उत्तराखंड में पोस्टल बैलेट मतदान वीडियो मामला पुलिस ने चार जवानों को किया पूछताछ के लिए समन…..

देहरादून : पिथौरागढ़ के डीडीहाट में विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए गये पोस्टल बैलेट में मतदान का वायरल वीडियो जांच में भारतीय सेना की दो कुमाऊं रेजीमेंट से जुड़ा निकला है। वीडियो में नजर आए चार जवानों के साथ उसे बनाकर वायरल करने वाले रेजीमेंट के जवान को पुलिस ने पूछताछ के लिए समन भेजा है।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि यह वायरल वीडियो सेना की दो कुमाऊं रेजीमेंट के चार जवानों का है। उन्होंने बताया कि जम्मू में वीडियो बनाकर इसे वायरल किया गया था। वीडियो भेजने और बनाने वाला भी 2 कुमाऊं का ही जवान है। सभी को पुलिस ने समन भेजे हैं।

एसपी ने कहा कि वीडियो में दिख रहे सेना के जवानों के नामों की पहचान कर लेने के बाद यह कार्रवाई की गई है। डीडीहाट में पहली बार जिस व्यक्ति को यह वीडियो भेजा गया और वायरल किया गया उसकी भी पहचान कर ली गई है।

कांग्रेस ने की थी आपत्ति: सैनिकों के इस तरह के वीडियो के वायरल होने के बाद डीडीहाट में कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप पाल ने आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की थी। डीडीहाट में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले में आरओ ने कार्रवाई की बात कही थी। बाद में कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी इस मामले में अपनी आपत्ति जताई व कार्रवाई की मांग की थी।

डीडीहाट में विधानसभा चुनाव के बाद सैनिकों का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। वीडियो में एक ही सैनिक पोस्टल बैलेट में अन्य सैनिकों की तरफ से मतदान करते हुए नजर आया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *