आज 10 जून दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. आप अपने काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी, लेकिन नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोगों को अभी कुछ समय रुकना होगा. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से आज आप किसी बात को लेकर बेवजह उलझ सकते हैं. जिससे आपकी तरक्की में बाधा आ सकती है और आपको शेयर मार्केट में निवेश करने से बचना होगा।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मौज मस्ती भरा रहने वाला है. आप परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं और कार्यक्षेत्र में आप अपनी जरूरतों पर पूरा आप पूरा ध्यान दें, नहीं तो कोई चूक हो सकती है और यदि आपके भाई को बहन की शादी में कुछ समस्या आ रही थी, तो वह किसी परिजन की मदद से दूर होगी. विद्यार्थियों को अपनी इधर-उधर के कामों को छोड़ कर पढ़ाई पर फोकस करना होगा।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण आने वाला है. व्यापार की कोई खास डील फाइनल होगी, जिससे आपको खुशी होगी और कार्यक्षेत्र में आप कुछ नया सीखने पर पूरा जोर देंगे, जो आपके काम आएगा, लेकिन यदि आपने किसी से कर्जा लिया था, तो आज आप उसे उतार सकते हैं. संतान का आपको पूरा सुख में सहयोग मिलेगा. आपको कुछ नया करने का मौका मिल सकता है. आप कुछ बेवजह के कामों में ना पड़े।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातको के लिए दिन भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपके व्यापार में केवल उन्ही कामो को करने के लिए आगे बढ़े, जिनके आपने प्लानिंग की है. अध्यात्म के कार्य के प्रति आपकी रुचि बढेगी. आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा और धार्मिक कार्य पर भी आप कुछ अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है, जिससे उनकी जिम्मेदारियां भी बढेगी, लेकिन उन्हें उनसे घबराना नहीं है।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. यदि विद्यार्थीयो को आर्थिक तंगी को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो वह अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं. व्यापार कर रहे लोग आज व्यापार में कुछ नई प्लानिंग करेंगे और कुछ नए उपकरणों को भी ला सकते हैं. आपको किसी की कही सुनी बातों में आकर कोई निर्णय लेने से बचना होगा और अपने भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने पर भी विचार विमर्श करना होगा।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी वाद विवाद मे पडने से बचने के लिए रहेगा. आप कोई भी कदम बहुत ही सावधानी से उठाये, नहीं तो आपको कोई समस्या हो सकती है. आप परिजनों की सलाह पर चलकर अच्छा नाम कमाएंगे. माता जी से आपकी किसी बात को लेकर बेवजह बहस बाजी हो सकती हैं और अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे. आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपको आज अच्छा मुनाफा हो सकता है।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए दिन विशेष रूप से फलदायक रहेगा. यदि आप किसी बैंक व्यकति संस्था आदि से धन उधार भी शादीशुदा लेना चाहते हैं, तो वह उन्हें आसानी से मिल जाएगा. राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है और आपकी किसी मन की इच्छा की आप माताजी से जाहिर कर सकते हैं. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपके अधिकारों में भी वृद्धि होगी।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यवसाय के मामले मे अच्छा रहने वाला है. ससुराल पक्ष का मौका आपको मिलेगा. किसी व्यक्ति को यदि आपने धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना कम है, लेकिन व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा मिलेगा, जिससे आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी आसानी से कर पाएंगे. आपको व्यापार के सिलसिले में छोटी देवी की यात्रा पर जाने पड़ सकता है।

 

 

धनु
धनु राशि के जातको के लिए दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा. आपको कामों में वृद्धि होने से आज खुशी होगी. भाई व बहनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा. व्यापार को लेकर आप कुछ नहीं नई योजनाएं बनाएंगे. माता-पिता से स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को आप नजरअंदाज ना करें. किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आप भाई व बहनों से बातचीत अवश्य करें और किसी कानूनी मामले में आज कोई जरूरी जानकारी लीक ना होने दें।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी. व्यापार में आप कोई भी लेनदेन करे, तो अपनी आंख व कान खुलकर करें, तो कोई आपको धोखा दे सकता है. आपके विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप उन्हें अपने साथ देने में कामयाब रहेंगे. आपको यदि संतान की चिंता सता रही थी, तो वह भी आज दूर होगी।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और अपने पुराने रुके हुए काम को पूरा करने के लिए आज आप सतर्क रहेंगे, लेकिन आपको अपने आलस्य को दूर भगाना होगा और दूसरों की भावनाओं का सम्मान करें. किसी विरोधीयो से आपकी बहस बाजी हो सकती हैं और परिवार के सदस्यों के साथ आप आज किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. जीवनसाथी को आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच चल रहे वाद विवाद भी दूर होगे।

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है और स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया, तो बाद मे कोई बड़ी बीमारी बन सकती है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखें, तभी उन्हे जीत मिलेगी. धार्मिक गतिविधियों में भी आप पूरी रुचि दिखाएंगे. यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन बेहतर रहेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *