आज 06 मार्च दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल के करियर के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे, परंतु आप अपने काम का पैटर्न बदले और अपने टीमवर्क को अधिक बढ़ावा दे तो अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने पहले कभी निवेश किया है तो उन्हें दोबारा से धन का निवेश करने से बचना चाहिए, क्योंकि कल का समय आपके लिए अनुकूल नहीं है.

आपका धन डूब सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों के भीतर जितनी ऊर्जा है और जितनी तेजी है उसका सदुपयोग अवश्य करें. करियर के क्षेत्र में आपके लिए यह अति आवश्यक है. यदि आपके कोई सगे संबंधी हॉस्पिटल में भर्ती है तो आप उनसे कल फोन पर बातचीत कर सकते हैं.

आप उस संबंधी के हाल-चाल अवश्य लें. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने आप को तनाव भरे माहौल से दूर रखें अन्यथा, आपका ब्लड प्रेशर हाई हो सकता है जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं।

 

 

 

 

वृषभ
कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल नौकरी पेशा लोग अपने काम को लेकर बहुत अधिक संघर्ष करेंगे, कठिन परिश्रम के बाद आपके सभी कार्य समय से पूरे हो जाएंगे, जिससे आपको बहुत अधिक संतुष्टि मिलेगी.

व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो यदि आपका कोई सरकारी कार्य बहुत समय से पेंडिंग चल रहा है तो कल उसे समय से पूरा करने की कोशिश करें. आपकी सूझबूझ से कार्य जल्दी ही निपट जाएगा अन्यथा, व्यापार में आपका किसी से बाद विवाद हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने वाले जातकों को बहुत अधिक पढ़ाई करनी होगी. तभी उन्हें कामयाबी मिल सकती है. यदि कल आपके जीवन साथी का जन्म दिन है तो आप उनके जन्मदिन पर उनके हाथों किसी गरीब व्यक्ति की मदद करवाये. सेहत की बात करें तो कल आप अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सा सावधान रहें. विषाक्त रोगों के कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

 

मिथुन
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपनी पर्सनल लाइफ की समस्याओं को प्रोफेशनल लाइफ में शामिल करने से बचे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल थोड़ा सा सावधान रहें.

कल आपके ग्रहों की नकारात्मक स्थिति के कारण ग्राहकों से आपको अच्छा फीडबैक नहीं मिलेगा, इसीलिए आप अपनी ओर से किसी प्रकार की कोई गलती ना करें अन्यथा, आपके पुराने ग्राहक आपसे छूट सकते हैं और नाराज हो सकते हैं.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आए, बल्कि अपनी बुद्धि से काम ले. कल आप अपने माता-पिता के साथ बैठकर अपनी पुरानी यादों को ताजा करें. जिससे आप अपने बचपन का अनुभव फिर से कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप खराब सेहत में भी लगातार कार्य कर रहे हैं तो कल आप कुछ सुस्त नजर आ सकते हैं, इसलिए कल आप ज्यादा से ज्यादा आराम करें, तभी आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

 

 

 

 

 

 

कर्क
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार का महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचे, क्योंकि आपके मन में भटकाव की स्थिति निर्णय लेने में भ्रमित कर सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खुदरा व्यापारियों को मेहनत का कल बहुत अच्छा फल मिल सकता है जिससे आप और आगे बढ़ाने की रेस में शामिल होते नजर आएंगे.

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी कल किसी प्रकार की हालत से बचे अन्यथा, आप अपने सभी सहपाठियों से पीछे हो सकते हैं. आप अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान लगाए और करियर की ओर ध्यान दें.

कल आपके परिवार में यदि कोई सदस्य आपसे नाराज है तो आप उन्हें जल्दी ही मनाने का प्रयास करें, कोई भी नाराजगी अधिक समय तक नहीं रहनी चाहिए. उनकी शिकायतों को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए.

कल आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको पहले से ही लीवर से संबंधित कोई परेशानी है तो वह कल बहुत अधिक बढ़ सकती है. इसलिए आप जल्दी से जल्दी किसी अच्छे से डॉक्टर से सलाह लेकर अपना इलाज करवाये.तभी आप का स्वास्थ्य ठीक हो सकता है।

 

 

 

 

 

सिंह
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कर्म के प्रति निष्ठावान रहते हुए सारा फोकस अपने कार्यों पर लगाये तो, आपके कार्य जल्दी ही समाप्त हो सकते हैं, जिससे आपके अधिकारी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.

वर्तमान समय में की गई मेहनत आपको भविष्य में बहुत अधिक अच्छे फल दे सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल बहुत ही ईमानदारी के साथ व्यापार करना होगा.

बेईमानी के चक्कर में आपको अपमान का सामना भी करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी कल अपना कोई ऑनलाइन ग्रुप बनाकर पढ़ाई करें. उनका कोर्स पीछे नहीं छूटेगा और सभी विषयों की तैयारी समय से होती रहेगी.

अभिभावकों की बात करें कल आप अपने बच्चों को किसी गलत आदत के कारण उनको डाट सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कुछ बातों के लिए डाटने के साथ-साथ उन्हें प्यार से भी समझाने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो जंक फूड का अधिक सेवन करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही सावधानी से रहने का रहेगा. ऑप्शन कोड पर बहुत अधिक रोग लगने का प्रयास करें अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और आपको पेट संबंधित समस्याओं से परेशान होना पड़ सकता है. खान पीन मे संतुलन बरतें।

 

 

 

 

 

कन्या
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपके अंदर पराक्रम बहुत अधिक रहेगा और आत्मविश्वास भी वहीं दूसरी और आप बहुत अधिक कठिन कार्यों को सरलता से पूरे करने में सक्षम रहेंगे, जिससे आपके अधिकारी आपकी बहुत अधिक तारीफ भी करेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो मैन्यूफैक्चरिंग क्षेत्र से जुड़े हुए व्यापारियों को बड़े ऑर्डर मिलने की संभावना है, जिससे उनके आर्थिक क्षेत्र में भी उन्नति मिल सकती है और आर्थिक स्थिति भी सुधर सकती है.

युवा छात्रों की बात करें तो केवल अपने मित्रों के साथ बल्कि अपने भाई बहनों के साथ में बहुत अधिक मधुर संबंध रखें, क्योंकि वह आपकी जरूरत के समय आपके साथ खड़े रहेंगे.

कल आप अपने घर के साफ सफाई को लेकर बहुत अधिक विशेष प्रबंध करेंगे. आप अपने आसपास नए-नए छोटे-छोटे पौधे लगाए, आपके स्वास्थ्य की बात कर रहे हैं तो हेल्थ शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए पौष्टिक पदार्थों का सेवन करें, जिसमें हम मुख्य रूप से फल हरी सब्जियां और कैल्शियम युक्त भोजन होने चाहिए।

 

 

 

 

 

तुला
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने हाल ही में अपना नया ऑफिस ज्वाइन किया है, तो कल के दिन आपको बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है. जो आपके भविष्य में भी आपके काम आएगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो ग्रहो की स्थिति को देखते हुए मशीनरी से संबंधित कारोबार करने वाले जातकों के लिए कल उचित लाभ लेकर आएगा, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल एकांत में बैठकर आत्म मंथन करना चाहिए, आप अपनी गलतियों पर विचार करके उन्हें दूर करने की कोशिश करेंगे. जो लोग घर से दूर रहते हैं वह अपने परिवार के सदस्यों जैसे माता-पिता के हाल-चाल लेते रहे तो अच्छा रहेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसका त्याग करने की कोशिश करें अन्यथा, उसके कारण आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं और आपको बहुत अधिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

वृश्चिक
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य स्थल पर नियमबद्ध तरीके से कार्य करें तो अच्छा रहेगा. जिससे आप जो भी कार्य करें वह ऑफिस के दायरे में रहकर ही करें. अपनी सीमाओं का उल्लंघन न करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी अपने ईर्ष्यालु लोगों से सावधान रहे, वह कल आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं और जिसके कारण आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल कहीं का गुस्सा कहीं उतरने से बचे, बहुत अधिक क्रोध की स्थिति में शांत रहे, बेवजह अपने पार्टनर पर गुस्सा होने से भी बचे.

कल आपकी पैतृक संपत्ति को लेकर भी षड्यंत्र रचा जा सकता है, षड्यंत्र के खिलाफ आप भी एक ठोस रणनीति तैयार करें. आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर में लगाने पड़ सकते हैं, परंतु इसमें आपकी ही जीत होगी. आपकी सेहत में जुकाम खांसी, बुखार जैसी जो भी बीमारियां परेशान कर रही थी, कल आप सब में आराम मिल सकता है।

 

 

 

 

 

धनु
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में टीम लीडर से किसी भी प्रकार के तीखे स्वर में बात ना करें. आपकी बातें न केवल टीम लीडर को पूरी लग सकती है बल्कि अन्य सहकर्मी को भी चुभ सकती है, इसलिए आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो छोटे व्यापारियों को कल मंदी का सामना करना पड़ सकता है. परंतु आप परेशान ना हो, धीरे-धीरे सभी परिस्थितिया ठीक हो सकती है. कल आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. आप आगे बढ़कर उसका कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते है, कार्यक्रम को बंद करने की भाग दौड़ आपके ऊपर ही आ जाए,

कल आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ में छोटे हो या बड़े ताल मेल बना कर चले, छोटी-छोटी बातों का झगड़ा करने के स्थान पर एक दूसरे का सपोर्ट अवश्य करें. आपकी सेहत की बात करें तो कल के दिन महिलाओं को खासतौर से अपने हेयर केयर करने चाहिए. यदि आप चाहे तो अपने बालों के लिए कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट भी ले सकते हैं, जिससे आपके बाल अच्छे दिखेंगे।

 

 

 

 

 

मकर
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में कार्यों को सुचारू रूप से पूरा करेंगे. आप कार्यों को पूरा करने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा अवश्य लें, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को बड़ी कंपनियों के ऑफर को देखकर अधिक माल स्टोर करने से बचना होगा. अन्यथा, आपका सामान बेकार हो सकता है. माल की खपत और जरूरत के अनुसार ही माल को स्टोर करने में फायदा होगा.

युवा जातकों की बात करें तो जो टेक्निकल लाइन से जुड़े हुए हैं, उन्हें जल्दी कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. कल आपके जीवन साथी आपका किसी जरूरी बात पर मार्गदर्शन कर सकते हैं, उनकी बातों को ध्यान से सुने तथा उस पर अमल करने की कोशिश भी करें.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको ठंड से अपना बचाव करना होगा अन्यथा, आपके पेट और सर में दर्द हो सकता है, इसके साथ ही सीने में जकड़न के शिकार भी आप हो सकते हैं, इसीलिए आप अपना ठंड से बचाव करके रखे तो अच्छा होगा।

 

 

 

 

कुंभ
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में जरूरी कामों को सबसे पहले करें और उसके बाद दूसरे कार्यों की शुरुआत करें, जिससे आप तनाव मुक्त और क्रोध मुक्त भी रहेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार में अपने सिद्धांतों के साथ में कोई कंप्रोमाइज ना करें तो बेहतर रहेगा. आपका व्यापार आपके सिद्धांतों के अनुसार भी अच्छा चल सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल अपने समय के मूल को समझें. अपने इस समय को आप अपना करियर संवारने में ही खर्च करें, क्योंकि अगर यह समय आपके हाथ से निकल गया तो भविष्य में आपको बहुत अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

कल आप अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. आप अपने पिता के स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए प्रभु से प्रार्थना करें और दवाइयां भी समय पर खाते रहे, इस समय में आप उनकी ज्यादा से ज्यादा सेवा करें तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो खासतौर से महिलाएं किचन में कार्य करते समय थोड़े से सावधान रहे, अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है, इसीलिए आप किचन में गैस पर कार्य करते समय बहुत अधिक सावधानी बरते।

 

 

 

मीन
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने आप को पॉजिटिव रखने का प्रयास करें, क्योंकि नेगेटिव बातों का असर आपके दिमाग ही संतुलन को बिगाड़ सकता है और आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं. जिसका असर आपकी सेहत पर बहुत अधिक बुरा पड़ सकता है।

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्क कल किसी दुविधा की स्थिति में फंसे रहेंगे, या अपने किसी कंपनी में धन का निवेश किया है तो आप स्वदेशी कंपनियो में ही धन का निवेश करें, बाहरी कंपनियों पर अधिक विश्वास ना करें, स्वदेशी कंपनिया के संपर्क में रहने से आपको बहुत अधिक मुनाफा मिल सकता है।

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने करियर को लेकर थोड़ा सा परेशान रहेंगे. भविष्य की अधिक चिंता आपके वर्तमान को भी खराब कर सकती है, इसलिए आप मन को शांत रखे, तो सभी कार्य जल्दी ही समय से पूरे हो सकते हैं।

दाम्पत्य जीवन में आप बेवजह की शंकाओं का जन्म न होने दे अन्यथा, तनाव के साथ अलगाव का भी कारण बन सकता है. किसी सेहत की बात करें तो कल आप ठंडी खाने पीने की चीजों को खाने में थोड़ी सी सावधानी बरतें, कल आपके गले में या पेट में दर्द हो सकता है, इसलिए आप अपने खान-पीन में संतुलन बरतें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *