आज 1 अगस्त दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग दौड़ भरा रहेगा. परिवार में यदि सदस्यों में किसी बात को लेकर आपसी मतभेद चल रहा था, तो वह भी आज दूर होगा और आपको व्यर्थ के झगड़ा झंझटों से दूर रहना होगा, नहीं तो आप परेशान रहेंगे और आप अपनी वाणी व व्यवहार में संयम बनाए रखें, क्योंकि इससे आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं. आप आज किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है. यदि आप किसी बात को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता आज दूर होगी और पिताजी को यदि कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो आज उनके कासन में भी काफी हद तक सुधार आएगा. माताजी से आपको अपने मन की किसी बात को करने का मौका मिलेगा. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आप मित्रों के साथ कुछ समय मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. आज आप अपने घर को रिनोवेट करने पर भी ध्यान देंगे और आप अपने लिए कुछ सुख सुविधाओं की वस्तुओ की खरीदारी भी कर सकते हैं. लेनदेन से संबंधित मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा. व्यवसाय में आपको आय के नए-नए स्रोत प्राप्त होंगे और परिवार में किसी जश्न का आयोजन होगा, क्योंकि परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आपका मन किसी काम के पूरा न होने से परेशान रहेगा, लेकिन आपको किसी से अपने मन में चल रही उलझनों को लेकर बातचीत करनी होगी।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहने वाला है, लेकिन बिजनेस कर रहे लोगों ने यदि किसी को पार्टनर बनाया, तो वह उन्हें धोखा दे सकता है. आपको वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी और घर आए अतिथि से आज आप कोई भी ऐसी बात ना करें, जो उन्हें बुरी लगे. यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है. आपके मन में किसी बात को लेकर भय बना रहेगा और किसी अपने के व्यवहार के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ जाएगा और आप परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय आप कोई मनमानी न दिखाएं, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है और आपको किसी अजनबी की बातों में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है. आपका कोई पुराना मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है. यदि आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागे, तो आप उसे अवश्य करें. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. आप किसी नए काम की आज योजना बनाएंगे और जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन वरिष्ठ सदस्यों की मदद से दूर होगी. आपको अपनी अच्छी सोच का कार्य क्षेत्र में लाभ उठाएंगे. अधिकारी आपके दिए गए सुझावों का स्वागत करेंगे, लेकिन आपके किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है. संतान आपसे किसी वस्तु की जिद कर सकती है, जिसे आपको पूरी अवश्य करना होगा।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपके कुछ विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं और आपको किसी झूठे काम में फसाने की पूरी कोशिश करेंगे, महिला मित्रों से आपको सावधान रहना होगा और यदि कोई शारीरिक कष्ट हो, तो उसे नजर अंदाज न करें व उसमे डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें. परिवार में आज किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिल सकती है।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है और यदि आप किसी लंबी दूरी पर जाने की योजना बना रहे थे, तो उससे बचे, नहीं तो वाहन के अकस्मात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है, जो लोग नौकरी में बदलाव के लिए सोच रहे थे, वह यदि कही और अप्लाई करना चाहते थे, तो उन्हें भी कुछ समय पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा. आपका मन परिवार में चल रही कलह को लेकर अशांत रहेगा।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दोनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. घूमने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपका मनप्रसन्न रहेगा. व्यवसाय में किसी विशेष व्यक्ति के माध्यम से आपकी कोई लंबे समय से रुकी हुई डील फाइनल होगी, जो आपको खुशी देगी. परिवार में आज किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आप अपने भविष्य के लिए कुछ निवेश करने में कामयाब रहेंगे और किसी अच्छी स्कीम में अपने धन को लगाएंगे. आप अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें, तभी ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है और आप अपने जीवन से संबंधित कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं, जिसमें माता-पिता से सलाम मश्विरा अवश्य लें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *