आज 3 फरवरी दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष: चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे माँ की अच्छी सेहत के लिए माँ दुर्गा को याद करें. वर्कस्पेस पर काम को निपटाने के लिए काम को जल्दी करना होगा, लेकिन याद रखें काम जल्दी करने के चक्कर में गलती की बिलकुल भी गुंजाइश न रहें. जो व्यापारी आर्डर लेकर माल स्पलाई का काम करते हैं, स्पलाई समय पर न कर पाने के कारण वह तनाव में रह सकते हैं।

 

 

 

वृषभ: चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त करेंगे मदद. वासी, प्रीति और सुनफा योग के बनने से जॉब से जुड़े लोगों के लिए बदलाव का समय है, यदि वह इस समय सक्रिय होकर नई नौकरी की तलाश करेंगे तो निश्चय ही उन्हें अच्छी नौकरी मिल जाएगी. बिजनेसमैन प्रॉपटी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

मिथुन: चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे.वर्कस्पेस पर ईमानदारी के साथ सभी कार्य पूरे करने होंगे.वासी और सुनफा योग के बनने से वीकेंड पर होटल, मोटल और रेस्टोरेंट बिजनेस से जुड़े बिजनेसमैन भोजन के स्वाद और साफ सफाई पर विशेष ध्यान देंगे जिससे आपके बिजनेस के ग्राफ में इजाफा होगा. जो स्टूडेंट्स आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जाने की चाह रख रहें है उन्हें जल्दी ही कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन होने पर उसमें शामिल होने का सपरिवार निमंत्रण मिल सकता है. गले से संबंधित टॉन्सिल जैसी दिक्कत हो सकती हैं इसलिए ठंडी व खट्टी चीजों का परहेज करें।

 

 

 

कर्क: चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढे़गा आत्म-सम्मान. वीकेंड पर ऑफिस के किसी भी प्रोजेक्ट को दूसरों के भरोसे न छोड़ें. जिस जिम्मेदारी को आपने लिया है उसे स्वयं ही पूरा करने की कोशिश करें. बिजनेस के लिए किसी भी तरह का सरकारी या गैर सरकारी कर्ज ले रखा है तो उसे चुकाने का समय आ गया है. स्टूडेंट्स के टॉरगेट पूरे होने पर उनका दिन प्रसन्नता और उल्लास से भरा रहेगा. खुशियां मनाने के साथ ही भगवान को धन्यवाद कहें और उन्हें मीठे का भोग लगाएं. हल्का खाना व तरल पदार्थों का सेवन अधिक करें, एसिडिटी की दिक्कत हो सकती हैं।

 

 

 

सिंह: चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढे़गे खर्च रहे सावधान. वर्कस्पेस पर कार्य को लेकर लापरवाही और नियमों का उल्लंघन न करें, गलतियां अधिक होने पर बॉस बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. इंपोर्ट एक्सपोर्ट के बिजनेसमैन को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है. किसी भी माल को भेजने या मंगाने से पहले उसकी अच्छे से जांच पड़ताल कर लें।

 

 

 

कन्या: चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडे़ भाई से मिलेगी खुशखबरी.वर्कस्पेस पर सहकर्मी के साथ विवाद करने से बचें, वरना आपकी छवि खराब हो सकती है जिसका असर आपके करियर पर भी पड़ेगा. बिजनेसमैन के लिए आय के साथ-साथ व्यय के भी रास्ते बनते दिखाई दे रहें है इसलिए पहले से ही हाथ समेट कर चलें।

 

 

 

तुला: चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे राजनीति में हो सकती है उन्नति.नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो वह कामकाज के लिए सहकर्मी की मदद करते नजर आएंगे. बिजनेसमैन जितना हो सके उधार लेने से बचें क्योंकि उधार भविष्य में परेशानी बढ़ा सकता है. जरूरी होने पर सोच-समझकर ही लें।

 

 

 

 

वृश्चिक: चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य.वर्कस्पेस पर इधर-उधर की बातों की जगह जरूरी काम पर फोकस बनाए रखें और काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस की उन्नति के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ धन निवेश की प्लैनिंग बना सकते हैं. उनकी बनाई गई प्लैनिंग से बिजनेस में तेजी की रफ्तार देखने को मिल सकती है।

 

 

 

धनु: चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में हो सकती है समस्यां. ऑफिस के छूटे हुए काम को सबसे पहले पूरा कर लीजिए. अन्यथा विरोधी आपके इस आलस्य का आपके विरूद्ध हथियार बना सकते है, जिससे आप परेशानी में पड़ सकते हैं. डाटा मेनेजमेंट बिजनेस करने वाले लोग सजग रहें और अपना डाटा सेव करते चलें क्योंकि डाटा खोने की आशंका है।

 

 

 

मकर: चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे साझेदारी के बिजनेस से होगा लाभ. वर्कस्पेस पर बेटर परफॉरमेंस पर बॉस की सराहना मिलेगी, इसी तरह अच्छा काम करते रहें. पार्टनरशिप बिजनेस में बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को अच्छे लाभ के होने की संभावना बन रहीं है, इसलिए अपने पार्टनर के साथ हमेशा तालमेल बनाकर चलें. साथ ही अगर आप बिजनेस का विस्तार करने की प्लैनिंग बना रहे है, तो दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 बजे के मध्य करें।

 

 

 

कुंभ: चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर एक दूसरे की काम करने में मदद करें, जिससे दोस्ती का रिश्ता यूं ही मजबूत बना रहें. सोने और चांदी के दाम में वृद्धि होने के कारण सुनार को भारी मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. खिलाड़ी का छोटी-छोटी बातों को लेकर मुड कुछ ज्यादा ही खराब होने की आशंका है, खुश रहने का प्रयास करें. ऑफिस के कामों के साथ-साथ आपकी कुछ जिम्मेदारी घर के बच्चों की तरफ भी बनती है इसलिए उनकी परवरिश पर ध्यान दें और उन्हे अच्छे संस्कार देने की कोशिश करें. वीकेंड पर हेल्थ को लेकर ब्लड प्रेशर से जूझ रहे मरीजों को और सतर्कता बरतनी होगी।

 

 

 

मीन: चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. वर्कस्पेस के अधिकतर जरुरी काम की लिस्ट रेडी करके, उस लिस्ट के अनुसार ही काम करना चाहिए. कंटेंट, मीडिया और प्रोडक्शन बिजनेसमैन अपना डाटा सेफ करते चलें, क्योंकि जरुरी डाटा और कंटेंट को नुकसान हो सकता है.स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर ढील न बरतें, अभी की लापरवाही बाद में बहुत भारी पड़ सकती है. वीकेंड पर कोई भी फैसला लेते समय परिवार वालों की इच्छाओं का मान जरूर रखें, जिसमें सभी की खुशी छिपी हो. सेहत के मामले में बिजली का काम करते समय पूरी सावधानी बरतें, क्योंकि अपनी सुरक्षा अपने ही हाथों में है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *