आज 26 मार्च दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
ध्रुव योग बनने से व्यापार में आपका समय अच्छा रहेगा, आप अधिक मेहनत करेंगे और निवेश करेंगे. यही मेहनत आपको भविष्य में उन्नति और सफलता के शिखर पर ले जाएगी. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है. कहीं से धन मिलने की संभावना है. बिजनेसमैन के लिए समय अनुकूल है, आप अन्य क्षेत्रों में अपना कारोबार बढ़ा सकेंगे.

टीम प्रयासों में सभी को महत्व दें. नौकरी में आपको नए मौके मिलेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद रहेंगे. जो युवा लिखने में रुचि रखते हैं और किताब लिखना चाहते हैं, उन्हें इस आइडिया पर तेजी से काम करना होगा. सामाजिक गतिविधियों में आपकी सक्रिय भागीदारी रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. जाना. सेहत को लेकर आपकी लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है.

नकारात्मक पोस्ट को बढ़ावा देने के लिए कभी भी नई पीढ़ी के सोशल मीडिया का उपयोग न करें. परिवार में सभी की खुले दिल से मदद करेंगे. आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. विद्यार्थी कलाकार एवं खिलाड़ी उचित समझ के साथ आगे बढ़ सकेंगे।

 

 

 

वृषभ
ध्रुव योग बनने से व्यापार में वृद्धि की कमान आपके हाथ में रहेगी क्योंकि नई तकनीक से आपको लाभ मिलेगा. बिजनेसमैन को नई पीढ़ी और भविष्य को ध्यान में रखते हुए खुद को नई तकनीक से अपडेट करना होगा. .नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर कोई गुप्त सूचना मिल सकती है. आपका दैनिक खर्च बढ़ सकता है. आप अपनी संपत्ति के दस्तावेज़ परिवार में सुरक्षित रख सकते हैं.

दांपत्य जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिता सकेंगे. आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेंगे और पूरी तरह प्रेरित रहते हुए अन्य लोगों को भी उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते नजर आ सकते हैं. आपके बच्चों की कुछ गलतियाँ आपको शर्मिंदा कर सकती हैं.

इसलिए उनके कार्यों पर ध्यान दें और समय रहते उनमें सुधार करें. नई पीढ़ी: बड़ों की बातों पर गुस्सा होने की बजाय उनके पीछे का कारण समझने की कोशिश करें. स्पॉट्स व्यक्ति वर्कआउट के साथ-साथ अपने आहार में बदलाव करके अपनी ऊर्जा के स्तर में सुधार कर सकता है।

 

 

 

 

मिथुन
ग्रहण योग के कारण ऑनलाइन कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. बिजनेस में आपके लिए दिन थोड़ा उथल-पुथल भरा हो सकता है. बेशक एक बिजनेसमैन के पास अनुभव तो होता है लेकिन दूसरों के सामने अपनी बुद्धिमत्ता पर घमंड करना सही नहीं है. प्रमोशन में देरी हो सकती है, नौकरी या नौकरी में ध्यान भटकने से काम में मन नहीं लगने की संभावना है.

नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिशियल कार्यों को लेकर प्लानिंग करें. अगर गलती से कोई गलती हो जाए तो उसे स्वीकार कर सुधार लें. जीवनसाथी के साथ शब्दों का प्रयोग सोच-समझकर करें. आपका एक गलत शब्द आपकी बॉन्डिंग को खराब कर सकता है. छोटी-छोटी बातों से परिवार में कलह मचेगी, जिससे घर का माहौल अशांत हो सकता है और आप भी बेचैन हो सकते हैं.

कठिन समय में अपने दोस्तों के प्रति साहसी बनें और स्थिति से उबरने की योजना बनाएं. आप अपने स्मार्ट वर्क से नकारात्मक परिस्थितियों पर काबू पा सकते हैं. अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे. वायरल बुखार और सिरदर्द की समस्या हो सकती है, डॉक्टर की सलाह जरूर लें. विद्यार्थियों के लिए परेशानी भरा दिन रहेगा।

 

 

 

 

कर्क
बिजनेस में आपको अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. यदि आप अपने व्यवसाय में नई मशीनरी खरीदना चाहते हैं. इसलिए सही समय का इंतजार करें, यही आपके लिए बेहतर होगा. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी. आपके द्वारा किए गए अच्छे काम के लिए मिला यह प्रोत्साहन आपके काम की गुणवत्ता को बढ़ाएगा और आपको प्रगति दिलाएगा.

आप सौहार्दपूर्ण और खुशहाल दिन बिताएंगे. नौकरीपेशा जातक की बात करें तो ग्रहों की चाल को देखते हुए स्थानांतरण के योग बन रहे हैं. किसी जटिल समस्या को सुलझाने में पिता का सहयोग उपयोगी साबित होगा. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच एक नया रिश्ता विकसित होगा. सुखी मिलन हो सकता है.

जो दंपत्ति बच्चे की चाहत रखते हैं उन्हें नन्हें मेहमान के आगमन के संकेत मिल सकते हैं, जिसे जानने के बाद आपके परिवार की खुशियां बढ़ जाएंगी. बुध परिवर्तन के कारण छात्रों, कलाकारों और खिलाड़ियों को सीखने का नया स्रोत मिलेगा. या फिर आपको कोई सिखाने वाला मिल सकता है. आप अपना काम समय पर पूरा करने में भी सफल रहेंगे. जिससे अन्य छात्रों और शिक्षकों पर आपका प्रभाव बढ़ेगा।

 

 

 

 

सिंह
व्यापार में साझेदारों के बीच समझ बढ़ेगी. बिजनेस पार्टनर के बीच आपसी समझ और जुड़ाव आपके बिजनेस को ऊंचाइयों तक ले जा सकता है. एक बिजनेसमैन की बात करें तो उसे बिजनेस के काम में दक्षता दिखानी होगी, वहीं अपने प्रतिस्पर्धियों को परास्त करने के लिए रणनीति भी तैयार करनी होगी. ध्रुव योग बनने से बेरोजगार, नौकरीपेशा जातक के लिए भविष्य की कार्ययोजना बनाने का सही समय है.

डायबिटीज से पीड़ित मरीज को ब्लड प्रेशर के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. वसायुक्त भोजन करें. परिवार के सदस्यों के साथ का आनंद उठाएंगे. जीवनसाथी के साथ भावनात्मक रिश्ता और अधिक गहरा होने की संभावना है. परिवार में सभी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे.

आप अपने जीवनसाथी को खुश करने में सफल रहेंगे. जिन लोगों ने नया कारोबार शुरू किया है उन्हें स्टॉक का ऑर्डर लेने के लिए बाहर जाना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को पाठ्येतर क्षेत्रों में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

कन्या
आप व्यवसाय की कोई नई शाखा खोलना चाहते हैं या अपने नेटवर्क का विस्तार करना चाहते हैं. आपके लिए बिजनेस में नवीन विचारों के साथ आगे बढ़ने का दिन है. बिजनेसमैन को जरूरत से ज्यादा उम्मीदें रखने की जरूरत नहीं है क्योंकि आर्थिक लाभ औसत स्तर का ही होगा और अचानक किसी खजाने की उम्मीद न रखें.

ऑफिस या कार्यस्थल पर अगर आपके मन में किसी के प्रति कड़वाहट है तो उसे जरूर माफ कर दें. इससे आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और आपके कार्य अच्छे होंगे. नौकरीपेशा जातक को दूसरों के काम में दखल देने से बचना होगा क्योंकि आपकी यह आदत लोगों को पसंद नहीं आने वाली है.

आपकी संकल्प शक्ति में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं, इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जीवनसाथी हर मोड़ पर आपका साथ देगा. जीवन के उन पलों को याद करके खुद को आत्मविश्वास से भरने का प्रयास सार्थक होगा जो आपको नई पीढ़ी का ध्यान भटकाने के लिए प्रेरित करते हैं.

सामाजिक स्तर पर आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आप निजी और व्यावसायिक काम के लिए किसी छोटी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

 

तुला
व्यवसाय में धन का उचित प्रबंधन न होने के कारण व्यवसाय की अचल संपत्ति में कमी आ सकती है. अपनी व्यावसायिक योजनाओं को कुछ समय के लिए रोक दें या उन पर पुनर्विचार करें. जो लोग बिजनेस में निवेश करने की सोच रहे हैं उन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे पैतृक धन या पिता के माध्यम से कोई भी निवेश न करें. बेरोजगार व्यक्ति सरकारी एवं निजी क्षेत्र में कमी से दुखी रहेंगे.

लेकिन उदास मत हो, समय जल्द ही बदल जाएगा. ग्रहण दोष बनने से नौकरीपेशा जातक की सीनियर से बहस होने की संभावना है, लेकिन आपको बातों को तूल देने से बचना होगा. परिवार में वायरल बुखार और सिरदर्द की शिकायत हो सकती है. कुछ लोग ख़राब स्वास्थ्य के कारण अपने प्रेम जीवन की ज़िम्मेदारियों को नज़रअंदाज़ न करें. उन पर भी ध्यान दें.

ग्रहों की चाल को देखते हुए ऐसी आशंका है कि दूसरों की गलतियों के कारण आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है. विद्यार्थियों को आलस्य से बचते हुए पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, अगर वे बेहतर परीक्षा परिणाम चाहते हैं तो उन्हें अधिक मेहनत करनी होगी.

छात्रों को सोशल मीडिया और ऑनलाइन गेमिंग से दूरी बनाए रखनी होगी. इससे आपके भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा. आप त्वचा संबंधी कुछ समस्याओं से परेशान रहेंगे।

 

 

 

 

वृश्चिक
ध्रुव योग के बनने से व्यापारी को कोई नई डील मिलेगी जिससे उसे व्यापार में दोगुना लाभ मिलेगा. स्टॉक मेंटेन करते समय व्यवसायी को स्थानीय उपभोक्ताओं की पसंद का पूरा ध्यान रखना होगा. कार्यक्षेत्र लेकिन आपको मनचाही सफलता मिलेगी और दिन बहुत अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र या ऑफिस में आप खुद को थोड़ा बदलने की कोशिश करेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति यदि किसी समाचार का इंतजार कर रहे थे तो दिन के अंत में वह समाचार मिलेगा और आशाजनक भी रहेगा. किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है. आपके करीबी लोगों के अलावा आपके द्वारा सामाजिक तौर पर भी किसी का बचाव होगा. प्रेम जीवन मधुर रहेगा. आपको अविवाहित व्यक्तियों से प्रस्ताव मिल सकते हैं.

आपको कुछ घरेलू काम-काज की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसे आप चाहें या न चाहें, लेकिन आपको इसे खुशी-खुशी स्वीकार करना चाहिए. सेहत को लेकर सतर्क रहेंगे तो आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर रहेगा. मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

 

 

 

 

धनु
बिजनेस में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आर्थिक लाभ के योग हैं, नई योजनाएं बनने के योग हैं और अचानक कोई बड़ी डील भी हो सकती है. नौकरी में आत्मविश्वास बढ़ेगा, आपकी कुछ परेशानियां खत्म हो सकती हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति के कार्यस्थल पर पार्टी का माहौल रहेगा. संभव है कि आप सभी को जन्मदिन की पार्टी मिले.

दांपत्य जीवन में आपके सोचे हुए काम पूरे होने के भी योग बन रहे हैं. जो लोग सिंगल हैं उन्हें अच्छे ऑफर मिल सकते हैं. परिवार में आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. आपको जश्न मनाने के मौके मिलेंगे, संतान की उपलब्धि से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है.

कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए परिस्थितियाँ सामान्य रहेंगी. विद्यार्थियों को यथासंभव एक ही विषय पर ग्रुप स्टडी करनी होगी. चर्चा से सभी शंकाएं दूर हो जाएंगी. व्यावसायिक कार्य के लिए यात्रा से आपको लाभ होगा।

 

 

 

 

मकर
व्यापार में आने वाली परेशानियों का कड़ी मेहनत से सामना करते हुए आप अपने व्यापार का रुतबा बढ़ाने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्तमान समय में व्यापार के लिए पहले से की गई प्लानिंग को क्रियान्वित करने में सक्षम होंगे. समय आ गया है. ध्रुव योग के बनने से आप कार्यक्षेत्र में फिर से शीर्ष पर रहने में सफल रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति मेहनत करने से पीछे न हटें क्योंकि आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी.

पारिवारिक जीवन में चीजें आपके लिए पहले की तुलना में आसान हो सकती हैं, हालांकि व्यक्तिगत रूप से आपको कुछ खालीपन महसूस हो सकता है. जीवनसाथी के भरण-पोषण से समझें कि वह आपके बुरे समय में आपका साथ देगा. प्रेम संबंधों में आपका फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है.

रचनात्मक कार्यों में रुचि रखने वाली नई पीढ़ी के लिए दिन शुभ रहेगा, आपकी कला की सभी सराहना करेंगे. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने से आप अपना आत्मविश्वास चरम पर पाएंगे. संतान पर अधिक खर्च करना होगा. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों का प्रयास सार्थक होगा।

 

 

 

 

कुंभ
व्यापार में भी आप अपनी बातों और विचारों में जिद्दी न रहें, अन्यथा आप अपने जिद्दी स्वभाव के कारण खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं. लेटलतीफी के कारण बिजनेस में आपका काम अटक सकता है. अपनी टीम से पहले आपको सक्रिय रहना होगा. बिजनेसमैन को एक विशेष सलाह दी जाती है कि जब काम में कोई समस्या आए तो उसे समझदारी से समस्याओं का समाधान ढूंढना चाहिए.

कार्यस्थल पर आपको अपना काम समय पर करने का प्रयास करना होगा, अन्यथा आपको बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. परेशानियों में फंस सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस में विपरीत लिंग का सम्मान करना होगा, यदि उनके साथ विवाद की स्थिति बनती है तो धैर्य के साथ उसे टालने का प्रयास करें.

दिन का बड़ा हिस्सा सोशल मीडिया पर बीतेगा जो आंखों के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है. यह हानिकारक है. ग्रहण दोष बनने के कारण आपको अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी सेहत पर भी ध्यान देना चाहिए. आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

किसी बात को लेकर प्रेमी या प्रेमिका से झगड़ा हो सकता है. कलाकारों और विद्यार्थियों को आत्मविश्वास की कमी नहीं रखनी चाहिए, बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. वाहन चलाते समय सावधान रहें।

 

 

 

मीन
इससे व्यापारी के मन में उत्साह आएगा और यही उत्साह आपदा को अवसर में बदल देगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों, वरिष्ठों और बॉस से सराहना मिलेगी, जिससे आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी. यह दिन है. ध्रुव योग बनने से आपकी कार्यशैली अन्य कंपनियों में भी आप पर प्रभाव छोड़ेगी.

यदि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ समर्पण की भावना रखना चाहते हैं तो दूसरों के साथ अच्छा तालमेल फायदेमंद रहेगा. छात्र किसी खास प्रोजेक्ट का हिस्सा बन सकते हैं जिससे आपको मदद मिलेगी. यह व्यक्तित्व विकास के लिए अच्छा रहेगा. ग्रहों का खेल नई पीढ़ी के लिए दोस्तों के साथ बाहर जाने की योजना बन सकती है, बाहर जाने से पहले बड़ों की इजाजत लेना न भूलें.

आपको अपने व्यवहार में नरमी लाने की जरूरत है जिससे आपको काफी फायदा होगा. नौकरी और परीक्षा के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. अगर आप लंबे समय से अपने घर का इंटीरियर बदलने की सोच रहे हैं तो अब आप ऐसा कर सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *