उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET) के एडमिट कार्ड जारी , यहाँ से करें डाऊनलोड….

देहरादून : UTET 2021 Admit Card: उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET) के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट यानी ukutet.com पर जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ने उन उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपडेट कर दी है जो परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं। यूबीएसई ने 26 नवंबर, 2021 को परीक्षा निर्धारित की है।उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा, यूटीईटी 2021 का एडमिट कार्ड उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, यूबीएसई द्वारा जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा उन सभी लोगों के लिए 26 नवंबर, 2021 को आयोजित होने वाली है, जिन्होंने पंजीकरण कराया है। उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट ukutet.com से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।दो पालियों में आयोजित होगी परीक्षा
यूटीईटी 2021 एडमिट कार्ड में परीक्षा से संबंधित सभी विवरण जैसे समय, स्थान, दिशानिर्देश आदि होंगे। उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आधिकारिक नोटिस में उल्लेख किया गया है कि परीक्षा एक ही दिन में दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया की जांच करें।

यूटीईटी 2021 एडमिट कार्ड: कैसे करें डाउनलोड

उम्मीदवारों को उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट – ukutet.com पर जाना होगा।

होमपेज पर, ‘यूटीईटी प्रवेश पत्र डाउनलोड’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।

वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार यूटीईटी 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें, और फिर लॉगिन करने के लिए कैप्चा दर्ज करें।

आपका UTET 2021 एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

भविष्य के संदर्भों के लिए उसी की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

ढाई घंटे की होगी परीक्षा
उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर दिए गए सभी विवरणों को ध्यान से देखना चाहिए। किसी भी विसंगति के मामले में, उन्हें इसकी सूचना यूबीएसई को देनी होगी। परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट के लिए आयोजित की जाएगी और अंग्रेजी और हिंदी दोनों में आयोजित की जाएगी।

महत्वपूर्ण जानकारी
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी देरी से बचने के लिए परीक्षा से पहले अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। चूंकि यह एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है, इसलिए सभी विवरणों को ध्यान से देखें। यदि किसी को कोई विसंगति मिलती है, तो आपको यूबीएसई को समस्या की रिपोर्ट करनी चाहिए। साथ ही, परीक्षा से संबंधित अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर रखें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *