आज 27 मार्च दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
बिजनेस में आपको बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं और नए लोगों से रिश्ते भी बनेंगे. लेकिन व्यापार विस्तार के लिए यह अच्छा समय नहीं है. आपको अपनी मेहनत का फल मिलने वाला है. आपकी महत्वाकांक्षाएं नई सफलता की ओर बढ़ेंगी. नौकरी में आपका व्यक्तित्व बढ़ेगा और आप लोगों को आसानी से प्रभावित कर पाएंगे.

आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा लेकिन दंपत्तियों के बीच कुछ तनाव की संभावना रहेगी. छात्र हों या नई पीढ़ी, काम में रचनात्मकता को प्राथमिकता दें, इससे आपके अंक और प्रेजेंटेशन बेहतर होंगे. आपको लाभ मिलेगा।

 

 

 

नई पीढ़ी को काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है, आप जिस उद्देश्य से यात्रा करेंगे उसमें सफल रहेंगे. आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमांस और रोमांच में व्यस्त हो सकते हैं. कलाकारों और खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. जो भी लोग बीमार थे, उनके स्वास्थ्य में सुधार होगा.

वृषभ
व्यवसाय में नई तकनीक के कारण आपके व्यवसाय की स्थिति मजबूत रहेगी. कार्यस्थल पर बाधाएं और कठिनाइयां अब दूर होने लगेंगी. यदि व्यक्ति धैर्य और साहस बनाए रखे तो जीवन की सभी परेशानियां और कठिनाइयां अपने आप दूर हो जाती हैं. आप ऑफिस की गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे और आपको कुछ नई जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं.

परिवार में कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं, इसलिए शांतिपूर्ण तरीके से उन्हें सुलझाने का प्रयास करें. वाहन चलाते समय सतर्क रहें. आप वैवाहिक जीवन का आनंद उठाएंगे.

परिवार, दोस्तों और परिचितों या कुछ नए लोगों से मुलाकात दिलचस्प हो सकती है. आईटी छात्रों के लिए नए रास्ते खुल सकते हैं. कलाकारों को आर्थिक लाभ होने की अच्छी संभावना है।

 

 

 

 

 

मिथुन
व्यापार में ग्रहों की चाल अनुकूल रहने से व्यापार में आ रही परेशानियां स्वत: ही दूर हो जाएंगी. अचानक लाभ हो सकता है. अगर आप किसी नए प्रोजेक्ट को धरातल पर लाने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7.00 से 9.00 और शाम 5.15 से 6.15 के बीच कर लें. आपके बेहतर विचार आपको कार्यस्थल पर सबसे आगे रखेंगे, अधिकारियों से मदद मिल सकती है.

एक नौकरीपेशा व्यक्ति के रूप में टीम वर्क में काम करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी और लक्ष्य भी जल्दी और सफलतापूर्वक पूरे होंगे. अगर आपके मन में खरीदारी का विचार आ रहा है तो दिन अच्छा है, जीवनसाथी के लिए कोई उपहार भी खरीदें. परिवार में आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिन्हें आप बखूबी निभाएंगे.

कुछ लोगों के लिए पुरानी वैवाहिक समस्याएँ फिर से उभर सकती हैं और वे उदास महसूस करेंगे. किसी कार्य को लेकर उत्साहवर्धक परिणाम प्राप्त होंगे. जिन लोगों के मन में अपने दोस्तों से मनमुटाव चल रहा है उन्हें उसे दूर कर दोबारा दोस्ती शुरू करनी चाहिए. स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहने की जरूरत है. जी और नीट के छात्र अपने क्षेत्र में कुछ नया ला सकते हैं।

 

 

 

 

कर्क
कारोबार में कुछ बदलाव करने से आपका खर्च बढ़ सकता है. नौकरी में कामकाज के मामले में आपको कुछ अनचाही बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर आप दूसरों को पीछे छोड़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाएगा. कार्यस्थल पर आपके विरोधी आपके काम में खामियां निकाल सकते हैं. आपका ध्यान भटकाने के लिए. नेत्र संबंधी परेशानियां हो सकती हैं.

परिवार में किसी के बहकावे में आकर आप अपने रिश्ते खराब कर सकते हैं. परिवार में आपके लिए दिन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है. आपके निजी जीवन में कुछ तनाव रहेगा. दांपत्य जीवन में मनमुटाव के साथ-साथ मनमुटाव भी हो सकता है, जिसे दूर करने के लिए दोनों को अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा.

मेडिकल और एमबीए के छात्रों के लिए समय थोड़ा कठिन रहेगा. छात्रों, कलाकारों और खिलाड़ियों में ऊर्जा की कोई कमी नहीं होगी, उस ऊर्जा को सही दिशा में लगाने की जरूरत होगी।

 

 

 

 

सिंह
व्याघात योग बनने से व्यापारिक लेन-देन के मामले सुलझेंगे. व्यापारी को बाजार के रुख को ध्यान में रखते हुए स्टॉक स्टोर करना चाहिए, ताकि ग्राहक उसकी ओर आकर्षित हो सकें. उन्हें नौकरी में नया अवसर मिलेगा. . प्रोफेशनल तौर पर दिन आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है. कार्यस्थल पर आपको कुछ सकारात्मक सुनने को मिलेगा.

नौकरीपेशा लोगों को फायदा हो सकता है. आपकी अपने प्रियजन से मुलाकात हो सकती है. आपको अपने जीवन क्षेत्र में बदलाव करने की जरूरत है, इससे आपको फायदा होगा. परिवार के साथ समय बिताना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

परिवार में अपनी योजनाओं को रोकें या उन पर पुनर्विचार करें. स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं. परिवार के साथ यात्रा संबंधी किसी योजना में बदलाव हो सकता है. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अपनी-अपनी विधा में अच्छे प्रयास करने चाहिए।

 

 

 

 

कन्या
व्यावसायिक मोर्चे पर आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. धन आगमन की अच्छी संभावनाएं हैं. कार्यस्थल पर नई योजना पर काम हो सकेगा. नौकरी में काम बनने के योग हैं. आप दिन भर सक्रिय रहेंगे जिससे आपके महत्वपूर्ण कार्यों में देरी की संभावना नहीं रहेगी. पारिवारिक सुख-शांति में कुछ कमी रहेगी लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है, बस इसे सुलझाने का प्रयास करें.

अपने जीवनसाथी के साथ डिनर की योजना बनाएं. आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे. पेट दर्द की समस्या हो सकती है, इसलिए बाहर के खाने से परहेज करना चाहिए. नई पीढ़ी भ्रम के कारण गलत निर्णय ले सकती है, भ्रम से बाहर निकलने के लिए बड़ों से बात करें तथा अपनी मानसिक स्थिति को बेहतर बनाने का प्रयास करें.

किसी जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन सामग्री दें. पीएचडी और क्यूट छात्रों को अच्छे करियर विकल्प मिल सकते हैं. लेकिन कलाकारों और खिलाड़ियों को ज्यादा जागरूक और अलर्ट मोड में रहना होगा।

 

 

 

तुला
व्याघात योग बनने से व्यापार में नए ऑर्डर मिलने से आपकी तरक्की बढ़ेगी. स्वस्थ मन और शरीर, एकाग्रता और आत्मविश्वास ही आपकी सफलता की गारंटी है. आप कार्यस्थल पर गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे. विस्तार के लिए नई रणनीति बना सकते हैं. आपको प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है.

नौकरीपेशा जातक के सरकारी कार्यों में रुकावटें आएंगी लेकिन निस्संदेह जीत आपकी ही होगी. जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है. साथियों का सहयोग और समर्थन आपको मिलता रहेगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. रिश्ते में मनमुटाव दूर होकर रिश्ते में जुड़ाव बढ़ेगा.

इस बार नई पीढ़ी और विद्यार्थियों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से विषय को सरल बनाने का रास्ता खोजना होगा. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा. खिलाड़ियों को अपने कौशल पर काम करना चाहिए. आपको निश्चित रूप से अच्छे अवसर मिलेंगे. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
बिजनेस में टेंडर खोने से आपको तनाव हो सकता है. कारोबारी खुद को कड़ी चुनौतियों के लिए तैयार रखें, क्योंकि बाजार का उतार-चढ़ाव आपको एक साथ कई चुनौतियां दे सकता है. कार्यस्थल पर सहकर्मी आपकी किसी बात से नाराज हो सकते हैं. कार्यस्थल पर कुछ अप्रिय घटनाओं को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति का अपने सहकर्मियों के साथ छोटी सी बात पर बड़ा झगड़ा होने की आशंका है, इसलिए उनके साथ होने वाली छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करें. काफी समय से रुके कुछ कार्य ही पूरे हो सकेंगे.

परिवार के विकास के लिए नए और अच्छे विचार मन में आएंगे लेकिन आप उन पर अमल नहीं कर पाएंगे. अगर आपको अपने लव पार्टनर की कोई बात पसंद नहीं है तो उसे मानने की कोई जरूरत नहीं है. बदन दर्द की समस्या हो सकती है. स्नातक छात्रों के आलस्य के कारण करियर के अवसर जल्दी ख़त्म हो जायेंगे।

 

 

 

 

 

धनु
व्याघात योग बनने से आपके व्यापार में वृद्धि होगी और बाजार में आपकी चर्चा होगी. बिजनेसमैन की बात करें तो बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए प्लानिंग करें, जिन लोगों ने प्लानिंग कर ली है उन्हें जो प्लान किया है उसे क्रियान्वित करें. कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन में गिरावट आपको अपने वरिष्ठों की नज़रों में ला सकती है.

वरिष्ठ अधिकारियों और वरिष्ठजनों के साथ आधिकारिक या व्यक्तिगत यात्रा की बाहरी योजना बन सकती है. परिवार में काम समय पर पूरे होंगे और काम में आपकी रुचि रहेगी. आप बच्चों के साथ बेहतर समय बिताएंगे. आप अपने लव पार्टनर की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. आप सामाजिक तौर पर भी सक्रिय रहेंगे.

विद्यार्थी अपने विषय का गहराई से अध्ययन कर सकेंगे. कलाकारों और खिलाड़ियों को अपना पूरा दमखम दिखाने का मौका मिलेगा. नई पीढ़ी को दिखावे के लिए पैसा खर्च करने से बचना होगा. दिखावे के लिए पैसा खर्च करते समय बैंक बैलेंस पर ध्यान देना न भूलें. समय पर पौष्टिक आहार न लेने के कारण कब्ज होना. और उल्टी की समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

मकर
व्याघात योग बनने से आपको व्यापार में लाभ मिलेगा, प्रगति होगी और आपको अच्छा आर्थिक लाभ भी होगा. नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. आज के दिन कार्यस्थल पर काम में आ रही रुकावटें दूर हो सकती हैं. अगर कोई भी काम पूरी लगन से किया जाए तो उसमें कोई बाधा नहीं आ सकती.

अत्यधिक शारीरिक श्रम से जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों की सामाजिक स्तर पर प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आलस्य की हवा नई पीढ़ी की मेहनत पर पानी फेर देगी. आप इसे लगा सकते हैं इसलिए आलस्य को अपने आसपास भी न भटकने दें.

घर में अचानक रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, इसलिए पहले से ही घर की साफ-सफाई पर ध्यान दें. इससे लाभ पाने के लिए आपको अपनी जीवनशैली में बदलाव करना होगा. तुम्हे यह मिलेगा. समय देखकर अपने परिवार वालों से प्यार की बातें करें. पेपर आउट होने से प्रतियोगी छात्र अवसाद में रहेंगे।

 

 

 

 

कुंभ
कारोबार में तंगी बढ़ने से आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं, लेकिन आप अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे निकल जाएंगे. कारोबारी को मैन्युफैक्चरिंग पर ध्यान देना होगा और उत्पाद की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करना होगा. प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो प्रयास जारी रखें, सफल होंगे. बेरोजगार व्यक्ति को अच्छे अवसर मिल सकते हैं.

परिवार में किसी को ग़लती के लिए माफ़ करने से रिश्तों में खटास कम होगी. नई पीढ़ी के संस्कार अपने व्यक्तित्व को ध्यान में रखकर कोई कार्य न करें, संस्कारित व्यक्ति को हर जगह सम्मान मिलता है. आप दांत दर्द से परेशान रहेंगे. गरम और ठंडे खाने का ख्याल रखें.

आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. आर्थिक समस्याओं से कुछ राहत महसूस होगी. उच्च शिक्षा से जुड़े छात्रों को लाभ मिलेगा. कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए यह खास दिन साबित हो सकता है।

 

 

 

 

मीन
व्यापार में दिन आपको कुछ मामलों में अपने प्रतिद्वंद्वियों से पीछे रखने वाला है. बिजनेस में आपको कुछ कानूनी अड़चनों का सामना करना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग को बदनामी देने वाले कार्यों से दूर रहना चाहिए, कोई भी अनुचित कार्य करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें. आपके व्यवहार के कारण आपके सहकर्मी उच्च अधिकारियों या बॉस से आपकी शिकायत कर सकते हैं.

आप थोड़ा असहज महसूस कर सकते हैं. आपकी गतिविधि परिवार में सभी को परेशानी में डाल सकती है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के प्रति लापरवाही बरतने से बचना चाहिए, अन्यथा आगामी परीक्षा के परिणाम खराब हो सकते हैं. प्रेम जीवन में भी आज के दिन आप ज्यादातर खामोशी महसूस करेंगे. हर बात और हर बात में ‘यस बॉस’ कहने से काम बन जाएगा.

खिलाड़ी को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. बेवजह गुस्सा करना ठीक नहीं होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति दूसरों से तालमेल बनाकर चलने के लिए प्रेरित कर रही है. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. “हमारा स्वास्थ्य हमारी सबसे बड़ी संपत्ति है, इसका एहसास हमें तभी होता है जब हम इसे खो देते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *