उत्तराखंड में बदलने वाला हैं मौसम, इस तारीख से बदलने जा रहा मौसम….

देहरादून : उत्तराखंड में मैदानी इलाकों में इन दिनों शुष्क मौसम के बीच चटख धूप खिल रही है, जिससे तापमान में भी इजाफा हो रहा है। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बादल भी मंडरा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 22 फरवरी से मौसम फिर से करवट ले सकता है। ऐसे में कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश, गर्जना के साथ बारिश और बर्फबारी के आसार लगाया है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

बता दें कि अगले पांच दिन मौसम में तब्दीली देखने को मिलेगी। 21 फरवरी को तो मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 22 फरवरी को ताजा पश्चिमी विक्षोभ के दस्तक देने के कारण मौसम के करवट बदलने के आसार हैं। ऐसे में 23 फरवरी को गढ़वाल मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों और कुमाऊं के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में बारिश की आशंका है। इस दौरान 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात भी हो सकता है।

23 फरवरी को गढ़वाल क्षेत्र के पर्वतीय भागों व कुमाऊं क्षेत्र के पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बारिश, बर्फबारी हो सकती है। 24 व 25 को बारिश में कमी का अनुमान है। चमोली जिले में मौसम खराब हाने के साथ ही श्री बदरीनाथ धाम में हल्की बर्फबारी हुई है। जिले में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। हालांकि दोपहर तक धूप व बादलों की आंख मिचौनी जारी रही।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *