उत्तराखंड में यहाँ ऐसे पहाड़ी से गिरने लगे पत्थर, एक की मौत 8 घायल, देखिए वीडियो……

उत्तरकाशी: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डबरानी के पास पहाड़ी से पत्थर गिरने से 01 व्यक्ति की मृत्यू हुई है तथा आठ व्यक्ति घायल हुए हैं। घटनास्थल से निकालकर 06 घायलों को उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हर्षिल ले जाया गया है जबकि 02 घायलों को जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी लाया गया है।

घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने रेस्क्यू टीमों को तत्काल मौके पर पहॅॅुंचने के निर्देश दिए थे। जिला मुख्यालय से पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, राजस्व विभाग व आपदा प्रबंधन की क्यूआरटी टीमों ने मौके पर पहॅुचकर रेस्क्यू अभियान को संचालित किया।

इस अभियान के लिए जिला मुख्यालय के साथ ही भटवाड़ी एवं हर्षिल से एंबुलेंस वाहन एवं मेडीकल टीमों को घटना स्थल पर भेजा गया था।

बताया गया है कि वनाग्नि तथा बिजली की एचटी लाईन टूटने के साथ ही पहाड़ी से दोपहर में पत्थरों के गिरने के कारण यह हादसा हुआ था।

पहाड़ी से गिरे पत्थरों के कारण यहां पर सड़क के नीचे की तरफ दीवाल निर्माण में लगे सीमा सड़क संगठन के एक ट्रक, एक जेसीबी मशीन तथा पानी का टैंकर के साथ ही एक निजी बोलेरो वाहन,एक बाइक, एक मारुति 800 वाहन के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है।

पत्थर गिरने का दौर अभी भी रूक-रूक कर जारी है। राजमार्ग पर दोनों तरफ वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर रोके जाने के बाद अब सुरक्षा के दृष्टिगत धीर-धीरे छोड़ा जा रहा है।

पुलिस विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार घायल व्यक्तियों का नाम व पता निम्नानुसार है : –
1- सुभाष वोनियाल पुत्र धीमा वोनियाल उम्र-40 वर्ष निवासी ग्राम कचटा थाना कालसी देहरादून (गम्भीर घायल)

2- बीना वोनियाल पत्नी सुभाष वोनियाल निवासी उपरोक्त उम्र- 38 वर्ष।
3- दिव्यांशु पुत्र सुभाष उम्र-18 वर्ष निवासी उपरोक्त
4- हिमांशु पुत्र सुभाष उम्र- 16 वर्ष निवासी उपरोक्त (डबरानी में है)
5- मीरा पत्नी नितेश निवासी मुजफ्फरनगर उम्र- 35 वर्ष।
6- विशाखा पुत्री नितेश उम्र 25 वर्ष, निवासी उपरोक्त (गम्भीर घायल)
7- राधा पुत्री नितेश उम्र- 16 वर्ष।
8- नितेश निवासी मुजफ्फर नगर

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *