आज दिन रविवार 20 जून क्या कहतें हैं आपकी किस्मत के सितारें जानिए अपना राशिफ़ल …..

मेष:: आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे, जो आपके पक्ष में होंगे, जिससे आपको लाभ होगा। यह देखकर आपके शत्रु आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन आपको सतर्क रहना होगा। रात्रि का समय आज आपका किसी चिंता में व्यतीत होगा। सायंकाल के समय आज आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है, इसलिए उनको बाहर के खान पीन से परहेज रखने के लिए कहे। आज आप अपने दिन का कुछ हिस्सा परोपकार के कार्य में भी व्यतीत करेंगे, जिसमें कुछ धन भी व्यय हो सकता है।

 

 

वृष:: आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे, जिससे आपके परिवार के कुछ सदस्यों के बीच यदि अनबन चल रही थी, तो वह भी समाप्त होगी। सायंकाल का समय आज आप किसी प्रशिक्षित अतिथि के आगमन से हर्ष का अनुभव करेंगे। रात्रि में आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आज आपके स्वास्थ्य में हल्की फुल्की गिरावट देखने को मिल सकती है, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।

 

 

मिथुन:: आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। माता पिता के आशीर्वाद तथा उच्च अधिकारियों की कृपा से आज आपको किसी बहुमूल्य संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, इसके लिए आज आप अपने परिवार के सदस्यों को के लिए छोटी सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। जीवनसाथी का आज आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। आज अच्छे लोगों का साथ मिलने से आपके मन में अच्छे विचार आएंगे और आप के निर्णय लेने की क्षमता में बढ़ोतरी होगी। यदि आज किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो बहुत ही स्वच्छ विचार का जाएं क्योकि आपको चोट चपेट आने की संभावना बनती दिख रहे हैं।

 

कर्क:: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। यदि आपका लंबे समय से धन कहीं फंसा हुआ था, तो वह आज प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपको अपने भविष्य की चिंता कम सताएगी। आज आपके परिवार के लिए यदि कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर ले, नहीं तो बाद में इसके लिए आपको पछताना भी पड़ सकता है इसलिए यदि जरूरी ना हो तो किसी नतीजे पर ना पहुंचे और उसे कुछ समय के लिए टाल दे।

 

सिंह:: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। यदि आपका लंबे समय से धन कहीं फंसा हुआ था, तो वह आज प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपको अपने भविष्य की चिंता कम सताएगी। आज आपके परिवार के लिए यदि कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर ले, नहीं तो बाद में इसके लिए आपको पछताना भी पड़ सकता है इसलिए यदि जरूरी ना हो तो किसी नतीजे पर ना पहुंचे और उसे कुछ समय के लिए टाल दे।

 

कन्या:: आज का दिन नौकरी या व्यापार के मामले में कुछ खास रहने वाला है। आज आपको अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा, जिससे आप अपने परिवार के सभी सदस्यों की महत्वकाक्षाओं की पूर्ति करने में कामयाब रहेंगे। परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, जिसमें आपके पिताजी की सलाह की आवश्यकता होगी। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अधिकतम अवसर प्राप्त होंगे। यदि आपका लंबे समय से धन कहीं पर फंसा हुआ था, तो वह भी आज आपको प्राप्त हो सकता है।

 

तुला: :आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज व्यापार में आय के नए नए स्त्रोत आपके सामने आयेगे, जिनसे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज उनकी वाणी की सौम्यता ही सम्मान दिलवाएगी इसलिए उसमें मधुरता बनाए रखेंगे, तो वह आप के अधिकारियों से आपको मान सम्मान व पदोन्नति दिलवा सकते हैं, नहीं तो आज आपके अधिकारियों से आपकी अनबन भी हो सकती है। मौसम के विपरीत प्रभाव के कारण आज आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, इससे आपको सतर्क रहना होगा। भाई बहनों को आज आपको भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।

 

वृश्चिक:: आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए होगा। विद्यार्थियों को भी आज अपनी शिक्षा की रफ्तार को तेज करना होगा, तभी आप परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। संतान के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी, जिससे परिवार के सदस्यों में का मन प्रसन्न होगा। ससुराल पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। जीवनसाथी आज आपकी हर बात में आपके साथ खड़े नजर आएंगे। यदि आपका आज किसी से कोई वाद विवाद होता है, तो उसमें भी आपके जीवन साथी आपके साथ खड़े नजर आएंगे।

 

धनु:: आज का दिन आपके लिए कुछ भागदौड भरा रहेगा। आज आप अपनी संतान के शिक्षा से संबंधित भी कुछ भागदौड़ करनी पड़ सकती है। यदि आज किसी से रुपए पैसे का लेनदेन करने जा रहे हैं, तो बहुत ही सोच विचार कर करें और अपने आंख और कान दोनों खुले रखें, नहीं तो आपको धोखा मिल सकता है। आज आपको अपने किसी मामले में कोर्ट व कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं, लेकिन सफलता मिलने में कुछ विलंब होगा।आज का पूरा दिन आप तनाव मे रहेंगे।

 

मकर:: आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम देने वाला साबित होता है। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी, इसलिए आज आप उसी कार्य को करे, जो आपको अधिक प्रिय हो। व्यापार में कोई बड़ा परिवर्तन करने का मन बना सकते हैं। आज आपके घर में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता के साथ देव दर्शन आदि की यात्रा के लिए जा सकते हैं, जिसमें आपको अपने माता पिता की सेवा का अवसर प्राप्त होगा।

 

कुंभ:: आज का दिन आपके लिए कुछ व्यस्तता भरा रहेगा। आज आपको अपने बिजनेस के लिए कुछ लोगों से मिलना जुलना पड़ सकता है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। यदि आप किसी संपत्ति के क्रय विक्रय का मन बना रहे है,तो उसके सभी वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता से जांच ले, नहीं तो भविष्य में आपको कोई धोखा हो सकता है। यदि आपकी जीवनसाथी को कोई शारीरिक कष्ट परेशान कर रहा है, तो आज उसमें सुधार हो सकता है। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया है, तो उसमें आज उनको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

 

मीन:: आज का दिन आपके लिए दांपत्य जीवन में आनंदमय रहेगा। आज आप अपने बिजनेस के बढ़ते प्रभाव से काफी प्रसन्न होंगे, लेकिन आपके परिवार में ही आपके कुछ भाई बंधु आपकी इस प्रगति को देखकर आपके शत्रु बन सकते हैं, इसलिए आपको भी सावधान रहना होगा। यदि आप किसी जरूरी काम से यात्रा पर जाना पड़े, तो अपना जरूरी सामान चेक करके जाएं, नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय आज आप अपने मित्रों के साथ घूमने-फिरने जा सकते हैं। यहां आपको किसी महत्वपूर्ण काम की जानकारी मिल सकती हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *