आज 1 जुलाई दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की चलाने वाला रहेगा. आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और धार्मिक कार्यों में आप पूरा साथ देंगे. आप कोई जरूरी जानकारी किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर ना करें, नही तो उसमें समस्या हो सकती है. व्यापार कर रहे लोगों को कुछ नये लोगों से मेलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा. आपकी माताजी को यदि कोई कष्ट लम्बे समय परेशान कर रहा था, तो उनके कष्ट में आज कमी आ सकती है. परिवार में आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जो जातक बिजनेस करते हैं, उनके लिए आज दिन को उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर पड़ सकती है. आपको कार्यक्षेत्र में किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. आप घर के कामों से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान देंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्य से आपकी कहासुनी हो सकती है. भाई या बहन के विवाह में आ रही बाधा किसी मित्र की मदद से दूर होगी।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं के कारण कोई बड़ा डिसीजन नहीं ले पाएंगे और व्यवसाय में कोई नया काम आज आप शुरू कर सकते हैं. परिवार में अपनों से संबंध मधुर रहेंगे. यदि किसी बात को लेकर समस्या आ रही है, तो आप उसे नजरअंदाज ना करें और परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से आपको बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है. आज आपके घर किसी मागंलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है और यदि आपको कोई शारीरिक दूर होगा. यदि आप पार्टनरशिप में कोई काम करेंगे, उससे अच्छा लाभ मिलेगा. माता-पिता को आज आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं. आपका कोई पुराना रोग आज फिर से उभर सकता है. विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारियों में जमकर मेहनत करनी होगी, तभी वह किसी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं और आपको आज रक्त संबंधी रिश्तो में मजबूती आएगी. यदि आपकी किसी बात को लेकर परिवार में किसी सदस्य से कहासुनी होगी, तो उसमे आज सुलह हो सकती है. माताजी से आप अपने मन की किसी बात को साझा कर सकते हैं और आपकी किसी व्यक्ति पर अधिक भरोसा करने की आदत आपके लिए समस्या बनेगी।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपने खानपान पर ध्यान देना होगा और आपको आज कोई काम जल्दबाजी में करने से बचना होगा और व्यवसाय में यदि लंबे समय से समस्याएं आ रही थी, तो आज वह भी दूर होंगी. भाई बहनों आपको पूरा साथ मिलेगा, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, तो उन्हें आपको सुनहरा मौका हाथ लग सकता है. आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए दिन स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है और आपको किसी कार्य के चलते आज लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. यदि आपका कोई काम बिगड़ गया था, तो आपको सुधारने की पूरी कोशिश करनी होगी और व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज दिन कमजोर रहने वाला है, लेकिन आपको चुटपुट लाभ के अवसरों को पहचान कर उन पर अम्ल करना होगा. किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा और आप किसी काम को सावधान होकर करना है, नहीं तो आपको बाद में आपको समस्या होगी।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप साझेदारी में किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आप यदि कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे थे, तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी और परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बनाएंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपकी ज्यादा बोलने की आदत के कारण आप परेशान रहेंगे. यदि आपका कोई काम रुका हुआ था, तो वह पुरा हो सकता है।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी और व्यवसाय कर रहे लोग आज कुछ नई योजनाएं बनाएंगे. आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा और जो लोग राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें कोई बडी उपलब्धि मिल सकती है. आपको अपनी समस्याओं को घर से बाहर ना नुकसान दे सकता है. लोग आज आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नया करने के लिए रहेगा. यदि आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट चल रही है, आज वह दूर होगी. व्यवस्था कर रहे लोगों को कोई नुकसान उठाने से बचना होगा. आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे. आपको बचना होगा और अपने मन में शांति बनाए रखनी होगी. आप आज किसी वाद विवाद व लड़ाई झगड़े में ना पड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है।

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातक सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हे कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आप परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आज परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप और भी अधिक व्यय करेंगे. व्यापार कर रहे लोग आज किसी को धन उधार में ना दे, नहीं तो आपको उसके वापस आने की संभावना बहुत कम है. आपके किसी यात्रा पर जाने के योग बनते देख रहे हैं, जिसमें आपको अपने सामानों की सुरक्षा अवश्य करनी होगी।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन धार्मिक व आध्यात्मिक कार्या की ओर बढ़कर कार्य करने के लिए रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी धार्मिक यात्रा में सम्मिलित हो सकते हैं. आप अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को लेकर पहले से रिलैक्स महसूस करेंगे और आपको कार्यक्षेत्र में चल रही महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपका कोई नुकसान करवा सकती हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *