उत्तराखंड में यहाँ नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी की तो खैर नहीं, अब तक 73 वाहनों का हो चुका चालान……

हल्द्वानी: शहर में बढ़ते ट्रैफिक दबाव और नो पार्किंग क्षेत्र में खड़े वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग ने अभियान चलाकर कार्रवाई शुरू कर दी है. जिलाधिकारी वंदना के आदेश के बाद परिवहन विभाग के प्रवर्तन टीम ने हल्द्वानी और नैनीताल में नो पार्किंग जोन चिन्हित किए हैं. उन सभी नो पार्किंग जोन में दो दिन के भीतर साइन बोर्ड लगाने की कार्रवाई की जा रही है. इन नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों पर चालानी कार्रवाई भी परिवहन विभाग ने शुरू कर दी है।

संभागीय परिवहन प्रवर्तन अधिकारी नंद किशोर ने बताया कि सड़क हादसों की रोकथाम के लिए परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने अब नियमित कार्रवाई शुरू कर दिया है. ताकि, हादसों पर रोकथाम लगाई जा सके. इसके अलावा निजी स्कूलों की बसें सड़क पर खड़ी की गईं तो उनका भी तत्काल चालान किया जाएगा. पर्यटन सीजन में किसी भी प्रकार से कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. यातायात व्यवस्था पटरी से न उतरे, इसके लिए जरूरत पड़ने पर टीम की अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी.

वहीं, नैनीताल जिलाधिकारी वंदना सिंह की ओर से दिए गए निर्देशों के क्रम में हल्द्वानी और नैनीताल में चिन्हित नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है. परिवहन विभाग की ओर से हल्द्वानी नगर और नैनीताल नगर में कार्रवाई की. जहां 73 वाहनों के चालान किए गए.

सभी प्रवर्तन दलों को लगातार नो पार्किंग जोन में कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.इसके अलावा हल्द्वानी-नैनीताल मार्ग पर सड़क हादसों के दृष्टिगत सड़क किनारे खड़े सभी रोडवेज समेत अन्य बसें और भार वाहन चालकों को निर्देशित किया गया है कि वे तत्काल अपने वाहनों को खुद के पार्किंग स्थल पर पार्क करें. सड़क किनारे पाए जाने या नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *