आज 29 जून दिन बुधवार, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष: इस अवधि के दौरान परिवर्तन और आत्मनिरीक्षण ही सफलता की कुंजी हैं. आज आपको गुणवत्ता और प्रदर्शन पर जोर देना होगा. आपके गहरे और गहन विचार आपको सभी समस्याओं के मूल में कटौती करने में मदद करेंगे. हालांकि पिछली साझेदारियां आपके लिए बड़ी निराशा हो सकती हैं, फिर भी कोई भी नया कार्य आपके पक्ष में जा सकता है. पारिवारिक सदस्यों के प्रति अपने व्यवहार से सावधान रहें. विवाह संबंधित रिश्ता तय करते समय अत्यधिक सावधानी बरतें. प्रेमी की नाराजगी बढ़ सकती है. लव लाइफ में मधुरता लाने के लिये पहल आपको करनी पड़ेगी. अपने लव पार्टनर से सोशल मीडिया से कनेक्टेड रहें. जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है. बच्चों का अच्छे कालेज में दाखिला हो सकता है।

 

 

 

 

वृषभ: आज करियर के मामले में आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे. आज आप कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे. बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी. आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. सगे-संबंधियों से घर के काम में आपको सपोर्ट मिल सकता है. आपका कोई जरुरी काम तुरंत पूरा हो जायेगा. गायत्री मंत्र का पाठ करें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा. आपकी सन्तान आपके लिये भाग्य ले कर आयेगी. प्रेमी जन के लिये उत्सव मनाने का दिन. आपका लवर आपको प्रपोज कर सकता है. नये लव पार्टनर की तलाश है तो वह पूरी हो सकती है।

 

 

 

मिथुन: आज धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. कार्यस्थल पर कार्यभार में अपार तेजी से वृद्धि आप लोगों को देखने को मिल सकती है. साथ ही कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यन्त्र का भी शिकार हो सकते हैं. समस्त प्रकार के मानसिक शांति आप लोगों को मिलने वाली है. रुका पैसा वापस मिलने की संभावना है. राजनीति वाले लोगों के लिए समय शुभ रहेगा. प्रेम के रिश्तों में प्यार का निवेश करने की जरूरत है. शादी कर सकते हैं, आपकी प्रेम की गाड़ी रूड बिहेवियर की वजह से रूक न जाये इस बात का ध्यान रखें।

 

 

 

 

कर्क: आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे. प्रचुर आर्थिक लाभ संकेत मिल रहे हैं. काम या परिवार के भीतर संभावित द्वन्द आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है. छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं. निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है. आप किसी की तरफ आर्कषण महसूस करेंगे. उससे दोस्ती का हाथ भी बढ़ा सकते हैं. नये लव रिलेशन बन सकते हैं. जीवनसाथी के साथ विदेश जा सकते हैं. भाई बहन की जिम्मेदारी आप पर आ सकती है. बच्चों से बर्ताव रूखा रह सकता है।

 

 

 

 

सिंह: आज कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल रहेगी, लेकिन किसी भी बात को बोलते समय आपको सावधानी रखनी चाहिए. आप कहना कुछ चाहेंगे, लेकिन कह कुछ और देंगे. इससे आपके आसपास के लोगों को कोई गलतफ़हमी भी हो सकती है. आप परिवार के किसी काम से बाहर जा सकते हैं. छोटे उद्यमियों के लिये दिन ठीक रहेगा. आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर अपने काम को बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं. छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है. समय का सदुपयोग के काफी फायदा होगा. सगाई तय हो सकती है. आपको सुन्दर जीवन साथी मिल सकता है. जो आगे चल कर आपके लिये भाग्यवर्धक रहेगा. घूमने फिरने में ज्यादा समय व्यय करेंगे।

 

 

 

 

कन्या: आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. मानसिक स्थिति में अच्छा खासा सुधार आप लोगों को देखने को मिल सकता है. यात्रा करने को यह दिन आपका काफी ही स्पेशल निवास करने वाला है. आज आप अच्छा अनुभव करने वाले हैं. संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं. सबका सम्मान करें. विद्यार्थी वर्गों को यह दिन काफी ही स्पेशल निवास करने वाला है. कारोबार और नौकरी में अच्छी स्थितियां बन सकती हैं. प्रेमी से अचानक खुशखबरी मिल सकती है. दिमाग चंचल है. कुछ नया करने का मन आपको गलत राह में न ले जाए. सतर्क रहें. लव रिलेशन मजबूत होंगे. निराश न हों. माता पिता के साथ सम्बन्धों में दरार आ सकती है. सेहत भी नाजुक हो सकती है।

 

 

 

तुला: लंबे समय से प्रतीक्षित कानूनी मुद्दे का आकस्मिक निर्णय आपको आश्चर्यचकित करेगा. परिवार आपके लिए प्राथमिक है और आप उन्हें खुश करने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे. नौकरी के मोर्चे पर बदलाव या स्थानांतरण के लिए यह अच्छा समय है. नई प्रतिबद्धताओं को बाद में लिया जा सकता है. यात्रा आपके कार्यक्रम में शामिल हो सकती है, इसके लिए तैयार रहें. कार्य क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए, आप नए लोगों से मिल सकते हैं. कुछ लोगो द्वारा दिए गए नवीन विचार आपके काम में सहयोग करेंगे. नौकरी में सफलता मिलेगी. आफिस के कुलीग से दोस्ती बढ़ेगी जो आगे चल कर विवाह में तब्दील हो सकती है. बच्चों के साथ समय बिताएंगे. उन्हें होलिडे, घूमने, मूवी दिखाने आदि ले जा सकते हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक: आज आपके दाम्पत्य संबंधों के बीच दूरियां खत्म होगी. साथ ही रिश्तों में मधुरता आयेगी, लेकिन बिजनेस की किसी बात को लेकर आप परेशान हो सकते हैं. किसी काम से आपको सरकारी दफ्तर में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. आपका काम पूरा होने में थोड़ा ज्यादा समय लगेगा. आज आपको उधार के लेन-देन से बचना चाहिए. कामकाज की व्यस्तता में आपको खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए. साथ ही रेग्युलर एक्सरसाइज पर आपको ध्यान देना चाहिए. लव मैरिज के लिये इच्छुक युवक युवतियों के लिये शुभ दिन. प्रेम विवाह की बात घर वालों से करें. अगर आप किसी को पसन्द करते हैं और अपने मन की बात बताना चाहते हैं तो अपनी भावनाएं व्यक्त करें. विवाहित दम्पत्ति में तनाव जारी रहेगा।

 

 

 

धनु: आज आपको घर वालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा. आपके लिए कुछ फैसलों में सटीकता हो सकती है. कॉन्फिडेंस के कारण जोखिम भरे कार्यों में सफलता मिल सकती हैं. सामाजिक सम्मान बढ़ेगा कई नई चीजें समझने का अवसर भी प्राप्त होगा. दूसरी भाषा या संस्कृति के लोगों से संपर्क बढ़ेगा. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है. आज आपको सपनो का साथी मिल सकता है. जिस प्रकार का जीवनसाथी आप चाह रहे थे वह दिल के दरवाजे पर दस्तक देगा. शादी के बन्धन में बंध सकते हैं. परिवार में निकटता बढ़ेगी।

 

 

 

मकर: आज आप तर्कपूर्ण और जिद्दी हो सकते हैं. आप स्वयं को मुश्किल परिस्थितियों में पा सकते हैं. जहां तक हो सके तर्क-वितर्क से दूर रहें. पारिवारिक सदस्य तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा. आर्थिक संदर्भ में दिन सहायक नहीं है. इसलिए किसी भी प्रकार के निवेश से दूर रहें. पढ़ाई या व्यवसाय के लिए दूर के स्थानों जैसे व्यवसाय स्थल से दूर, शहर या विदेश तक की यात्रा संभव है. शुभ स्वास्थ्य हेतु खान-पान की वस्तुओं के अजीब संयोजनों से दूर रखें. रोमांटिक पल एक साथ गुजारेंगे. अगर लिव इन रिलेशन में रहने के लिये इच्छुक हैं तो समय अनुकूल है. लव मैरिज के इच्छुक जातक के लिए बात करने का उत्तम समय है. मैरिड कपल किसी भी बात को ज्यादा न बढ़ाए. रिश्तों में गर्मी बढ़ सकती है।

 

 

 

कुंभ: आज कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिये आपको कुछ नये अवसर मिलेंगे. उधार दिया हुआ पैसा आपको अचानक ही वापस मिल जायेगा. जीवनसाथी के साथ आप डिनर कर सकते हैं. रिश्तों में पॉजिटिविटि आयेगी. आज कोई रिश्तेदार आपके घर पर अचानक से आ सकता है. इससे घर के वातावरण में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे. बच्चे काफी खुश नजर आयेंगे. वेब डिजाइनर्स के लिये दिन काफी अच्छा है. आप किसी नई साइट पर काम कर सकते हैं. बिजनेस के क्षेत्र में बड़े-बड़े लोगों से मिलने में मदद मिलेगी, आपकी तरक्की सुनिश्चित है. मंदिर के कार्यो में में अपना सहयोग दें, रिश्ते मजबूत होंगे. आपके प्रेमी का व्यवहार आपके माता-पिता को पसन्द आयेगा. प्यार में गहराई बढ़ेगी. जीवनसाथी के साथ मिल कर बिजनेस प्लान कर सकते है. खर्चों से घर का बजट बिगड़ सकता है।

 

 

 

मीन: आज आपका दिन सुकून भरा रहेगा, मनोरंजन व ज्ञानार्जन क्षेत्र में समय व्यतीत होगा. अपने कामकाज से जुड़ा कोई नया प्लान बन सकता है. अपनी सोच सकारात्मक रखें विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिल सकता है. जिससे उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. दूसरों को समझने के लिए दिन बहुत अच्छा है. आज इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. आप ऊर्जा से भरे हैं, परन्तु लव लाइफ में चुनौतियां ज्यादा हैं. आप अपने साथी को इम्प्रैस करने की कोशिश करेंगे. लेकिन उनका मूड आज आफ ही रहेगा. सिंगल लोगों से मित्रता होगी. रिश्तेदार आपके लिये विवाह का रिश्ता ला सकते हैं, नये मित्र या लवर जीवन में एंट्री ले सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *