उत्तराखंड में 7 दिसंबर तक ऐसा ही रहेगा मौसम, बना सकते हैं सफर का प्रोग्राम……

देहरादून: पहाड़ों में हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम फिर शुष्क हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आगामी 7 दिसंबर तक बारिश के आसार नहीं हैं प्रदेश भर में मौसम शुष्क बना रहेगा। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रहेंगे मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप खिलने से अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बना रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 7 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। पहाड़ से लेकर मैदान तक चटख धूप खिल सकती है। अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आंशिक बादल मंडराने के आसार हैं। तापमान सामान्य के आसपास बना रह सकता है। मैदानी क्षेत्रों में खासकर हरिद्वार और ऊधमसिंह जिले में उथला कोहरा छाने के आसार हैं। बारिश की बेरुखी से सूखी ठंड का कहर।

प्रदेशभर में मानसून सीजन के अंत से ही वर्षा बेहद कम दर्ज की जा रही है। दिसंबर के शुरुआती सप्ताह में भी सूखा रहने की आशंका है। बारिश नहीं होने के कारण सूखी ठंड में बढ़ोतरी हो रही है। दिन और रात के तापमान में भी अंतर बढ़ गया है जो लोगों की सेहत पर भी प्रतिकूल असर डाल रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार अगले कुछ दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं है। आंशिक बादल के साथ आसमान साफ रहेगा और सुबह शाम के समय हवाएं चलने के साथ ठंड में बढ़ोतरी होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *