आज 22 फरवरी दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल….

मेष: चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से हानि हो सकती है. वर्कस्पेस पर टारगेट बेस्ड काम करते हैं, उन्हें फोन के माध्यम से ही अपने नेटवर्क को एक्टिव रखने का प्रयास करना होगा. बिजनेस संबंधित कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें, अनुभवी या बड़े-बुजुर्गों से बिना विचार विमर्श किए फैसला लेना नुकसानदायक हो सकता है. स्टूडेंट्स को जिन विषय के पढ़ाई में कठिनाई लग रही है, उसे सरल बनाने के लिए अपने गुरु या किसी बड़े की मदद ले सकते हैं. शादी शुदा में वैचारिक मतभेद होने की आशंका है जिससे तनाव की स्थितियां बनेगी. नसों में खिंचाव के कारण दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, दर्द में आराम के लिए अपनी तरफ से कुछ सावधानियां बरतनी होगी, जितना हो सके समतल सतह पर लेटे और सीधे बैठने की कोशिश करें।

 

 

 

 

वृषभ: चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे मुनाफा से होगा लाभ. वासी, सुनफा, साध्य, गजकेसरी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके बेहतरीन मैनेजमेंट के कारण आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी, जिसमे मुख्य आपका मैनेजमेंट बेहतर रूप से नजर आएगा. लगातार मिल रही सफलता के कारण व्यापारियों में आपसी प्रतिस्पर्धा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जितना हो सके खुद को प्रतिस्पर्धा की भावना से दूर रखें. स्टूडेंट्स अपनी किताबें ,नोट्स और अन्य सामग्री बहुत संभालकर रखें, इसके खोने की आशंका है.अभिभावक बच्चों के स्वभाव पर ध्यान दें, कहीं ऐसा तो नहीं की उनकी झूठ बोलने की आदत पड़ गई हो. थायराइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा, और इसे कंट्रोल करने के लिए नियमित तौर पर दवा लेना होगा।

 

 

 

 

मिथुन: चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे दादा व नाना के आर्दशों पर चले. वर्कस्पेस पर ऑफिस के काम को पूरा करने के लिए मेहनत के साथ ही टाइम मैनेजमेंट भी करना चाहिए. गजकेसरी, वासी और साध्य योग के बनने से बिजनेसमैन काफी समय से बड़े निवेश के लिए सोच रहे थे, उनके लिए प्रापर्टी में निवेश करना उत्तम रहेगा. स्टूडेंट्स स्वयं को ईर्ष्या भाव से बचाने का प्रयास करना होगा, दूसरों की उन्नति देखकर मन में ईर्ष्या भाव का आना, आपके लिए कदापि उचित नहीं है. अपनी समझ और हंसमुख स्वभाव से शादी शुदा में प्रसन्नता और प्रफुल्लता बनाए रखें. खानपान के साथ किसी तरह की लापरवाही न करें, क्योंकि खानपान में पोषक तत्वों की कमी से होने वाले आप बिमारी की चपेट में आ सकते है।

 

 

 

कर्क: चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे बढे़गा ज्ञान. वर्कस्पेस पर काम को पूरा करने के लिए मेहनत का नहीं बल्कि बुद्धि का प्रयोग करना होगा. गजकेसरी, साध्य और सुनफा योग के बनने से मुनाफा बिजनेसमैन ब्याज पर जो पैसा देते हैं उन्हें लाभ मिलने के आसार दिख रहे हैं. प्रेम प्रसंग में रहने वाले युवाओ को प्रेमिका को मनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, काफी प्रयासों के बाद वह आपको माफ करेगी. फैमली के प्रति जिम्मेदारी को पूरा करने में लाइफ पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा. उनके साथ और सहयोग से आप कई काम को पूरा करने में सफल होंगे. सेहत के मामले में शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को फिट रखना होगा, इसके लिए आप जिम, वॉक और व्यायाम का सहारा ले सकते हैं।

 

 

 

सिंह: चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेंगे.वर्कस्पेस पर आप अपने काम से जुड़े जरुरी डाटा को संभाल कर रखें. समय अनुकूल न होने पर बिजनेसमैन के कुछ काम होत-होते रुकने की संभावना है, लेकिन धैर्य रखकर इनके विकल्प तलाशने की कोशिश करनी होगी. नई पीढ़ी पर भरोसा करके यदि कोई नये कार्य की जिम्मेदारी सौंपी जाए, तो उसे पूरा करने और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का आपको पूरा प्रयास करना होगा. घर के छोटे बच्चों का विशेष ध्यान दें खेलते समय उन्हें चोट लगने की आशंका है, इसलिए खेल के दौरान उनके आस-पास ही रहने की कोशिश करें. सेहत के मामले में जोड़ो के दर्द की समस्या रहेगी इसलिए वहीं पहले बताई जा चुकी बातों को फॉलो करें।

 

 

 

कन्या: चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में नए प्रोजेक्ट से होगा लाभ. वासी, सुनफा, साध्य, गजकेसरी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी बेहतर कार्यशैली को देखते हुए आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है. बिजनेसमैन को अपने कार्यों को पूरा करने के लिए अपने नेटवर्क को एक्टिव रखना होगा. खिलाड़ियों को मन और बुद्धि का ठीक तालमेल रखना चाहिए, ऐसा करना आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा. घर की जरूरतमंद वस्तुओं की खरीदारी लिस्ट बनाकर ही करें, अनावश्यक रूप से खरीदारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है. सेहत के मामले में मन को शांत रखने के लिए आपको ध्यान ,योग, ध्यान इत्यादि में समय व्यतीत करना चाहिए।

 

 

 

तुला: चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर लेडिज को-वर्कर से तालमेल बनाकर चलें, उनके साथ बहस करने से बचें. बिजनेस को लेकर अति आत्मविश्वास करना ठीक नहीं है, इसलिए रोज की तरह अपने प्रयासों और मेहनत को जारी रखिए. स्टूडेंट्स के मनोवांछित कार्य पूरे हो सकते हैं, जिसके चलते मन में सकारात्मक विचारों की अधिकता रहेगी. मूड सही होने से और सभी लोगों का साथ मिलने पर फैमली के साथ बाहर डिनर पर जाने का प्लान बना सकते हैं. मधुमेह के मरीज खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, शुगर न बढ़े इस बात का पूरा ध्यान रखें।

 

 

 

वृश्चिक: चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. वर्कस्पेस पर ऑफिस की ओर से दिए गए प्रोजेक्ट को टाइम से पूरा करने के लिए टीम की मदद लेनी चाहिए. बिजनेस में मिल रही सफलता से बिजनेस और आपका दोनों का ही नाम प्रसिद्ध होगा, जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा. साथ ही अगर आप किसी नए आउट-लेट खोलने की प्लैनिंग बना रहे है, तो सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 बजे के मध्य करें. नई पीढ़ी का मन यदि किसी एक काम को करने में स्थिर नहीं हो रहा है तो उन्हें अपने मन के घोड़े पर लगाम लगाना होगा. घर परिवार में यदि कोई मदद के लिए आता है तो उसकी मदद जरूर करें, उसे निराश न लौटने दें. कब्ज की दिक्कत के साथ साथ मुंह के छालों से परेशान हो सकते हैं।

 

 

 

धनु: चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओं में आएगी कमी. वर्कस्पेस पर आपका काम सीनियर्स और बॉस को पसंद न आने पर वह कार्य को सुधारने की बात कर सकते है, जिस कारण आपको किया हुआ काम दोबारा भी करना पड़ सकता है. बिजनेसमैन को ग्राहक की पसंद नापसंद को ध्यान में रखते हुए माल को स्टॉक करने की कोशिश करनी होगी, तभी आपके ग्राहक की संख्या में वृद्धि होगी. दोस्त और रिश्तेदार कभी भी सरप्राइज देने के लिए घर आ सकते हैं. वजन यदि तेजी से बढ़ रहा है तो उसे कम करने पर ध्यान देना होगा, अन्यथा बढ़ता वजन कई रोगों की वजह बन सकता है।

 

 

 

मकर: चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त करेंगे मदद. वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है सामान्य तरीके से दिन व्यतीत करना ही आपके लिए लाभकारी रहेगा. किसी खास प्रोडक्ट की बिक्री में गिरावट आने के कारण बिजनेसमैन को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में लोगों के बीच रहने के बावजूद युवा अकेलापन महसूस कर सकते हैं, मन हल्का करने के लिए दोस्तों से बात कर सकते हैं. राजनैतिक को अगामी चुनाव को देखते हुए नई जिम्मेदारी दी जा सकती है, जिसमें सफल होने के लिए वो अपनी जी-जान से जूट जाएंगे.भाई-बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, समय-समय पर उनका मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है।

 

 

 

कुंभ: चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ. वासी, साध्य और गजकेसरी योग के बनने से नई जॉब के लिए अपलाई कर सकते हैं, जिसमे आपका सेलेक्शन होने की पूरी संभावना है. बिजनेस लोन को वक्त रहते चुकाने का प्रयत्न करें अन्यथा मार्केट में आपकी छवि धूमिल हो सकती है. कोच खिलाड़ियों की हरकतों पर गौर करेंगे. बुरे लोगों की संगति के कारण नशे की लत लग सकती हैं. फैमली में विवाद की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आपको इससे बचने की कोशिश करनी है. स्वास्थ्य की दृष्टि से कफ प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना होगा, इसके साथ ही ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें।

 

 

 

मीन: चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढे़गा आपका आत्म-सम्मान. वर्कस्पेस पर आप अपना काम टाइम से पूरा करने की कोशिश करें. नौकरी में जितनी अधिक मेहनत करेंगे, प्रमोशन उतनी ही जल्दी होगा.बिजनेसमैन कोई नया सौदा करते समय सजग रहें, क्योंकि आर्थिक रूप से चोट लगने की आशंका है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *