होता है।

 

 

 

 

तुला
विदेश में व्यापार करने वालों का काम पूरा हो सकता है जिससे व्यापार में वृद्धि होगी. फाइनेंस से जुड़ा कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफा लेकर आने वाला है. सिद्धि और बुधादित्य. योग करने से आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और कार्यस्थल पर आप सबसे आगे रहेंगे. जोखिम भरे कार्यों से दूरी बनाकर रखें. रक्तचाप और पाचन तंत्र में समस्या उत्पन्न हो सकती है. सेहत में कुछ झटके लग सकते हैं.

प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र यदि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अधिक सक्रिय हैं तो उन्हें सेल्फ स्टडी पर अधिक ध्यान देना होगा. पारिवारिक मामलों में आपका हस्तक्षेप सबका दिल जीत लेगा. जीवनसाथी के साथ आनंद उठायें. ऐसा करते समय आपको समय का पता ही नहीं चलेगा. विद्यार्थियों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए किये गये प्रयासों से सफलता मिलेगी. कहा भी गया है कि:- “करत करत अभ्यास का फल है सुजान।

 

 

 

 

वृश्चिक
आपका बकाया पैसा वापस मिल सकता है, या जिस व्यवसाय पर आपने पहले काम करना शुरू किया था वह फिर से फोकस में आ जाएगा. आर्टिफिशियल ज्वैलरी के व्यवसाय में आपको लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर 50% कर्मचारियों को विदेश दौरे का निमंत्रण मिल सकता है. आपकी कार्य तकनीक सहकर्मियों को आकर्षित करेगी. जोड़ों के दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

परिवार में आपकी बातें और आपकी सलाह सभी सदस्यों का दिल जीत लेगी. जीवनसाथी से प्यार भरी बातें होंगी. जो युवा अध्यापन से जुड़े हैं उन्हें विनम्रता दिखानी होगी, यदि कोई शिष्य आपसे एक-दो बार प्रश्न पूछता है तो आपको क्रोध नहीं करना चाहिए. खेल-कूद से व्यक्ति अपने लक्ष्य से भटक सकता है. लक्ष्य के प्रति जागरूक बनें. “भटकता हुआ मन कभी भी ज्ञान प्राप्त नहीं कर सकता।

 

 

 

 

धनु
बिजनेस पार्टनर के साथ नए बिजनेस की नींव रखने की योजना बन सकती है. आपको किसी दूसरी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. अचानक यात्रा के कारण आप कुछ ज़रूरी दस्तावेज़ घर पर भूल सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपके लिए ऑफिस और घरेलू काम के बीच संतुलन बनाकर रखना जरूरी है. परिवार किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा. जीवन के हर मोड़ पर आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

ग्रहों के प्रभाव के कारण नई पीढ़ी को छोटी-छोटी बातों पर अधिक गुस्सा आ सकता है, गुस्सा भी एक ऊर्जा है इसलिए इस ऊर्जा को महत्वपूर्ण कार्यों में खर्च करें. प्रतियोगी अभ्यर्थी को पढ़ाई में कड़ी मेहनत से सफलता मिलेगी. “अगर आप हारते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि एक चैंपियन तब तक खेलता है जब तक वह जीत नहीं जाता.” व्यावसायिक यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

मकर
इन्हें व्यापार में कम लाभ मिलेगा और साझेदारी से भी हानि का सामना करना पड़ेगा. मिठाई और नमकीन के कारोबार में इन्हें नुकसान का सामना करना पड़ेगा. आपको धैर्य रखना होगा. “बस धैर्य के साथ सही काम करते रहो. हर वास्तविक प्रयास का बीज एक दिन फल देगा.” कार्यक्षेत्र पर काम का बोझ अधिक रहने से थकान महसूस होगी.

कर्मचारियों को अपने पेशे में या नौकरी बदलने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और इससे वित्तीय प्रगति में बाधा आ सकती है. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. स्वास्थ्य पर आपको धन खर्च करना पड़ सकता है. परिवार में घरेलू विवादों से दूरी बनाए रखें. केवल तभी हस्तक्षेप करें जब आपकी सलाह मांगी जाए. विद्यार्थी और खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र में एकाग्रता बनाए नहीं रख पाएंगे. धार्मिक यात्रा की योजना बनाने में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं।

 

 

 

कुंभ
बिजनेस में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ‘चुनौतियाँ जीवन का सबक हैं, उनसे मजबूर न हों, मजबूत बनें.’व्यापारी मुनाफा कमाने में सबसे आगे रहेंगे, अपनी कमाई का कुछ हिस्सा गरीबों को दान करेंगे तो तरक्की के रास्ते खुलेंगे. मेहनत का परिणाम आपको मनचाही जगह पर ट्रांसफर और उच्च पद दिलाएगा. के रूप में पाया जा सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति दिन की शुरुआत में काम को लेकर चिंतित नजर आएंगे, फिर दिन के मध्य से आपके काम बनने लगेंगे. इच्छित स्थान पर यात्रा की योजना बन सकती है. स्वास्थ्य संबंधी कोई गंभीर समस्या हो सकती है. परिवार के साथ मौज-मस्ती और मौज-मस्ती की योजना बनाई जा सकती है. प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के मामलों में अच्छे नतीजे मिल सकते हैं. सिद्धि और बुधादित्य योग बनने से छात्रों को सफलता मिल सकती है।

 

 

 

मीन
किराना व्यवसाय में आपको अपने पार्टनर से अच्छा मुनाफा मिलेगा. बिजनेस में सफलता पाने के लिए आपको नए विचारों का आविष्कार करना चाहिए और उन पर अमल करना चाहिए. व्यापारी वर्ग का किसी ग्राहक से विवाद होने की आशंका है, सामाजिक छवि को ध्यान में रखते हुए ग्राहक से विवाद करने से बचें. कार्यस्थल पर मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे. मुलाकात के बाद आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, आपको हर काम में सफलता मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यों को पूरा करें, क्योंकि पिछले कार्यों की समीक्षा हो सकती है. आप रीढ़ की हड्डी की समस्या से परेशान रहेंगे. आप अपने जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में व्यस्त रहेंगे. इससे परिवार के सदस्यों के बीच रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है. अहंकार संबंधी समस्याओं को जन्म दे सकता है और परिवार के सदस्यों के बीच समायोजन की कमी संभव है. मैनेजमेंट विद्यार्थियों को पढ़ाई में माता-पिता से मदद मिलेगी. “अपने माता-पिता का हाथ पकड़ें और विश्वास रखें कि आपको किसी के पैर पकड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *