आज 29 नवंबर दिन बुधवार,क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण आप अपने मित्रों की मदद कर सकते हैं. व्यापार में आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना रहेगी. एग्जिट पोल के नतीजे कारोबारियों के लिए कुछ नए दरवाजे खोल सकते हैं. पराक्रम और साध्य योग बनने से कार्यस्थल पर स्मार्ट वर्क से आप सभी को मदद मिलेगी. दिल जीत लेंगे. साथ ही आपको किसी एमएनसी कंपनी से नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है. उस अवसर को हाथ से न जाने दें. परिवार में किसी से वैचारिक मतभेद दूर होंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपनी वाणी से उपलब्धियां हासिल करेंगे.

“हर कोई जानता है कि कैसे बोलना है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि कब और क्या बोलना है.” छात्र अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं, उन्हें बस सही स्मार्ट अध्ययन की आवश्यकता है और उन्हें यह करना ही होगा. स्पोर्ट्स पर्सन वर्कआउट, योग और प्राणायाम के लिए नियमित रूप से समय निकालना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में सामान्य दिन. बचा रहेगा।

 

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जिससे आर्थिक परेशानी हो सकती है. पराक्रम और साध्य योग के बनने से व्यापार में हो रहे नुकसान की भरपाई होगी. कार्यस्थल पर आप तनाव मुक्त होकर काम करेंगे. आपको सीनियर्स और जूनियर्स से पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आपका काम पूरा होगा.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किए गए कार्यों का बेहतर परिणाम मिलने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी. परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएँ. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ेंगे।

 

 

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेगा जिसके कारण मन विचलित और बेचैन रहेगा. आर्थिक परेशानियां दूर होने से व्यापार में वृद्धि होगी, आपका कुछ तनाव कम होगा. कार्यस्थल पर आपका आत्मविश्वास आपको अन्य लोगों से आगे रखेगा. नौकरीपेशा जातक के लिए दिन बेहतर रहेगा, उन्हें वेतन वृद्धि की खुशखबरी मिल सकती है. परिवार में आप अपने सौम्य स्वभाव से सभी को अपने साथ खड़ा करने में सफल रहेंगे.

“हर चीज़ की नकल की जा सकती है, लेकिन व्यवहार, मूल्यों और ज्ञान की नहीं.” प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्तों में सुधार से आपकी बॉन्डिंग मजबूत होगी. खिलाड़ियों, विद्यार्थियों और कलाकारों को अपने-अपने क्षेत्र में सुधार के लिए योग ध्यान का सहारा लेना चाहिए. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं. आपको किसी जरूरी काम से अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

कर्क
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा इसलिए खर्चों को कम करने का प्रयास करें. बिजनेस में आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा, बैंक से कर्ज लेना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर बातचीत करते समय विनम्र रहें, अन्यथा आप किसी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं. सामाजिक: अपनी दिनचर्या में कुछ बदलावों के कारण आप परेशान रहेंगे. परिवार में किसी मामले को लेकर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम और दांपत्य जीवन में गलतफहमियां रिश्तों में दरार का कारण बन सकती हैं.

“रिश्ते वहीं खत्म हो जाते हैं जहां गलतफहमियां शुरू होती हैं. छात्र अपने कार्यों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे जिसके कारण वे अन्य छात्रों से पिछड़ जाएंगे. राजनेताओं की कुछ समस्याएं कम हो सकती हैं. आधिकारिक और व्यक्तिगत यात्रा के माध्यम से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को कम किया जा सकता है.” सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

सिंह
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे कर्तव्य की पूर्ति होगी. व्यापार की वृद्धि में भारी उछाल आएगा, जिससे आपके व्यापार का नाम चलन में होगा. आपको पार्टनरशिप में बिजनेस का ऑफर मिल सकता है. पराक्रम और साध्य योग बनने से कार्यस्थल पर टीम बनी रहेगी. आप काम से अपना काम पूरा करने में सफल रहेंगे. ऑफिस में विपरीत लिंग से आपको कुछ लाभ मिल सकता है. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में दिन रोमांटिक रहेगा.

विद्यार्थियों को अपने प्रयासों से अपने क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी कार्यकुशलता के कारण आपके कामकाज में सुधार आएगा. परिवार में सभी लोग आपकी बात से सहमत होंगे. राजनेताओं को नतीजे से पहले कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है।

 

 

 

 

कन्या
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण आप घर के बड़ों के आदर्शों का पालन करेंगे. पराक्रम और साध्य योग बनने से आपके व्यापार को बाजार में नई पहचान मिलेगी. ऑफिस में आप सकारात्मक महसूस करते हुए अपना काम करेंगे. कार्यालय में रहो. मधुमेह से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी. परिवार में संपत्ति संबंधी मामले आपके पक्ष में रहेंगे. सामाजिक स्तर पर हंसी-मजाक और मदद से आप सबके काम निकलवाने में सफल रहेंगे.

“मुस्कुराहट और मदद दो ऐसे इत्र हैं, जितना अधिक आप इन्हें दूसरों पर छिड़केंगे, उतने ही अधिक आप स्वयं सुगंधित होंगे.” सेहत को लेकर सतर्क रहें, लापरवाही आपके लिए परेशानी बढ़ा सकती है. प्रेम और वैवाहिक जीवन में अशांति महसूस हो सकती है. ऑफिशियल यात्रा की प्लानिंग बनी रहेगी।

 

 

 

 

तुला
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी. बिजनेस मीटिंग में आप अपनी बातों से सभी सदस्यों को समझाने में सफल रहेंगे. “वाणी में सरलता, हृदय में सरलता, लिखने में सरलता और व्यवहार में सरलता, ये सभी गुण आपके जीवन में सफलता और सरलता दोनों लाते हैं.” कार्यस्थल पर आप अपने कौशल को निखारने में लगे रहेंगे. कामकाजी महिलाएं अपने कार्य में सफल हों. परिवार के साथ समय बिताकर आपको सांत्वना मिलेगी.

आईलव और जीवनसाथी के साथ आप अपने जीवन में आ रही परेशानियों को साझा करेंगे जिससे आपका मन हल्का महसूस करेगा. सामाजिक स्तर पर आपको अपने कार्यों में अपने मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. छात्र अपने प्रोजेक्ट पूरे करने में व्यस्त रहेंगे. राजनेताओं को जनता का भरपूर सहयोग मिलेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण यात्रा में परेशानी हो सकती है. व्यवसाय में राजनीतिक संबंधों के कारण सरकारी कार्यालय की एएमसी किसी और को मिल सकती है. कार्यस्थल पर आपको मन लगाकर काम करने की जरूरत है. नौकरीपेशा व्यक्ति अपने काम पर ध्यान दें, बॉस की नजर आपके कार्यों पर है. परिवार में किसी का रवैया आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कोई आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा सकता है.

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है. धूप में अधिक भागदौड़ के कारण आप शारीरिक थकान से परेशान रहेंगे. “संतोष सबसे बड़ा धन है, और स्वास्थ्य सबसे अच्छा उपहार है.” छात्रों, कलाकारों और खिलाड़ियों की यात्रा रद्द हो सकती है।

 

 

 

 

धनु
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा, जिससे पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. व्यवसाय में बाजार मूल्य की संभावना बन सकती है. साझेदारी के कारोबार में आपकी हिस्सेदारी बढ़ सकती है और मुनाफा अधिक होगा. पराक्रम और साध्य योग बनने से आप कार्यस्थल पर अपने काम से सभी को प्रभावित करने में सफल रहेंगे.

परिवार में बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां हो सकती हैं. सामाजिक स्तर पर भामाशाहों का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में हाथ आजमाएं. प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए समय अनुकूल रहेगा. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें. “धीरे-धीरे गाड़ी चलाएं और अपना कीमती जीवन बचाएं।

 

 

 

 

 

मकर
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे शत्रुओं की शत्रुता से मुक्ति मिलेगी. पराक्रम और साध्य योग बनने से उधार का कारोबार करने वालों को बाजार से कुछ हद तक उधार पैसा मिल सकता है. कार्यस्थल पर भाग्य के भरोसे न बैठें, अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें. . “अगर आपको भगवान पर भरोसा है तो आपकी किस्मत में जो लिखा है वह आपको मिलेगा, लेकिन अगर आपको खुद पर भरोसा है तो वह वही लिखेगा जो आप चाहेंगे.

चुनाव को देखते हुए कोई आपके नकारात्मक व्यवहार को लेकर अफवाह फैला सकता है.” विरोधी राजनेता पर. आप और आपका परिवार. आप अपनी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं. व्यवसाय से संबंधित यात्रा आपके लिए सफलता लाएगी. छात्रों को अच्छे करियर विकल्प मिलेंगे जो आप होंगे भुनाने में सफल।

 

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे माता-पिता को संतान से सुख मिलेगा. बिजनेस में लोग किसी मशहूर चेहरे को ब्रांड एंबेसडर बनाने की कोशिश में लगे रहेंगे. व्यापारियों की सत्ता विरोधी लहर आपको फायदा पहुंचा सकती है. कार्यस्थल पर अतिरिक्त समय बैठकर आप अपना काम पूरा करेंगे.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप सफलता के नए आयाम हासिल करते हुए आगे बढ़ेंगे. उच्च शिक्षा के छात्रों को वरिष्ठजनों का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ मौज-मस्ती में दिन बिताएंगे. परिवार से बड़ा कोई धन नहीं है. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको सरप्राइज मिल सकता है. आप सेमिनार और प्रशिक्षण के लिए यात्रा कर सकते हैं।

 

 

 

मीन
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिससे भूमि-भवन संबंधी मामले सुलझेंगे. व्यवसाय में मुख्य शक्ति एवं हड़ताल को लेकर आप चिंतित रहेंगे. चुनाव के कारण कारोबारियों के राजनीतिक संबंध खतरे में पड़ सकते हैं, जिसका असर उनके कारोबार पर देखने को मिलेगा. ऑफिस में घर की परेशानियों के कारण काम में मन नहीं लगेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में सतर्क रहें, आप अपने प्रतिद्वंद्वी के जाल में फंस सकते हैं.

प्रेम और दांपत्य जीवन में पुरानी बातें सामने आने से रिश्ते खराब होंगे. सामाजिक स्तर पर सफल होने के लिए आपको अपने चेहरे पर मुस्कान रखनी होगी. “सफल लोगों के चेहरे पर दो चीजें होती हैं, एक खामोशी और दूसरी मुस्कान.” परिवार में किसी बात को लेकर आप चिंतित रहेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप तनाव और अवसाद का शिकार हो सकते हैं. तकनीकी खराबी के कारण छात्र पढ़ाई नहीं कर पाएंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *