आज 30 नवंबर दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. पारिवारिक समस्याओं को लेकर आपको बड़े सदस्यों से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर हो सकती हैं. जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है. राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां पर आपको बहुत ही सोच विचार कर बोलना होगा. कार्य क्षेत्र में आपको किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपका वेतन वृद्धि भी होगी. आप आर्थिक मामलों में बहुत ही सावधानी बरते, नहीं तो समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जो जातक सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत है, उनके लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है. आपकी छवि और निखरेगी और आप किसी से रुपए का लेनदेन ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है. यदि आपको बिजनेस में कुछ समस्याएं आ रही थी, तो उनके समाधान आप अपने किसी परिजन की मदद से ले सकते हैं. विदेशो से व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपको कुछ अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. यदि आपने किसी से कोई वादा या वचन भरा है, तो उसे आप समय रहते पूरा करें. आपके बिजनेस की कोई डील पूरे होते होते लटक सकती है, जो आपके कोई नुकसान भी करवा सकती हैं. आप पार्टनरशिप में किसी काम की शुरुआत करने के लिए सोच विचार कर सकते हैं।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको काम के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. रूपए पैसे से संबंधित कोई मामला यदि आपको लंबे समय से घेरे हुए था, तो आप उसे कल पर डाल सकते हैं. माता-पिता माता को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने लेकर जा सकते हैं. संतान पक्ष की ओर से आपको कुछ निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. कार्य क्षेत्र में आपके अधिकारी आपको यदि किसी बात समझाएं, तो आप उसे पूरे ध्यान से सुने।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है. आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करते नजर आएंगे. माता-पिता से आप कुछ जरूरी कामों को लेकर बातचीत कर सकते हैं. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है आप यदि किसी काम को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह पूरा होगा।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ उलझनो भरा रहने वाला है. आपको अपनी वाणी व व्यवहार में आपको मधुरता बनाए रखनी होगी और आप अपनी सुख सुविधाओं के कुछ वस्तुओं की खरीददारी कर सकते हैं, जिसे देखकर आपके साथियों को हैरानी होगी और आपको कुछ धन भविष्य के लिए भी संचय करके रखना होगा. आप आपके किसी काम के पूरा न होने से आपका स्वभाव में चिड़चिड़ापन बना रहेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है. नौकरी से जुड़े लोगों को यदि कोई काम सोपा जाएं, तो वह उसमें सावधानी बरते और आपको अपनी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और कार्य क्षेत्र में किसी के भरोसे कोई काम ना छोड़े, नहीं तो उसमें कोई गलती हो सकती है. ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है. सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन उतार चढ़ा भरा रहने वाला है. परिवार के किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह दूर होगी और आप अपनों परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे. आप किसी की सुनी सुनाई बातों पर भरोसा ना करें. जीवनसाथी की सेहत को लेकर आपको कुछ समस्या हो सकती हैं. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है, नहीं तो व्यवसाय कर रहे लोग किसी को पार्टनर ना बनाये, नहीं तो इससे नुकसान हो सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ डिनर डेट पर जाने की योजना बनाएंगे. आपको अपने ईच्छाओ पर नियंत्रण रखना होगा और महिला मित्रों से आपको दूर रहने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चा भरा रहने वाला है. आपको अपने कामों में लापरवाही करने से बचना होगा और कार्य क्षेत्र में किसी की दी गई सलाह पर बहुत ही सोच विचार कर चले. आपके पढ़ने खर्च आपका सिर दर्द बनेंगे, लेकिन यदि आप अपनी खर्चो को सीमित करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आप बेवजह के कामों के लिए भाग दौड़ में लगे रहेंगे, जिसके कारण आपको सिर दर्द, बदन दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है. आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आपके भाई बहन आपको बिजनेस संबंधी कोई अच्छी सलाह दे सकते हैं, जिस पर चलकर आप अच्छा लाभ कमाएंगे. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों की सफलता आज रंग लाएगी, क्योंकि उन्हें कोई नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आप अपने समय का सदुपयोग करें, इधर-उधर बैठकर खाली समय व्यतीत ना करें. जीवनसाथी के साथ आप भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग कर सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *