आज 19 नवंबर दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्साह पूर्वक रहने वाला है. आपको नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना भी बना सकते हैं. किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा, लेकिन परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट होने के कारण आपको भाग दौड़ अधिक करनी होगी. वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. धर्म-कर्म के कार्यों में आप बजट पर चलेंगे। आपको माता जी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपके किसी काम में यदि असुविधा हो रही थी, तो उसमे भी समस्या होगी. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी. आपको अपने खर्चों को करते समय आय और व्यय पर पुरा ध्यान देना होगा।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, लेकिन आप किसी योजना में धन लगाने से पहले उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें. भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा. आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकता हैं. छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपको चिंता भी थोड़ा कम होगी. आप अपनी जिम्मेदारियां पर खरे उतरेंगे।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आप किसी को बिना मांगे सलाह ना दें. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, लेकिन फिर भी आप किसी से कुछ नहीं कहेंगे. कार्य क्षेत्र में आपको अपने जूनियर्स का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए मेहनत अत्यधिक करनी होगी।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन घर परिवार में खुशियां लेकर आने वाला है. आपको कोई काम किसी दूसरे के भरोसे करने से बचना होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर आज कुछ असुविधा होगी, जिसके लिए वह अपने किसी परिजन से बातचीत कर सकते हैं. आपको यदि कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसे आप नजरअंदाज बिल्कुल ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जो जातक सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. आपको यदि कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो वह प्रिय आपको प्राप्त हो सकते हैं. आपको जीवनसाथी के साथ मिलकर अपने भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग करनी होगी. आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा. लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सावधानी बरतनी होगी।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको कारोबार के मामले में यदि उतार-चढ़ाव चल रहे थे, तो वह भी दूर होंगे और आपकी किसी बेवजह की बात को लेकर लड़ाई झगड़ा उत्पन्न हो सकता है. सेहत में समस्या होने के कारण आप परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों ने यदि किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा. आपको अपने जरूरी कामों को लेकर अत्यधिक मेहनत करनी होगी. आपको किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा होगा. संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो उसमें वह ढील कर सकती है, जो आपका क्रोध का कारण बनेगा. आप कोई निर्णय जल्दबाजी में ना लें, नहीं तो उससे आपको कोई नुकसान हो सकता है. साझेदारी में किसी काम को कर रहे थे, तो उसमें आप पार्टनर पर पूरी निगरानी बनाकर रखें।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा. आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उनमे आपको सफलता अवश्य मिलेगी. कार्य क्षेत्र में आपको अधिकारियों से लाभ मिल सकता हैं. छोटे बच्चे आपसे किसी चीज के लिए जिद कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे. आपको अपने विरोधियों की चालो को समझनी होगी।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी को लॉन्ग ड्राइव पर लेकर जा सकते हैं. आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है. भाई व बहनों की मदद से आप बिजनेस में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं. पिताजी को कोई पैरों में दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है।

 

 

 

कुंभ
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से मान सम्मान मिलेगा, लेकिन आप अपने मन में चल रही बातों को गुप्त रखे व किसी के सामने उजागर न करें. बिजनेस के मामले में आपके लिए अच्छी रहेगी. आप जीवनसाथी की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन यदि किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उसमें वाहन की खराबी के कारण अक्समात धन खर्च बढ़ सकता है।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों की लाभदायक नहीं है। बिजनेस कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर जा रहे हैं, उन्हें कोई अच्छा अवसर हाथ लगेगा. आपको व्यापार में अकस्मात धन लाभ मिलने से आपकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा. आप अपने खान-पान पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है. आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोडा अटकाने की कोशिश करेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *