आज 17 नवंबर दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आपने यदि किसी काम को करने में मेहनत की थी, तो आपकी वह मेहनत रंग लाएगी. आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. करियर को लेकर आप कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई से संबंधित कोई अहमं जानकारी मिल सकती है. आप अपने किसी काम को दूसरे के भरोसे ना छोड़े।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आपका कोई महत्वपूर्ण काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है. आप कुछ धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढकर हिस्सा लेंगे, लेकिन आप किसी विरोधी से बहसबाजी में ना पड़े. आपका कोई जमीन जायदाद से संबंधित मामला यदि कानून में चल रहा था, तो वह भी सुलझ सकता है. आपको अपने किसी काम को लेकर थोड़ी समस्या होगी।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन निवेश संबंधी मामले में अच्छा रहने वाला है. आप भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग करेंगे. आप अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे, जिससे आपके परिवार के सदस्यों और आपके बीच तालमेल अच्छा रहेगा. आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उनमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी. विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के लिए दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. परिवार के सदस्यों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. आप अपने मन में कोई ऐसी शंका ना लाएं, जिससे कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच किसी बात को लेकर वाद विवाद हो. यदि आप नौकरी को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो आप किसी दूसरी नौकरी की तलाश शुरू कर सकते हैं. आप परिवार में छोटे बच्चों के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है. यदि आपने किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि कर्ज लेने का सोचा है, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. साझेदारी में कोई काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा. आप अपनी किसी परिजन से मनमुटाव के कारण परेशान रहेंगेें. आप अपने परिवार के सदस्यों को लेकर किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. माताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए दिन लाभदायक रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपने कामों में ढील देने से बचना होगा. आप अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. कार्य क्षेत्र में आप अपने कामों से एक नई पहचान बनाएंगे और आपको अधिकारियों द्वारा आपके किए गए कामों के लिए शाबाशी मिल सकती है. आप अपने किसी विरोधी से अपने मन की किसी इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में कुछ समस्याओं के कारण आप उधेड़बुन में लगे रहेंगे. आपको सेहत संबंधित मामलों में ढील देने से बचना होगा. यदि कोई समस्या हो, तो उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें. नौकरी में कार्यरत लोग अपने कामों से थोड़ा परेशान रहेंगे, क्योंकि उनके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलेगा. यदि आपको किसी महत्वपूर्ण काम को लेकर चिंता सता रही थी, तो वह दूर होगी।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन अकस्मात लाभ दिलाने वाला रहेगा. आप अपनी सुख सुविधाओं के वस्तुओं की खरीदारी में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और आपके कुछ पुराने निवेशों से आपको अच्छा लाभ मिलेगा. आपको किसी काम को लेकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यदि आपने किसी से पहले कुछ कर्ज लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. आप अपने मन की इच्छा को लेकर किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए दिन एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा. पारिवारिक जीवन में चल रही कुछ समस्याएं फिर से सिर उठा सकती हैं. आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर प्रसन्न रहेंगे. भाई व बहनों के बीच यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी. आपको संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. आप अपने घर को रेनोवेट करने पर भी अच्छा खासा धन खर्च करेंगे।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा. आपका जो काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है. पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं को लेकर आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है. आपको किसी निवेश संबंधी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है।

 

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आपको परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है और आप किसी नए काम को करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन जरूर ले, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप कार्य क्षेत्र में कुछ पुरानी योजनाओं को लेकर उधेड़बुन में लगे रहेंगे. जीवनसाथी के लिए आप किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकते हैं. आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातको के लिए दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय में आपको अक्समात लाभ मिल सकता है और बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपको उनके मन की बातों को जाने का भी मौका मिलेगा. आप अपनी सेहत को लेकर कोई लापरवाही ना बरते, नहीं तो बाद में आपको कोई बड़ी समस्या हो सकती है. बिजनेस में यदि आप कोई बदलाव करेंगे, तो भविष्य में आपके लिए अच्छा रहेगा. आप अपने पिताजी के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *