आज 31 जुलाई दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है. आप अपने शारीरिक कामो को अनदेखा ना करें, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकते हैं. यदि अपने कार्य क्षेत्र में कोई निवेश किया, तो भविष्य में आपको इससे कोई बड़ा नुकसान हो सकता है और अपने आवश्यक कामों में आप तेजी बनाए रखें. यदि आपने किसी को बिना मांगे सलाह दी, तो बाद में आपको उससे समस्या हो सकती है।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों को आज दिन निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा. कारोबार में आज तेजी आएगी और आपको कुछ नहीं संबंधों से लाभ मिलेगा. आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। नेतृत्व क्षमता बढेगी और आपके सामूहिक प्रयास बेहतर रहेंगे. किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना आपका पूरा हो सकता है. घूमने फिरने के दौरान आपके कोई महत्वपुर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा और आप अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करें, नहीं तो समस्या हो सकती है. सेवा क्षेत्र से जुड़े मामलों में आज आप सावधान रहे, जो लोग राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत है, उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. आप आज किसी महिला मित्र से सावधानी बरते, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकती है।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सामाजिक कार्यक्रमों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. प्रतिस्पर्धा का भाव आपके अंदर बना रहेगा। आप कुछ पुराने झगड़े व झंझटों से मुक्ति पाएंगे और आप माता-पिता की सेवा में दिन का कुछ समय व्यतीत करेंगे. परिस्थितियों अनुकूल रहेंगी और निर्णय लेने से आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधा आ रही थी, तो वह आज दूर होंगी।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है. परिवार के लोगों का साथ व समर्थन आप बनाए रखें. मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलेगा. व्यवसाय में आज कोई निर्णय बहुत ही सोच विचार कर लेना होगा और अपने विषयों पर पूरा फोकस बनाएं रखे. विद्यार्थियों की पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ किसी अन्य कामों की ओर भी रुचि जागृत हो सकती है।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप अपने किसी कानूनी मामले को समय रहते निपटने की कोशिश करें, नहीं तो बाद में वह आपके लिए सिर दर्द बन सकता है और आप विकास के पथ पर आगे बढ़ेंगे. साहस और पराक्रम से तरक्की के मार्ग में कोई बाधा आएगी, य तो आप उसे आसानी से पार कर पाएंगे. माता-पिता की ओर से आपको कोई उपहार मिल सकता है।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन धंन संबन्धित मामलो में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपके परिवार में किसी हर्ष व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आज आप किसी से उधार लेने से बचे और आपको एक से अधिक स्रोतों से आए प्राप्त होगी. संतान के करियर को लेकर आज कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. परिवार में किसी सदस्य की नौकरी लगने से घर से दूर जा सकता है।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातक आज अपनी अच्छी सोच का कार्य क्षेत्र में लाभ उठाएंगे और यदि कार्य क्षेत्र में कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी हो, तो वह अपनी वाणी के सौम्यता से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों को आप गति देंगे. आपको आज एक के बाद एक कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. कामकाज की शुरुआत कर रहे लोगों को किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाम मश्वरे की आवश्यकता होगी।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों को आज अहंकार में किसी काम को करने से बचना होगा। व्यक्तिगत संबंधों का आप लाभ उठाएंगे और आपको कार्य क्षेत्र में चुटपुट लाभ के अवसरों को भी पहचानना होगा. यदि आप किसी बड़े लाभ के चक्कर में लगे, तो वह आपके हाथ से निकाल सकते हैं. परिवार में आज किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या के लिए आप अपने किसी परिजन से मदद ले सकते हैं।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आप संबंधियों से मेलजोल बढ़ाएंगे और करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई अच्छा मुकाम हासिल हो सकता है. आपके कामों में तेजी होगी और कार्य की गति पहले से बेहतर रहेगी. संतान से को आप कोई खुशखबरी सुना सकते हैं. विद्यार्थियों को आज बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलेगा।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन पद व प्रतिष्ठा में प्रति लेकर आएगा. रक्त संबन्धी रिश्तों में मजबूती आएगी और कार्यक्षेत्र में आप अपने कामों को लेकर कुछ योजनाएं बनेंगे. आपको किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. प्रशासनिक विषयों में आपको सफलता मिलेगी, लेकिन आप किसी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता पर ध्यान दें।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा. आप सबकी मदद के लिए आगे बढ़ेंगे, लेकिन कुछ मामलों में लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं और आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी. दीर्घकालीन मामलों पर आप फोकस बनाए रखें. यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले तो, उसे तुरंत आगे ना बढ़ाये. विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *