आज 8 नवम्बर दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे संतान सुख मिलेगा. कार्यस्थल पर भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, ऐसे में अब आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. भाग्य के साथ कर्म का संयोग आपको सबका चहेता बना देगा. त्योहारों का मौसम और पराक्रम ब्रह्म योग बनने से व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, आपको किसी जाने-माने बिजनेसमैन के साथ पार्टनरशिप में काम करने का ऑफर मिल सकता है.

विद्यार्थियों को नई पढ़ाई के साथ-साथ पुराने विषयों के रिवीजन पर भी ध्यान देना होगा. घर के बड़े-बुजुर्गों ने जो भी नियम-कायदे बनाए हैं उनका पालन करें. उन नियमों का न सिर्फ खुद पालन करें बल्कि घर में छोटों को भी सिखाएं।

 

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा इसलिए मां के अच्छे स्वास्थ्य के लिए मां दुर्गा का स्मरण करें. कार्यस्थल पर आप मल्टीटास्किंग कर सकते हैं, काम अधिक होने पर क्रोध न करें, मन को शांत रखें. क्रोध और आलस्य के कारण होटल, मोटल, रेस्तरां और खाद्य व्यवसायियों को कुछ ही समय में भारी मुनाफा खोना पड़ेगा. “क्रोध वह हवा है जो बुद्धि के दीपक को बुझा देती है.” खिलाड़ी को अनावश्यक इधर-उधर घूमने की बजाय अपने मैदान पर ध्यान देना चाहिए.

जिससे वह अपना भविष्य सुधार सके. एग्जिट पोल नेताओं की नींद उड़ा सकता है. जीवनसाथी से मनमुटाव होने की आशंका है, उनके साथ हुई किसी बात को तूल न दें, अन्यथा मामला विवाद में बदल सकता है. काम का तनाव सिरदर्द का कारण बन सकता है।

 

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा इसलिए अपने छोटे भाई की संगति पर नज़र रखें. ऑफिशियल कामकाज की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा, सभी काम आसानी से पूरे होंगे. जिन व्यापारियों के पास पर्याप्त मात्रा में पैसा है उन्हें किसी बड़ी कंपनी में निवेश करने पर विचार करना चाहिए. किसी बड़ी कंपनी में निवेश करने से मुनाफा भी बड़ा होगा. लेकिन ऐसा उचित शोध करने के बाद ही करें. प्रतियोगी छात्रों के जीवन में जो उथल-पुथल चल रही थी उसमें कुछ ठहराव आने की संभावना है।

 

 

 

 

साथ ही आपको पुराने तनाव से भी राहत मिलेगी. चुनावी रुझान राजनेता के पक्ष में आ सकते हैं. अगर आप पिछले कुछ समय से अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहे हैं तो उनके साथ समय बिताने की कोशिश करें, इससे रिश्ते टूटने से बचेंगे. दूरियां कम होंगी।

 

 

 

 

कर्क
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा, जिससे आर्थिक उन्नति होगी. पराक्रम, ब्रह्म योग बनने से कार्यस्थल पर आप अपने सभी काम आसानी से कर पाएंगे. इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल कारोबारियों को आर्थिक मामलों में सतर्क रहना चाहिए. दोपहर के बाद का दिन आपके लिए लाभकारी रहेगा.

विद्यार्थियों को इस समय संयुक्त अध्ययन करने पर जोर देना चाहिए. कंबाइंड स्टडी करने से आपकी शंकाएं भी दूर हो जाएंगी. घर से संबंधित सामान खरीदने के योग हैं, जिससे अधिक धन खर्च होने की संभावना है।

 

 

 

 

सिंह
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिसके कारण मन विचलित और बेचैन रहेगा. अगर आप कार्यस्थल पर किसी महत्वपूर्ण ऑफिस मीटिंग में प्रेजेंटेशन देने जा रहे हैं तो बॉस से मार्गदर्शन अवश्य लें. व्यापारियों को कारोबार से जुड़े काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. नई पीढ़ी आपको अपने पार्टनर पर गुस्सा करने से बचना होगा, ज्यादा गुस्सा प्रेम संबंधों को खराब कर सकता है. घर का माहौल बहुत अच्छा रहेगा. संतान की उम्मीदें पूरी होने से सभी प्रसन्न रहेंगे।

 

 

 

कन्या
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण नये संपर्कों से हानि होगी. कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस द्वारा दिया गया काम आपको खुद ही करना होगा, इसे अपने सहकर्मियों को न दें, अन्यथा ऐसा करना आपके लिए महंगा साबित हो सकता है. व्यावसायिक मामलों में जीवनसाथी और बिजनेस पार्टनर राय लेनी चाहिए. उनकी राय के अनुसार ही महत्वपूर्ण निर्णय लेने चाहिए. विद्यार्थियों को अपने बड़ों की बातों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, उनकी आज्ञा का पालन करना चाहिए.

बड़ों की बातों को नजरअंदाज करना महंगा पड़ सकता है. राजनेताओं के लिए वोटिंग का गिरता ग्राफ चिंता का विषय होगा. जीवनसाथी की बातों में ढिलाई न बरतें, अन्यथा रिश्ते में तनाव आने की आशंका है. सेहत में शारीरिक थकान और जोड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है।

 

 

 

 

तुला
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपनी आय बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. कार्यस्थल पर आपकी गंभीर वाणी आपको कार्यस्थल पर सभी का सम्मान दिलाएगी, वहीं दूसरी ओर आपके पद और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होने की संभावना है. त्योहारी सीजन को देखते हुए जातक साहस, पराक्रम का परिचय देंगे, ब्रह्मा और सुनफा योग बनने से व्यापारी वर्ग को अचानक धन लाभ के योग बनेंगे, संभव है कि पिछला बकाया पैसा आपको मिल जाए.

नई पीढ़ी को जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए. अपनी सर्वोत्तम क्षमता से उनकी सहायता करें. करियर में आगे बढ़ने में आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, उनके सहयोग से आप अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल होंगे. आपकी कुछ चिंताएं कम हो जाएंगी क्योंकि राजनेता के लिए वोटिंग एजेंडा और जनमत संग्रह आपके पक्ष में हैं।

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा दसवें भाव में होगा जिसके कारण आप काम में व्यस्त रहेंगे. ऑफिस में काम सुचारु रूप से होने से प्रमोशन की संभावना बन रही है, संभव है कि आपको यह खुशखबरी मिलेगी. कारोबारियों को उत्पाद की गुणवत्ता बनाए रखनी चाहिए, अन्यथा गुणवत्ता का असर ग्राहकों पर पड़ेगा.

आय में कमी की शिकायत हो सकती है. रिसर्च से जुड़े छात्रों के लिए दिन शुभ है, कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपके हाथ लगने वाला है. यदि परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा था तो उस विवाद में राहत मिल सकती है।

 

 

 

धनु
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिसके कारण धार्मिक कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं. पराक्रम, ब्रह्म योग बनने से कार्यस्थल पर कामकाज में सतर्कता बेहद फायदेमंद रहेगी, वहीं दूसरी ओर नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है.

साझेदारी के कारोबार में बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं, जिससे कारोबारी दुविधा की स्थिति में रह सकते हैं. किसी कारण से खिलाड़ी अपने क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जिसके कारण इसे पूरा करने में देरी हो सकती है. अपनी कमियों को दूर करने का प्रयास करें. आपके चिड़चिड़े स्वभाव के कारण परिवार के लोग आपसे दूरी बना सकते हैं।

 

 

 

मकर
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण दड़ियाल में चाचा से मनमुटाव हो सकता है. ऑफिस में कार्यकुशलता की सराहना होगी, लोगों से प्रशंसा पाकर अहंकारी बनने से बचना होगा. थोक व्यापारी की आय तभी बढ़ सकती है. इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. ऐसा होने की सम्भावना है. बिजनेस के सिलसिले में आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है. नई पीढ़ी: अगर आप कोई कठिन फैसला लेने जा रहे हैं तो वरिष्ठों की राय लेना न भूलें. उनकी राय से आपको मार्गदर्शन मिलेगा.

“कुछ पल बैठो बुजुर्गों के साथ, हर चीज़ गूगल पर नहीं मिलती.” कम वोट प्रतिशत किसी राजनेता के लिए खतरे की घंटी बजा सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और कठिन समय में उनकी मदद करने के लिए उनके साथ तालमेल बनाए रखें. सहयोग से आपके कई काम पूरे होंगे।

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा सप्तम भाव में होगा जिससे साझेदारी व्यवसाय से लाभ होगा. ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन के कारण आपको पुरस्कार मिल सकता है. ऑफिशियल काम बनेंगे. आगे भी कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहें. पार्टनरशिप का व्यवसाय करने वाले जातकों को पार्टनरशिप से संबंधित कागजात संभालकर रखना चाहिए, क्योंकि कभी भी इसकी जरूरत पड़ सकती है. कला और पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए समय उपयुक्त है, आपका लेख किसी पत्रिका में प्रकाशित हो सकता है. होम अपने छोटे बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनका स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है।

 

 

 

मीन
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे शारीरिक तनाव से राहत मिलेगी. दफ्तर में बैठकों का दौर चलेगा, जिसमें आपको अपनी बात खुलकर कहने का मौका मिलेगा. पराक्रम, ब्रह्म योग बनने से मेडिकल, फार्मा और सर्जिकल कारोबारियों के लिए दिन शुभ है. बिक्री बढ़ने से मुनाफा भी बढ़ेगा।

जो युवा करियर से जुड़ा कोई फैसला लेना चाहते हैं तो उनके लिए आज के दिन इंतजार करना उचित रहेगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में नहीं है. परिवार के सदस्यों से कटु शब्द बोलने से बचें. होगा. उनसे किसी प्रकार का मतभेद होने की आशंका है. पार्टी की बैठक के लिए राजनेता को मुख्य कार्यालय से बुलाया जा सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *