आज 18 नवंबर दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन परस्पर सहयोग की भावना लेकर आने वाला है. सरकारी क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा. आप यदि किसी उत्साह से किसी काम को करेंगे , तो वह आपकी उस समस्या को दूर कर सकता है. लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान देगा. आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. विद्यार्थी यदि पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान थे, तो उसके लिए वह अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ कठिनाइयां भर रहेगा. आपको शान शौकत में दिखावे में आकर अत्यधिक धन व्यय करने से बचना होगा, नहीं तो आपके पास धन की कमी हो सकती है. आपको किसी पुरानी गलती से लिए पछतावा होगा. यदि आपने किसी को धन उधार देने का सोचा है, तो उसके लिए अभी कुछ समय रुक जाएं. आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधा आ रही थी, तो वह दूर होंगे।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र में कुछ तकनीकी खराबी के कारण अपने कामों को पूरा करने में समस्या हो सकती है. कार्यक्षेत्र मे अधिकारी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है. आपके कुछ विरोधी यदि अपने कामों को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उसके लिए आप कोई बडा डिसीजन ले सकते हैं।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. बिजनेस में उतार-चढ़ाव रहने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे और आपकी कोई योजना यदि लंबे समय से रुकी हुई थी, तो आप उसकी फिर से शुरुआत कर सकते हैं. किसी को धन उधार देने से बचे, नहीं तो आपके उसे धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आपको कई काम एक साथ हाथ लगने से आप व्यस्त रहेंगे, लेकिन आप उनके साथ-साथ अपने जरूरी कामों पर पूरा ध्यान दें. प्रॉपर्टी में निवेश करना आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करके आगे बढ़ना होगा. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को उनके कामों से जाना जाएगा. विद्यार्थियों को अपने किसी मित्र की बातों में आने से बचना होगा।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए दिन कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपको कुछ पुरानी योजनाओं को लेकर अपने पिताजी से बातचीत करने होगी. आप कुछ विशेष कर दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. आप संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान दें, नहीं तो वह किसी गलत काम की और अग्रसर हो सकते हैं. आपकी माता-पिता की सेहत के प्रति सावधान रहना होगा।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी बड़े काम को करने का मौका मिलेगा. आपके सुख संसाधनों में वृद्धि होते दिख रही है. आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका मनपसंद रहेगा. आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. आप अपनी वाणी व व्यवहार से घर व बाहर लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको किसी काम में सफलता पाने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी होगी और संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में लिखाई से संबंधित कोई अहम निर्णय लेना पड़ सकता है. यदि आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर रहे थे, तो उन्हें भी आप अपनी चतुर बुद्धि से मात देने में कामयाब रहेंगे. नौकरी में कार्यरत लोग अपने कामों के समय से पूरा न होने के कारण परेशान रहेंगे।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए दिन बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा. आपको कुछ पुराने अनुभवों का पूरा लाभ उठाएंगे. आपको अकस्मात धन लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. यदि आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित है, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें. आपको आज कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है. विद्यार्थियों को इधर-उधर के कामों को छोड़कर अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा।

 

 

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए दिन तनावग्रस्थ रहने वाला है. आप अपने कामों के समय से पूरा न होने के कारण परेशान रहेंगे. संतान के करियर को लेकर आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा, लेकिन फिर भी आपको कोई कठोर निर्णय लेना पड़ सकता है. परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह किसी परिजन की मदद से दूर होगी. आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा मे लगा सकते हैं।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आप यदि किसी प्रॉपर्टी के खरीदारी करना चाहते थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है. आपको यदि कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाये. बिजनेस कर रहे लोगों को एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मनोबल भी ऊंचा रहेगा. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक थकान के कारण आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा और आपको किसी बात को लेकर जीवनसाथी से मतभेद में पडने से बचना होगा. किसी पर अधिकारी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. यदि आप अपने काम में सुस्ती दिखाएंगे, तो इसका असर आपके कामों पर पड सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *