आज 5 नवंबर दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आप दानपुर के कार्यों में अच्छा खासा धन खर्च करेंगे और संतान को पढ़ाई करने के लिए आज विदेश भी भेज सकते हैं. आपके व्यवसाय की कुछ योजनाएं आपको अच्छा लाभ देगी. यदि वह लंबे समय से रुकी हुई थी, तो उनकी फिर से शुरुआत कर सकते हैं. आपको अपने घर के कामों को लेकर समस्या होगी।

 

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आपको भागदौड़ अधिक करनी होगी, लेकिन मान सम्मान भी मिलेगा. आपका कोई कानूनी मामला आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रश्नन्नता तक ठिकाना नहीं रहेगा. आपको अपने विरोधियों की चालो को समझना होगा, नहीं तो वह आपको परेशान कर सकते हैं, इसलिए आप अपनी आंख व कान खुले रखकर कार्य करें।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन अत्यधिक मेहनत भरा रहने वाला है. विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ किसी प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं. आप अपने घरेलू कार्यों को समय से पूरा न करने के कारण परेशान रहेंगे, जिसके लिए आपको परिवार के सदस्यों से खरी खोटी भी सुनने को मिल सकती है. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा और कार्य क्षेत्र में आप अपने कामों में संयम बनाए रखें, तभी वह पूरे हो सकते हैं।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आपके व्यापार की योजनाएं अच्छी रहेगी और आपको कोई पेट संबंधित समस्या होने के कारण डॉक्टरी परामर्श लेना पड़ सकता है. आपको किसी के प्रभाव में आकर कोई गलत निर्णय लेने से बचना होगा और परिजनों से आप यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी. आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्यों में लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक व कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. आपकी प्रगति में यदि कुछ बढ़ाएं आ रही थी, तो वह दूर होंगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी. यदि आप किसी यात्रा पर जाए, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाए, नहीं तो वाहन की अकस्मात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है. आपको जीवनसाथी की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपके कुछ शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश पूरी कोशिश करेंगे. आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे और भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा. आपको परिवार के किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई अहम फैसला लेना पड सकता है. संतान से आपके किसी बात को लेकर कहासुनी होगी. आपको माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन अकस्मात लाभ दिलाने वाला रहेगा. आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी और आपकी संतान के विवाह को लेकर यदि कोई चिंता थी, तो वह दूर होगी और विधार्थियो का मन किसी परीक्षा के परिणाम आने के कारण थोड़ा परेशान रहेगा. कारोबार कर रहे लोगो ने यदि किसी को साझेदार बनाया, तो वह उनके लिए कोई नई समस्या खड़ी कर सकता है. आपको संतान की किसी फरमाइश को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यर्थ के वाद विवाद में पडने से बचने के लिए रहेगा. आपको यदि किसी बात की चिंता थी, तो वह दूर होगी. व्यवसाय में एक के बाद एक कई कार्य आपके सामने आएंगे, जो आपके लिए समस्या बन सकते हैं और आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपके काफी काम लटक सकते हैं. किसी संपत्ति का सौदा आप बहुत ही देखभाल कर करें, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है. आपका अपने परिवार में चल रही समस्याओं के कारण मन परेशान रहेगा।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ समस्याओं भरा रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते में आज किसी बात को लेकर दरार पैदा हो सकती है. कार्य क्षेत्र में यदि आपने जल्दबाजी में कोई काम किया था, तो उसमे आपसे कोई गलती होने के कारण आपको अधिकारियों से डांट खाने को मिल सकती है. आप अपने भविष्य की योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाए, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको अपने बिगड़ते हुए काम को बनाने के लिए अपने भाई व बहनों से बातचीत करनी होगी।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने भाइयों की मदद की आवश्यकता होगी और राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को कोई नई जानकारी मिल सकती है. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के मान सम्मान मिलेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिससे आप दोनों को एक दूसरे को जानने का मौका मिलेगा. आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आप अपने किसी काम को लेकर यदि आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह पूरा हो सकता है. जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. आप अपनी आय और व्यय का पूरा पुरा ध्यान रखें, नहीं तो आपसे कोई गलती होने के कारण परेशानी हो सकती है. छोटे बच्चे आपसे किसी वस्तु के फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आपको अपने किसी रूपए पैसे से संबंधित काम को आगे के लिए नहीं टालना है, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है. नौकरी पेशा लोग अपने कामों पर थोड़ा कम ध्यान लगाएंगे, जिसके कारण उनसे कोई गलती हो सकती है. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी और आपको किसी पुरानी गलती के लिए आज खरी खोटी सुनने को मिल सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *