आज 05 दिसंबर दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे माता-पिता को संतान से सुख मिलेगा. विष्कुंभ, पराक्रम योग बनने से बिजनेस में समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी के प्रयासों में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति को सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा.

आप सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर सक्रिय रहते हुए अपने कार्यों को अंजाम देंगे. जातक को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए. प्यार और जीवनसाथी के साथ शॉपिंग का प्लान बन सकता है. आप अपने परिवार के साथ बैठकर किसी महत्वपूर्ण फैसले पर विचार कर सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर रहेगा. उन्हें यात्रा संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. साझेदारी वाले व्यवसाय में हिसाब-किताब पर भी नजर रखें. व्यापारी को बाजार में नुकसान का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर विरोधियों से विवाद न करें, अपने काम पर ध्यान दें. ”जो लोग बुद्धिमान होते हैं, वे अपना समय दूसरों से उलझने की बजाय अपने कार्यों को सुधारने में लगाते हैं.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर करना चाहिए. परिवार में आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप लग सकता है. ट्रैक पर अभ्यास के दौरान किसी खिलाड़ी के घायल होने की आशंका है. आपको सावधानी पूर्वक यात्रा करनी चाहिए. राजनेता को अपने ही लोगों के विरोध का सामना करना पड़ेगा।

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण मित्रों और रिश्तेदारों से मदद मिलेगी. व्यापार में नई तकनीक की मदद से आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाएंगे. बिजनेसमैन को कोई नई डील मिल सकती है. ऑफिस में आ रही समस्याएं सीनियर्स-जूनियर्स और आपके उचित व्यवहार से हल हो जाएंगी. नौकरीपेशा व्यक्ति को विपरीत लिंग का सहयोग मिल सकता है।

ऊर्जा स्तर बेहतर होने से स्वास्थ्य में सुधार होगा. परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाने की योजना बन सकती है. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, धैर्य रखें. सामना करो. “धैर्य और सहनशीलता कमज़ोरियाँ नहीं हैं. ये आंतरिक ताकतें हैं, जो केवल मजबूत लोगों के पास होती हैं.” सोशल प्लेटफॉर्म पर आपके किसी भी पोस्ट को अधिक लाइक मिलेंगे. विष्कुंभ, पराक्रम योग बनने से विद्यार्थी अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करते हैं. आगे बढ़ेंगे।

 

 

 

कर्क
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा, जिससे धन निवेश से लाभ मिलेगा. बिजनेस में कुछ बदलाव करने की कोशिश में आप सफल हो सकते हैं. कार्यस्थल पर काम का बोझ कम रहेगा, जिससे आप अपने काम में सुधार की उम्मीद कर सकते हैं. सामाजिक स्तर पर राजनीतिक मामलों से दूरी बनाकर रखें.

समय का बेहतर उपयोग करने से विद्यार्थियों की तैयारी बेहतर होगी, जिससे मन में उत्साह और आत्मविश्वास बना रहेगा. “जीवन समय के बारे में है, इसलिए इसका सदुपयोग करना सीखें और इसका दुरुपयोग न करें.” आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिता पाएंगे. जातक को खुद को फिट रखने के लिए वर्कआउट पर अधिक ध्यान देना होगा. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है।

 

 

 

 

 

सिंह
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिसके कारण मन बेचैन रहेगा. विष्कुंभ और पराक्रम योग बनने से व्यापारिक आय में वृद्धि होगी. व्यापारियों को बाजार से फंसा हुआ पैसा मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों को नए मौके मिल सकते हैं. ऑफिस में आपको अपने स्वभाव में कुछ बदलाव लाने होंगे, तभी आप अपने जीवन में सफल हो पाएंगे.

राजनेता के किसी कार्य की चर्चा जनता में होगी. ऐसा किया जाएगा जो सामाजिक स्तर पर फैलेगा. परिवार में सभी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे. अपने प्यार और जीवनसाथी को खुश करने के लिए आप उन्हें कोई उपहार दे सकते हैं. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे।

 

 

 

 

 

कन्या
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण कानूनी मामले उलझेंगे. साझेदारी के व्यवसाय में धन प्रबंधन गलत होने से आपकी स्थिति में गिरावट आएगी. व्यापारी को अपने ही स्टाफ से धोखा मिलेगा. कार्यस्थल पर वह अपने विरोधियों के बिछाए जाल में फंस सकते हैं. सतर्क रहो. बेरोजगार लोगों को निराशा हाथ लगेगी, लेकिन उन्हें अपने प्रयासों में कमी नहीं करनी चाहिए.

विद्यार्थियों के नोट्स गुम होने से परेशानियां बढ़ेंगी. छोटी-छोटी बातों पर अपने प्यार और जीवनसाथी से बहस न करें. परिवार में तनावपूर्ण स्थितियां आपकी चिंता बढ़ा सकती हैं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके द्वारा दिए गए गलत बयान आपके लिए गले की फांस बन सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप पेट दर्द से परेशान रहेंगे।

 

 

 

 

 

तुला
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपने बड़े भाई से शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी जिससे आपका मन व्यापार विस्तार की ओर हो सकता है. बिजनेस में परिवार से आर्थिक सहयोग मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को नई जगह पद मिल सकता है.

कार्यस्थल पर आपको मनचाही सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. चुनाव के नतीजों को देखते हुए पार्टी की ओर से आपको कोई नया पद दिया जा सकता है. परिवार में अच्छे भोजन का आनंद लेंगे. स्पॉट पर्सन को ट्रेक पर कोच और सीनियर्स का सहयोग मिलेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में माहौल खुशनुमा रहने से आपकी चिंताएं कम हो जाएंगी. विद्यार्थियों और कलाकारों का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा, जिससे राजनीतिक प्रगति होगी. व्यापार में कोर्ट-कचहरी से जुड़े फैसले आपके पक्ष में आने से आपकी चिंताएं कम होंगी. “चिंता इतनी करो कि काम बन जाए, लेकिन इतनी भी नहीं कि जिंदगी बर्बाद हो जाए. बिजनेसमैन को किसी विदेशी कंपनी से बड़ा ऑर्डर मिल सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति को उसका पुराना रुका हुआ टीए और डीए मिलने की संभावना है. आप सफल होंगे.” कार्यस्थल पर अपने बेहतर प्रयासों से अपने वरिष्ठों पर अपने काम की छाप छोड़ने में. छात्र अपने विषयों का गहराई से अध्ययन करेंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपकी बॉन्डिंग बेहतर होगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर विष्कुंभ, पराक्रम योग बनने से स्तर, आपका काम तेजी से आगे बढ़ेगा. निजी काम से संबंधित छोटी यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

धनु
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक स्तर पर पहचान बढ़ेगी. विष्कुंभ, पराक्रम योग बनने से आपको टूर एंड ट्रैवल्स के बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिलेगा. बिजनेसमैन को पार्टनरशिप में कुछ अच्छे संकेत मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर स्थानांतरण की संभावना है. नौकरीपेशा जातक को किसी मीटिंग में बॉस से मार्गदर्शन मिलेगा.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन आपके पक्ष में रहेगा. परिजनों की मदद से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. “परिवार के बिना इस दुनिया में हर व्यक्ति अकेला है.” उच्च शिक्षा प्राप्त छात्र अपने प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. व्यावसायिक कार्य के लिए यात्रा से आपको लाभ होगा।

 

 

 

मकर
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण जटिल मामलों में दिक्कतें आएंगी. आलस्य के कारण व्यापार में गलत कार्यों की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है. कार्यस्थल पर गपशप आपके लिए समस्याएँ खड़ी कर सकती है. लव और जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव आपको तनाव दे सकता है. है.

आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में घरेलू तनाव की स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं. प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. चुनाव नतीजों के बाद नेताओं को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. . जिससे उन्हें और उनकी पार्टी को नुकसान झेलना पड़ेगा. “खुद को शांत रखने के लिए सबसे पहले आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा।

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा जिससे जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. व्यापार में आप किसी भी तरह से नुकसान की भरपाई करने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर आप अपना काम समय पर पूरा करेंगे. परिवार में किसी के स्वास्थ्य में सुधार होने से आपके चेहरे पर चमक आएगी. लंबे समय बाद प्यार और जीवनसाथी का साथ मिला.

कैंडल लाइट डिनर का प्लान बन सकता है. अभ्यास के दौरान किसी खिलाड़ी का उत्साह सभी को आपकी ओर आकर्षित करेगा. चुनाव नतीजों को देखते हुए राजनेता को अपने व्यवहार में नरमी लाने की जरूरत है, जिससे आपको काफी फायदा होगा. “अच्छे व्यवहार का कोई आर्थिक मूल्य नहीं हो सकता है, लेकिन अच्छे व्यवहार में लाखों दिल खरीदने की शक्ति होती है.” विद्यार्थियों को परीक्षा संबंधी यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

मीन
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. आप आयात निर्यात व्यवसाय में आने वाली समस्याओं का सामना करने और उन पर काबू पाने में सक्षम होंगे. साथ ही अगर आप कोई नया काम करने जा रहे हैं तो दोपहर 12:15 से 2:00 बजे के बीच कर लें. विष्कुंभ और पराक्रम योग बनने से आप कार्यक्षेत्र में फिर से शीर्ष पर रहेंगे.

परिवार में कोई पुराना मतभेद आपके सुझाव से दूर हो जाएगा. जीवनसाथी के प्यार की भावना को समझना आपके दिन को बेहतर बनाएगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर बढ़ते ख़र्चे आपके लिए परेशानी का कारण बनेंगे. खिलाड़ी ट्रैक पर कड़ी मेहनत से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे. “जो पानी से नहाता है वो सिर्फ लिबास बदलता है, जो पसीने से नहाता है वो इतिहास बदलता है.” छात्र और कलाकार अपने-अपने क्षेत्र में सफलता का स्वाद चखेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *