आज 28 मार्च दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
आपकी सकारात्मक सोच आपको शेयर बाजार में ऊंचाइयों तक ले जाएगी. सकारात्मक सोच से आप हर मुश्किल से निकलने का रास्ता ढूंढ सकते हैं. दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस में काम से जुड़ी अच्छी खबर आपको खुश कर देगी. कार्यस्थल पर परिस्थितियों से अपने अनुसार लड़ने की आदत विकसित होगी.

नौकरी में आप अच्छा काम कर पाएंगे. कार्यस्थल पर काम के दबाव को आप आसानी से संभाल लेंगे. आर्थिक समस्या से निकलने के लिए आपको एक बेहतर वित्तीय योजना बनाने की जरूरत है. वाहन चलाते समय सावधान रहें, चोट लगने की आशंका है. परिवार के साथ आध्यात्मिक यात्रा करें. योजना बन सकती है.

जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में दिन बीतेगा. आप अपने नई पीढ़ी के पार्टनर को लेकर जरूरत से ज्यादा पज़ेसिव हो सकते हैं. लेकिन आपको एक बात समझनी होगी कि कभी-कभी ऐसी हरकतें प्यार की जगह दूरियां पैदा कर देती हैं. प्रतियोगी छात्रों को कई नए अवसर मिल सकते है।

 

 

 

 

वृषभ
बाजार में आपके प्रदर्शन की चर्चा होगी, जिससे आपके व्यापार में वृद्धि होगी. कुछ कार्यों में आपको सफलता भी मिलेगी. “यदि हम वह काम करते हैं जिसमें सफलता की संभावना अधिक हो तो हम निश्चित रूप से सफल होते हैं. आपको किसी नई कंपनी या अन्य व्यवसाय के साथ बिजनेस टाई-अप करने का मौका मिल सकता है, आपको काफी सोच-विचार करने के बाद ही आगे बढ़ना चाहिए.”

आप कोई नया स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर आप अपना पैसा इंडस्ट्री में निवेश कर सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को अति आत्मविश्वास में नहीं रहना चाहिए, अगर कोई प्रेजेंटेशन देने जा रहा है तो एक बार रीचेक कर लें. व्यावसायिक यात्रा संभव है.

आप जोड़ों के दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे. माता-पिता के आशीर्वाद से आपके काम बनेंगे. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. आप अपने साथी के साथ यात्रा की योजना बना सकते हैं. आईआईटी छात्रों को मेहनत के अनुसार परिणाम मिलेगा।

 

 

 

 

मिथुन
आपका व्यवसाय अच्छी प्रगति करेगा लेकिन निर्णय लेते समय भावुक न हों. पूरी लगन और अनुभव के साथ सही दिशा में आगे बढ़ते हुए अपने काम की पूर्ण सफलता के लिए एक अच्छी रणनीति बनाई जा सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर काम को लेकर लापरवाही न बरतें, ईमानदारी से काम करें, अन्यथा शिकायत सीनियर और बॉस तक जा सकती है.

कार्यस्थल पर बॉस आपके काम की सराहना करेंगे. एसिडिटी की समस्या हो सकती है. मसालेदार भोजन से परहेज करें. अपने बच्चे के साथ समय बिताएं, उससे बात करें और उसकी करियर प्लानिंग जानने की कोशिश करें. पारिवारिक रिश्ते मधुर रहेंगे. आपका लव पार्टनर अपनी भावनाओं और प्यार का इजहार कर सकता है.

जीवनसाथी कामकाज में थोड़ा भ्रमित नजर आ सकता है, उसे आपके सहयोग की जरूरत है. विद्यार्थियों के लिए यह सकारात्मक दिन रहेगा. उम्मीद के मुताबिक छात्र कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए सफलता का दिन नजर आ रहा है।

 

 

 

 

कर्क
टिफिन सर्विस बिजनेस में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति रह सकती है, खर्चों में बढ़ोतरी का सामना करना पड़ सकता है. व्यवसायी को अपने विरोधियों से संघर्ष का सामना करना पड़ेगा, ग्रहों की नकारात्मकता को समझें और अनावश्यक उलझनों से बचें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से किसी भी प्रकार का वाद-विवाद न करें. “अगर बहस करने वालों में से एक भी व्यक्ति शांत रहेगा तो बहस कभी नहीं हो सकती.

“करियर में कुछ चुनौतियाँ आ सकती हैं. कर्मचारियों को अपने वरिष्ठों से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे परेशानी हो सकती है. पाचन संबंधी समस्याओं से आप परेशान रहेंगे. अपने खान-पान का ध्यान रखें. संतान संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

प्रेम जीवन में आपको अपनी नकारात्मकता पर नियंत्रण रखना होगा. यदि आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो घर के कामों में अपने जीवनसाथी की मदद करें. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी कुछ उदास रहेंगे. दांपत्य जीवन में सामंजस्य कम रहेगा।

 

 

 

 

सिंह
ऑनलाइन बिजनेस में आपको विदेशी ग्राहकों से लाभ मिलेगा. लेकिन दोपहर बाद व्यवसायिक मोर्चे पर स्थिति सामान्य हो जाएगी. कार्यस्थल पर चुगली से दूर रहकर आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. “बुरा करना घूमने के समान है. टैक्स भी लगता है, सुनना भी लगता है और अच्छा करना जीवन बीमा के समान है.

जीवन के बाद भी धर्म और अच्छे कर्मों का प्रीमियम भरते रहो. बोनस मिलता रहे, जीवन खुशियों से भर जाएगा” .आप संपत्ति में निवेश की योजना बना सकते हैं. उचित दस्तावेज सत्यापन के बाद ही निवेश करें. शादीशुदा जोड़ों का जीवन भी अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी. प्रेम जीवन में खुशी और प्यार भरे पल आएंगे.

नई पीढ़ी को जल्दी जागना होगा सुबह उठकर सूर्य देव को जल अर्पित करें और नमस्कार भी करें. आपको व्यायाम भी करना चाहिए और अपने सभी दैनिक कार्य समय पर पूरे करने चाहिए. भगवान सूर्य की कृपा से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा. छात्रों, कलाकारों और खिलाड़ियों की नौकरी छूट सकती है. अपने काम से संबंधित विचारों में. आपको समय के महत्व को समझना चाहिए और व्यस्त रहना चाहिए।

 

 

 

 

कन्या
कड़ी मेहनत और समझदारी से की गई मेहनत से आपको व्यापार में बेहतर परिणाम मिलेंगे. साथ ही अगर आप बिजनेस या आधिकारिक यात्रा की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7 बजे से 8 बजे और शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. दिन आपके मुताबिक बीतेगा जिससे आप बेहतर महसूस करेंगे.

करियर संबंधी नौकरी से आपको विदेश यात्रा का ऑफर मिल सकता है. नौकरीपेशा जातक के ऑफिस में बदलाव या बदलाव की स्थिति नजर आ रही है. निवेश के लिए दिन जोखिम भरा रहेगा. अपच की समस्या हो सकती है. जंक फूड से दूरी बनाए रखें.

बिजनेस से थोड़ा समय निकालकर परिवार के साथ समय बिताएं. दुनिया में अगर सबसे कीमती कोई चीज है तो वह सिर्फ परिवार है. *नई पीढ़ी नैतिक गुणों को बिगड़ने न दे, जो भी कार्य करें ईमानदारी और सच्चाई के रास्ते पर ही करें. जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. मेरे लोगों के बीच प्यार और स्नेह बढ़ेगा. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को किसी से बेहतरीन मार्गदर्शन मिल सकता है।

 

 

 

 

तुला
हर्षण योग बनने से आपको व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा. बिजनेस में आपको सराहना मिलेगी. पैसों से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होंगे. कार्यस्थल पर आपके अनुकूल कार्य होने की संभावना रहेगी. नौकरी से जुड़े मामलों में आपको बेहतरीन नतीजे मिलेंगे और आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा. आप आत्मविश्वास के साथ जो भी करना चाहेंगे, कर पाएंगे.

कार्यस्थल पर परेशानियां दूर होकर आप अपना काम पूरा करेंगे. नई पीढ़ी नकारात्मक सोच को पीछे धकेल कर आगे बढ़ेगी और उत्साह को जीवन में मुख्य हथियार बनाकर विजय पताका फहरायेगी. पर्याप्त संसाधन. किसी भी काम में तभी शामिल हों जब यह संभव हो. हल्का बुखार हो सकता है.

स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है, कुछ विवादास्पद स्थितियाँ उत्पन्न होंगी लेकिन आप अपनी समझदारी से उन पर नियंत्रण पा लेंगे. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए उपलब्धियों वाला दिन होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अथक प्रयासों से सफलता मिलेगी. आपको अपने जीवनसाथी से दिल खुश करने वाली बातें सुनने को मिल सकती हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक
बिजनेस में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. लेकिन आप धैर्य रखें, समय आपके पक्ष में रहेगा. “धैर्य एक कड़वा पेड़ है, लेकिन इसके फल हमेशा मीठे होते हैं. अपने अंदर धैर्य का बीज बोएं और समय आने पर आपको मीठे फल खाने को मिलेंगे.” व्यापारी वर्ग को प्रतिस्पर्धियों से दूर रहना होगा, क्योंकि वे षडयंत्र रचकर आपकी प्रतिष्ठा धूमिल करने का प्रयास करेंगे.

आपको नौकरी के दबाव और उससे जुड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित कर सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्य की सफलता के बाद अपने अंदर किसी भी प्रकार का अहंकार नहीं आने देना चाहिए, क्योंकि ईश्वर आपके धैर्य को आशीर्वाद देंगे और अहंकार की परीक्षा हो रही है. करियर में चुनौतियों और कुछ दबाव का सामना करना पड़ सकता है.

जातक को अति आत्मविश्वास से बचना होगा. साथ ही आपको कड़ी मेहनत भी करनी होगी. ऑनलाइन कक्षाएं लेने वाले छात्र सॉफ्ट कॉपी नोट्स पर निर्भर न रहें, स्वयं नोट्स तैयार करते रहें. निवेश का विचार अभी त्याग दें. हां, अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो पूरी रिसर्च और किसी की सलाह लेने के बाद ही करें.

आंखों में जलन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. परिवार में पुराने मुद्दे सामने आने से स्थिति बिगड़ सकती है. दाम्पत्य जीवन में विश्वास की कमी रहेगी. जिसका फायदा कोई भी दूसरा व्यक्ति उठा सकता है।

 

 

 

 

धनु
व्यापार में लाभ से कारोबार की वृद्धि होगी और ऑनलाइन व्यापार में भी कुछ अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है. व्यापार में मुनाफा एक बड़ा संबल है और इसकी ताकत के आधार पर आप पूर्ण सफलता प्राप्त कर सकेंगे. दुनिया जीत सकते हैं. मुनाफ़ा आपके काम के प्रति उत्साह और आत्मविश्वास को एक नहीं बल्कि दो सौ प्रतिशत बढ़ा देता है.

नौकरीपेशा लोगों को कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है, काम में मन लगेगा. स्मार्ट वर्क उन्हें कार्यस्थल में उच्च पद दिलाने में मदद कर सकता है. संपत्ति और नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं. रीढ़ की हड्डी में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. नई पीढ़ी के मनोबल की स्थिति आत्मविश्वास पर असर डाल सकती है. इसलिए अपनी सोच सकारात्मक रखें.

आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा लेकिन मुद्दों पर किसी से बहस न करें. आप अपने जीवनसाथी को लेकर चिंतित हो सकते हैं. आप अपने लव पार्टनर के साथ सुकून भरा समय बिता सकते हैं. मैनेजमेंट के छात्र पढ़ाई में व्यस्त रहकर ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ पाएंगे।

 

 

 

 

मकर
बाजार में किसी भी तरह का विवाद आपकी गंदी सोच और हस्तक्षेप से जल्द ही सुलझ जाएगा. साथ ही समय के साथ आप बदलाव की ओर अधिक प्रवृत्त होंगे. “समय के साथ परिस्थितियाँ बदलती हैं, इसलिए परिवर्तनों के अनुरूप ढल जाना ही बुद्धिमानी है.” ग्राहक की पसंद का ध्यान रखें और उसी के अनुसार स्टॉक रखें तो बिजनेस को अच्छी ग्रोथ मिलेगी.

कार्यस्थल पर आपकी उन्नति संभव है. वरदान आप पर है. आप हर तरह से दयालु रहेंगे. आपके और आपके भाई-बहनों के बीच सामंजस्य बढ़ेगा. सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बढ़ाकर स्थितियों को बिगड़ने से बचाएं, क्योंकि संवादहीनता के कारण छोटी-छोटी बातों पर परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं. झगड़ा हो सकता है.

कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए यह औसत दिन रहेगा. रक्षा क्षेत्र में जाने की तैयारी कर रही नई पीढ़ी को फिटनेस को लेकर सक्रिय रहना चाहिए, संतुलित आहार लेना चाहिए और जरूरी व्यायाम करना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा. आपका काम बिना किसी रुकावट के पूरा होगा।

 

 

 

 

कुंभ
आप व्यवसाय के साथ-साथ अन्य कार्य करने की कला में भी निपुण होंगे. दोपहर बाद कुछ अच्छे लाभ मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में दिन फायदेमंद रहेगा और आप अपने रुके हुए काम पूरे कर पाएंगे. कोई योजना बना सकते हैं. नौकरी में कुछ रुकावटें आएंगी. कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता को देखते हुए आपको नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं.

“जीवन में दो विकल्प हैं, स्थितियों को वैसे ही स्वीकार करना जैसे वे हैं, या उन्हें बदलने की ज़िम्मेदारी स्वीकार करना.” आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे और जीवन आनंदमय रहेगा. व्यावसायिक यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है. आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे, उनसे कुछ नया सीखेंगे.

परिवार में किसी से मनमुटाव की स्थिति दूर होने लगेगी. नई पीढ़ी के मित्रों से विवाद होने की आशंका है. अगर कोई उत्तेजक बातें करता है तो प्रतिक्रिया देने के बजाय शांत रहें. आपको अपने परिवार के साथ किसी निमंत्रण में शामिल होने का अवसर मिलेगा, यह एक पारिवारिक कार्यक्रम होगा जिसमें आप कई रिश्तेदारों से भी मिलेंगे. अपने क्षेत्र के छात्र कलाकारों और खिलाड़ियों के काम की प्रशंसा करें।

 

 

 

 

 

मीन
साझेदारी के व्यवसाय में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. एमओयू और दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें. “जितना आप दूसरों से सावधान रहते हैं उतना ही अपनों से भी सावधान रहें, क्योंकि आपके अपने ही आपको सबसे ज्यादा धोखा देते हैं, यही जीवन का सत्य है. कार्यस्थल पर आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि बेवजह की बहस से और क्रोध के कारण आप परेशानी में पड़ सकते हैं.

आपको वित्तीय नुकसान हो सकता है और आपको वित्तीय नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है. कुछ कम नौकरी संतुष्टि या अवांछित कारणों से आपको नौकरी में बदलाव का सामना करना पड़ सकता है. आपको पैसे कमाने के नए अवसर मिलेंगे लेकिन आप उन अवसरों का ठीक से लाभ नहीं उठा पाएंगे. आप पाएंगे कि दोपहर तक स्थिति तनावपूर्ण रहेगी.

आप रक्तचाप और पेट संबंधी विकारों से परेशान रह सकते हैं. परिवार में शांति का माहौल बिगड़ सकता है. जीवनसाथी से बात करते समय धैर्य रखें अन्यथा आपका काम बिगड़ सकता है. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी किसी दुविधा में रह सकते हैं, आपको अपनी एकाग्रता बनाए रखने की पूरी कोशिश करनी चाहिए. अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *