आज 30 जून दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों को अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाएंगे. व्यवसाय में यदि आपको कुछ समस्याएं आ रही थी, तो उन्हें आप अपने किसी परिजन से बातचीत करके दूर करेंगे. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. अपनों का आज आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा और आप परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मागंलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दोनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है. आज आप यदि अपने बिजनेस में किसी को पार्टनर बनेंगे, तो वह आपको धोखा दे सकता है. जीवन साथी को यदि कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो उनके कष्टो में सुधार होगा. आप अपने किसी मित्र के साथ मिलकर संतान के विवाह में आ रही समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं. आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आज आपको खुशी होगी।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप नौकरी के साथ यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बनाएंगे, तो आज आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती हैं. संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे समय रहते पूरे नहीं करेंगी, जिससे आपका मन परेशान रहेगा. गृहस्थ जीवन जी रहे लोग आपके लिए कोई सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते हैं. माता जी के स्वास्थ्य के प्रति आप सच्चे रहे।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आप यदि किसी धार्मिक यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन सावधानी से चलाएं और बिजनेस कर रहे लोगों को आज कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में आपको किसी अजनबी से मदद लेने से बचना होगा. आपका कोई शारीरिक कष्ट आज फिर से उभर सकता है, जिसे लेकर आप परेशान रहेंगे।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी और आप माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं. आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचे, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है. परिवार का कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर जा सकता है. विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से बातचीत कर सकते हैं।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग दौड़ भरा रहेगा. आप अपने से ज्यादा और होके कामों पर ध्यान लगाएंगे और जीवन साथी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है.आप कोई नया काम शुरू करने से पहले आप माता-पिता से आशीर्वाद अवश्य लें. परिवार में यदि भाई व बहन से आप धन उधार मागेगे, तो वह भी आज आपको आसानी से मिल जाएगा. आपके घर आज किसी कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आज आपको वहान चलते समय सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है. आपका कोई पुराना लेन देन यदि अटका हुआ था, तो आज आप उसे पूरा आवश्य करें. किसी प्रशासनिक कार्य में आपको उलझन हो सकती है. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकते हैं।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आप कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे और उसे पूरा करके ही दम लेंगे. यदि आपने साझेदारी में किसी काम की शुरुआत की है, तो उससे आज आपको अच्छा लाभ मिलेगा और परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोग अपने कामों पर फोकस बनाए रखें, नहीं तो विरोधी उनके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश करेंगे।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के के जो जातक नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें आज पदोन्नति मिल सकती है और प्रेम जीवन जी रहे लोग आज विवाह बंधन में बन सकते हैं. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी, जिससे आपका मनोबल और बढ़ेगा और यदि आपको लंबे समय से कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो वह भी दूर होगा. आपको कार्य क्षेत्र में एक के बाद खुश खबरी सुनने को मिलेगी, जिससे आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

 

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव लेकर आने वाला है. आज आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं और कार्य क्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे और आपकी यश व कीर्ति में वृद्धि होगी. आप संतान के कामों को लेकर छोटी दुरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आप अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें।

 

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन खान-पान नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा और यदि आपको लंबे समय से व्यवसाय में कुछ समस्याएं आ रही थी, तो उनसे आपका कोई नुकसान हो सकता है और आप किसी कानूनी मामले में आज अनुभवी व्यक्ति के सलाह मश्वरे से आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और यदि माता पिता आपको किसी काम को करने के लिए मना करे, तो उसे बिल्कुल ना करें, नहीं तो आप किसी बड़े नुकसान में पड सकते हैं।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातक के आज अपने कामों में किसी परिवर्तन को कर सकते हैं और आप अपने घर को रिनोवेट के निर्माण आदि की भी योजना बना सकते हैं. कार्य क्षेत्र के कामों में आप ढील ना बरते, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है और यदि आप अपने किसी मित्र से बहस बाजी में पड़े, तो इससे आपको समस्या होगी. जीवन साथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा, लेकिन आपके स्वास्थ्य में यदि कुछ समस्या चल रही है, तो उसे नजरअंदाज ना करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *