आज 30 जून दिन गुरुवार, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष: आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आज यदि आपको आपका कोई मित्र कोई सूचना दे तो आपको उसे सुनकर तुरंत नहीं भागना है क्योंकि वह आपको परेशान करने के लिए भी कोई सूचना दे सकते हैं। यदि कार्यक्षेत्र में किसी कार्य में विलंब होगा,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा,इसलिए आपको उसकी चिंता नहीं करनी है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में भी गिरावट चल रही थी,तो उनके स्वास्थ्य में सुधार होगा। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं और अभी तक अपने साथी को परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है,तो वह मिलवा सकते हैं।

 

 

 

 

 

वृषभ: आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। नौकरी में कार्यरत लोग अपने अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे,जिसके कारण उनके आत्मसम्मान में भी वृद्धि होगी। जो लोग विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें यह मौका आज मिल सकता है। आपकी किसी नई संपत्ति की अभिलाषा पूरी होगी,लेकिन आपके कुछ शत्रु आपकी तरक्की देखकर परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर अत्यधिक मेहनत करनी होगी,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। बिजनेस कर रहे लोगों को यदि किसी से सलाह लेनी पड़े,तो किसी अनुभवी व्यक्ति से लेना बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

 

मिथुन: आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी संतान के प्रति चिंताएं समाप्त होंगी,क्योंकि उन्हें कोई अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है। कार्यक्षेत्र के वातावरण में आज सुधार होगा। लोग आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे। यदि आपने किसी धन संबंधित योजनाओं में धन का निवेश किया था,तो वह भी आपको लाभ दिलाने वाला रहेगा। आप अपनी सुख सुविधाओं के लिए भी कुछ खरीदारी कर सकते है। आप किसी यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं,तो उसे कुछ समय स्थगित कर दे,नहीं तो किसी प्रिय वस्तु के चोरी होने का भय बना हुआ है।

 

 

 

 

कर्क: आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है,क्योंकि उन्हें किसी नए प्रोजेक्ट का ऑफर आ सकता है और आपकी अपने करियर को लेकर चिंताएं थी वह समाप्त होगी। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां कुछ नया मोड़ ले सकती हैं। घर में यदि कोई वाद विवाद पनपे,तो आपको इसमें दोनों पक्षों की सुनकर ही किसी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा,नहीं तो किसी से आपको खरी-खोटी भी सुनने को मिल सकती है। यदि कोई पेट से संबंधित समस्या थी,तो वह फिर से उभरकर आएगी,इसलिए उनके खानपान पर नियंत्रण बनाए रखें।

 

 

 

 

सिंह: आज आपको किसी प्रकार का जोखिम उठाने से बचना होगा। यदि आप किसी जमीन जायदाद में निवेश करने की योजना बना रहे हैं,तो उसमें आपको बहुत ही सोच विचार कर आगे बढ़ना होगा। यदि आप किसी नए कार्य को करें,तो आपको उसे छोटा या बड़ा सोचकर नहीं करना है। आपको किसी भी प्रकार का कोई रिस्क लेने से बचना होगा। जीवनसाथी का सहयोग पाकर आपको काफी सारी समस्याओं का समाधान मिलेगा। आप संतान के भविष्य के लिए चिंताग्रस्त रहेंगे,लेकिन आपको वरिष्ठ सदस्य सदस्य द्वारा उसका समाधान मिल जाएगा।

 

 

 

 

कन्या: आज का दिन आपके लिए मध्यम से फलदायक रहेगा। आप अपने अधूरे कामों को पूरा करने की ठान लेंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे। कार्यक्षेत्र में यदि आज किसी परिवर्तन को करने की योजना बना रहे हैं,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आज आप आपके परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ किसी जरूरी काम के लिए कोई बैठक कर सकते हैं। आप जीवनसाथी को लेकर लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बनाएंगे,जो लोग से घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं।

 

 

 

 

तुला: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि घर परिवार में सदस्यों में कोई कलह चल रही थी,तो वह भी समाप्त होगी,लेकिन पारिवारिक वातावरण फिर भी शांतिपूर्ण रहेगा। छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे,जो आपसे कुछ फरमाइशें भी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको पैसा किसी से पूछकर निवेश करने से बचना होगा,नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं। आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे,जिन पर आपको लगाम लगानी होगी।

 

 

 

 

वृश्चिक: आज का दिन दांपत्य जीवन में मधुरता लेकर आएगा। आपको व्यापार में धन का लेनदेन करने में सावधानी बरतनी होगी,नहीं तो आपको बाद में किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आपको अपने पिछले लिए गए निर्णय के लिए पछतावा होगा,इसलिए आपको सतर्क रहकर किसी भी कार्य को करना होगा। आप अपने घर के कुछ जरूरी सामान की भी खरीदारी कर सकते हैं। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोग आज कोई पदभार मिलेगा।

 

 

 

धनु: आज के दिन आपके परिवार का माहौल हर्षोल्लास से भरा रहेगा,क्योंकि परिवार में किसी सदस्य का विवाह और मांगलिक कार्यक्रम हो सकता हैं,जो लोग रोजगार की तलाश में लगे हैं,उन्हें कोई किसी मित्र द्वारा कोई नौकरी का ऑफर आ सकता है। आपको अपने घर की साफ सफाई व साज सज्जा का भी विशेष ध्यान रखना होगा। आपको परिवार के किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है,लेकिन फिर भी उसे आपको चुपचाप सुनना होगा। माताजी को कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

मकर: आज का दिन आपके लिए कुछ तनावग्रस्त रहने वाला है। यदि आपका अपने किसी मित्र से काफी समय से कोई लड़ाई झगड़ा चल रहा था,तो आज आप उसे समझाने की कोशिश करेंगे। आप गृह उपयोगी वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए भी जा सकते हैं। जीवनसाथी से आपको किसी पिछली की हुई गलती के लिए माफी मांगनी पड़ सकती है। परिवार के किसी सदस्य को विदेश जाने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा,क्योंकि वह आपके खिलाफ कोई षडयंत्र रच सकते हैं।

 

 

 

 

कुंभ: आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। आप लोगों के साथ हंसी मजाक पर मौज मस्ती करते नजर आएंगे,लेकिन इन सबके साथ-साथ आपको अपने कामों की ओर भी ध्यान देना होगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपको किसी के भी प्रति अपने मन में गलत भावना धारण नहीं करनी है। कारोबार करने वाले लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा,इसलिए उन्हें ज्यादा निवेश करने से बचना होगा। सामाजिक क्षेत्रों में जो लोग हाथ आजमा रहे हैं,उन्हें कोई सूचना सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

मीन: आज के दिन आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रहेगा,जिसके कारण आपका किसी भी कार्य को करने में मन नहीं लगेगा। आप दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और आपकी अविश्वसनीय व्यक्ति से मुलाकात होगी,जो आपके लिए परेशानी देने वाली रहेगी। आपको किसी काम में निवेश करना बेहतर रहेगा और विद्यार्थियों को अपने सीनियर्स व अपने गुरुजनों का साथ पाकर उनकी काफी समस्याओं का हल मिलेगा। आपके घर आज अतिथि आगमन हो सकता है,लेकिन आपको संतान के बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करनी होगी, नहीं तो धन की हानि हो सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *