उत्तराखंड में मसूरी, देहरादून के पर्यटन स्थलों के लिए देहरादून DM के सबसे नए आदेश जारी, ये सख्ती रहेगी लागू……

देहरादून : भारत सरकार एवं उत्तराखण्ड शासन के दिशा-निर्देशों के परिपालन में अधोहस्ताक्षरी द्वारा जनपद के पर्यटक स्थल मसूरी में सप्ताहांत (weekend) पर आने वाले पर्यटकों के लिये देहरादून स्मार्ट सिटी पर रजिस्ट्रेशन, 72 घण्टे पूर्व की कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट की अनिवार्यता तथा अधिकतम 15 हजार लोगों तक की अनुमति निर्धारित की गई है। किन्तु वर्तमान में इस ओर अक्षरशः अनुपालन के अभाव में अत्यधिक भीड-भाड़ दृष्टिगोचर और कोविड-19 संक्रमण मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी परिलक्षित हुई है। आज दिनांक 31.08.2021 को 11 व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाये गये है। ऐसी स्थिति में covid Appropriate Behaviour जैसे सामाजिक दूरी, मास्क पहनना एवं हाथों को सैनेटाईज करने आदि का कडाई से अनुपालन कराया जाना नितान्त आवश्यक है।

अतः निम्नलिखित बिन्दुओं पर संबंधित क्षेत्राधिकारियों / थानाध्यक्षों से दैनिक रिपोर्ट प्राप्त कर इस कार्यालय को उपलब्ध करवाने का कष्ट करें :

1. मास्क न पहनने तथा सामाजिक दूरी का अनुपालन न करने पर कितने लोगों का चालन किया गया।

2. जनपद सीमा के चैक पोस्टो यथा- आशारोड़ी, कुल्हाल, रायवाला में संघन चैकिंग अभियान के दौरान कितने लोगों द्वारा प्रवेश किया गया और कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन में कितनों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

3. उपरोक्त के अतिरिक्त जैसा कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकना, गुटखा, तम्बाकू आदि का सेवन प्रतिबन्धित है, का भी कडाई से अनुपान सुनिश्चित कराया जाय।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *