उत्तराखंड में यहाँ आज यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर महाविद्यालय की छात्रा कालिन्दी चौधरी को आज कालेज प्रांगण में सम्मानित किया गया।……

हरिद्वार: कालिन्दी ने महाविद्यालय में वर्ष 2022 में प्रथम श्रेणी से राजनीति विज्ञान विषय में एम.ए. की उपाधि प्राप्त की है। उनका वर्ष 2023 के परीक्षाफल में राजनीति विज्ञान विषय में नेट उत्तीर्ण हुआ है। इस सफलता पर महाविद्यालय परिवार द्वारा कालिन्दी चौधरी को सम्मानित किया गया।

कालिन्दी ने इस सफलता का श्रेय माता-पिता, महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा, अधिष्ठाता छात्र कल्याण डाॅ. संजय कुमार माहेश्वरी व विशेष तौर पर राजनीति विज्ञान के विभागाध्यक्ष विनय थपलियाल को दिया। कालिन्दी चौधरी ने कहा कि इस परीक्षा के लिए समय का प्रबन्धन और टाॅपिक का रिवीजन अत्यधिक आवश्यक है।

इस अवसर पर काॅलेज के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा ने कालिन्दी को शुभाशीष प्रदान करते हुए कहा कि महाविद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा नेट परीक्षा में उत्तीर्ण होना इस बात का द्योतक है कि महाविद्यालय परिवार अकादमिक गतिविधियों के उच्चतम स्तर को छू रहा है।

प्रभारी आन्तरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ डाॅ. संजय कुमार माहेश्वरी ने कालिन्दी चौधरी की सफलता में राजनीति विज्ञान के शिक्षकों विनय थपलियाल, डाॅ. विनीता चौहान, दिव्यांश शर्मा तथा डाॅ. मिनाक्षी शर्मा की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में ऐसी प्रतिभाओं के उन्नयन में सभी शिक्षक अनवरत् व कठिन परिश्रम कर रहे हैं।

राजनीति विज्ञान के विभागाध्यक्ष विनय थपलियाल ने कालिन्दी चौधरी को शुभकामनायें देते हुए कहा कि इनका लघु शोध-प्रबन्ध भारत-चीन सम्बन्धों पर है और सम्पूर्ण विश्व में भारत-चीन सम्बन्धों की भूमिका को रेखांकित करता है। उन्होंने कहा कि कालिन्दी की सफलता से अन्य छात्रों को भी प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *