आज 6 नवंबर दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन बिजनेस के मामले में अच्छा रहने वाला है. आप बिजनेस से किसी काम को लेकर बैंक व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार दे सकते हैं, जो आपको आसानी से मिल जाएगा और आपकी सोच समझ से सभी काम पूरे होंगे. आपको कोई प्रिय वस्तु अपने जीवनसाथी की ओर से भेट स्वरूप प्राप्त हो सकती है, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप महंगे कपड़े, लैपटॉप, मोबाइल आदि पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. व्यापार में आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी और पार्टनरशिप में कोई काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको किसी परिवार के सदस्य की सेहत की चिंता सता सकती है, जिसके लिए आप कोई अहम फैसला भी ले सकते हैं. आपको भविष्य में लिए गए किसी निर्णय को लेकर आज पछतावा होगा. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन अपने खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा. भविष्य मे आपको किसी बात को लेकर आर्थिक संकट चल रहा था, तो वह भी दूर होगा. आपकी संतान के विवाह की बात पक्की हो सकती है, जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा और आपको अपनी जरूरत की आवश्यकताओं की पूर्ति पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे. आप अपनी मंदी की शिक्षा को लेकर आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं, जिसे वह पूरी अवश्य करेंगे।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. कला व कौशल में सुधार आएगा और आपका मन किसी ऐसे काम को करने के लिए करेगा, जिसे आपके पिताजी द्वारा मंजूरी नहीं मिलेगी. आप अपने माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और आप अपने ऊर्जा को सही कामों में लगाये, नहीं तो समस्या हो सकती है।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. रक्त संबन्धी रिश्ते में एक नयापन आएगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपको लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा, जिसमें पुराने गिले शिकवे दूर होंगे. आप अपने कामों को पूरा करने में ढील ना दे, नहीं तो समस्या हो सकती है और जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें अपने सीनियर्स की मदद की आवश्यकता होगी, जो उन्हें आसानी से मिल जाएगी।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधी मामलों में अच्छा रहने वाला है. आप शेयर मार्केट में धन को लगा सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ आप तीर्थ स्थान की यात्रा पर जाने की प्लानिंग करेंगे. आपको भाग दौड़ अधिक रहने के कारण स्थायित्व का अनुभव होगा, क्योंकि आप अपने कार्य को साहस से पूरा करें. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में एकजुट नजर आएंगे, तभी आप परीक्षा में सफलता हासिल होती दिख रही है।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपके कुछ अटके हुए सरकारी काम पूरे होंगे और आप अपनी सोच में बदलाव लाएं, जिससे संतान भी आपसे प्रसन्न रहेगी और आपकी आर्थिक स्थिति को लेकर यदि आपको कोई चिंता थी, तो वह दूर होगी और वह भी मजबूत होगी. आपका भगवान की भक्ति में खूब मन लगेगा, जिसे देखकर परिवार के सदस्य खुश होंगे. आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन बिजनेस के मामले में तरक्की लेकर आने वाला है. आपकी बुद्धि व विवेक से आप जिस भी काम को करेंगे, वह पूरे अवश्य होंगे और आप अपने कार्य क्षेत्र में महिला मित्रों से सावधान रहे, नहीं तो वह आपके बनते कामों में रोडा अटका सकते हैं. जीवन साथी से आपको किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि परिवार के सदस्यों से आपको कोई बात सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है. आपको अपने किसी परिजन की ओर से कुछ रूपो की भी प्राप्ति हो सकती है. आप अपनी सुख सुविधाओं पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे. किसी धार्मिक आयोजन से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा. आपको बाहर के खान-पान से परहेज रखना होगा क्योंकि आपके पेट दर्द, गैस अपज जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. आपको किसी पुराने लेनदेन को लेकर समस्या हो सकती है।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको धार्मिक कार्यों में भी मन लगेगा और आप अपने अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो आप अपने संचय धन को भी समाप्त कर देंगे. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई प्रसन्नतादायक सूचना सुनने को मिल सकती है. आप अपने खर्चों मे पढ़ने के कारण परेशान रहेंगे, लेकिन आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे आपकी माता-पिता को आपसे नाराजगी होगी।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए सुझ बुझ दिखाकर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा. आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बढ़ाएं आ रही थी, तो वह दूर होंगी. व्यापार में आप अपने बुद्धि व विवेक से कोई निर्णय ले, नहीं तो कोई समस्या हो सकती है. आपको किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा और नौकरी में कार्यरत लोगो को ट्रांसफर मिलने के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधान रहने के लिए रहेगा. आप बिजनेस में किसी पर आंख मुदकर भरोसा ना करें और किसी पैतृक संपत्ति में आपको फायदा मिल सकता है. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. भाई व बहनों से संबंध आपके मजबूत रहेंगे, क्योंकि यदि कोई किसी बात को लेकर दरार चल रही थी, तो वह बातचीत के जरिए समाप्त होगी. संतान के लिए किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *