आज 7 मार्च दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल……

मेष: चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा. वर्कस्पेस पर आप आप अपने कार्य और व्यवहार से को वर्कर्स को अपने साथ कार्य करने के लिए राजी करने में सफल होंगे. धृति, बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से फॉरेन बिजनेसमैन को भारी मात्रा में माल सप्लाई करने का ऑर्डर मिल सकता है, जिससे उन्हें बड़ा मुनाफा होने की संभावना भी है. न्यू जेनरेशन को अपने भीतर सामाजिकता के गुणों का विकास करने की कोशिश करनी होगी, इसके लिए उन्हें सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. अपनों के साथ और सहयोग से घरेलू वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. सेहत के मामले में बीमारी न होते हुए भी बीमारी होने की शंका आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है, इसलिए बेवजह की चिंता से बचें।

 

 

 

 

वृषभ: चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाए बढेगी. वर्कस्पेस पर आप अपनी वाणी में कठोरता बिल्कुल न रखें, इसका प्रभाव आपके करियर से लेकर घर तक देखने को मिल सकता है. बिजनेसमैन को बिजनेस में जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से बचना होगा, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. खिलाड़ी उचित अवसर मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ देकर करियर को आगे बढ़ाने में सफल होंगे. घर के वरिष्ठ एवं वृद्ध लोगों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है, जिसमें आपकी राय की अहम भूमिका होगी. यदि व्यायाम और योग नहीं करते हैं तो अब इसे अपनी दिनचर्या में शामिल जरूर कर लें, क्योंकि मांसपेशियों का दर्द परेशानी का कारण बन सकता है।

 

 

 

मिथुन: चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से खुशखबरी मिलेगी. वर्कस्पेस पर आप अपने आलस्य का त्याग कर अपने सभी पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने में जुट जाएंगे. इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस करने वालों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. स्टूडेंट्स को अपने जीवन में सफल होना है, तो वो अपने लक्ष्य के प्रति सजग हो जाएं. घर में बड़ों से बात करते समय अपनी लिमिट क्रॉस न करें. रिश्तों में आए मनमुटाव को बातचीत के जरिए खत्म करने का प्रयास करें. कैल्शियम की कमी से महिलाएं जोड़ों के दर्द से अधिक परेशान होंगी, इसलिए अपनी डाइट में कैल्शियम युक्त आहार शामिल करें।

 

 

 

 

कर्क: चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे सत्कर्म का आशीर्वाद मिलेगा. धृति, बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर टीम को लीड करेंगे साथ ही करियर की नई शुरुआत भी करेंगे. बड़े बिजनेसमैन की कार्यशैली स्मॉल बिजनेसमैन के लिए प्रेरणा बनेगी, जिसे जानकर आपको खुशी और गौरवान्वित महसूस करेंगे. स्टूडेंट्स का रचनात्मक कार्यों को करने में मन लगेगा, प्रतिभा को निखारने के लिए इसका प्रयास करना भी जरूरी है. परिवार की सुख शांति के लिए दिन का शुभारंभ किसी जरूरतमंद को क्षमता अनुसार दान करने से करें, उम्मीद से आए किसी व्यक्ति को निराश न भेजे. सेहत के मामले में यदि स्वयं को बीमार महसूस कर रहे हैं तो डॉक्टर को दिखाने में देरी बिल्कुल भी न करें, चिकित्सक के परामर्श से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हल होंगी।

 

 

 

 

सिंह: चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन शांत रहेगा. वर्कस्पेस पर जो लोग प्रमोशन के लिए प्रयासरत हैं, उनको मेहनत करने पर फोकस करना चाहिए. व्होलेसल बिजनेस जो सामान खरीदते या बेचते हैं, उनके पास कार्य की अधिकता रहेगी. खिलाड़ियों को आगे बढ़ने और जीवन का भरपूर आनंद उठाने वाले अवसर प्राप्त होंगे, जिसका वह जमकर फायदा भी उठाएंगे. अपने करीबी दोस्त, रिश्तेदार और पड़ोसियों के साथ तालमेल बनाकर चलें, क्योंकि जरूरत के समय आपके सहयोग के लिए यह लोग आगे बढ़कर आएंगे. भारी सामान उठाते या रखते वक्त खास अलर्ट रहें, मोच या लचक पड़ने की आशंका है।

 

 

 

 

कन्या: चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चों में कमी आऐगी. वर्कस्पेस पर ऑफिशियल वर्क दूसरे के भरोसे न छोड़ने की सलाह दी जाती है, काम को स्वयं करने पर जोर देना चाहिए. यदि पार्टनरशिप में बिजनेस स्टार्ट करने की प्लानिंग बना रहे है, तो कोई नया सदस्य बिजनेस से जुड़ा है तो उसका जुड़ना लाभदायक साबित होगा. न्यू जेनरेशन किसी की भी अधिक से अधिक मदद करने की कोशिश करें, लोगों की कि गई मदद भाग्य को बढ़ाने वाली होगी. फैमिली के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है, इसके साथ ही यात्रा के दौरान सुरक्षा का खास ध्यान रखना होगा. सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा, शाम तक सिरदर्द की समस्या हो सकती है।

 

 

 

तुला: चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करेंगे.वर्कस्पेस पर ऑफिशियल वर्क के सिलसिले में अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है. धृति, बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, लोन लेने के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता हाथ लग सकती है. एग्जाम में बेहतर परिणाम लाने के लिए व करियर को सुरक्षित करने के लिए स्टूडेंट्स को अपना पूरा फोकस स्टडी पर करना होगा. लाइफ पार्टनर को आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, इसी तरह आगे भी उनका सपोर्ट करते रहें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें अन्यथा समस्या विकराल हो सकती है, अपनी सुरक्षा अपने हाथों में है इसलिए परहेज और दवा दोनों सख्ती से करें।

 

 

 

वृश्चिक: चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्मशील बनेंगे. जिन एम्प्लॉय ने ऑफिस से छुट्टी ले रखी है, अचानक बॉस की ओर से उन्हें ऑफिस पहुंचने की कॉल आ सकती है. बिजनेसमैन को धन निवेश से पहले ही उसकी पूरी योजना बना लेनी होगी, अन्यथा उन्हें आर्थिक नुकसान हो सकता है. स्टूडेंट्स द्वारा की गई मेहनत का फल उन्हें मिल सकता है, इसलिए मेहनत करने में तनिक भी पीछे न हटें. कपल के मध्य मनमुटाव खत्म होने की संभावना बन रही है. लाइफ पार्टनर का प्रेम आपके गुस्से को पिघला देगा. ठंडी खाने-पीने की चीजों से दूरी बनाकर रखें, सर्दी-जुकाम की चपेट में आ सकते हैं।

 

 

 

धनु: चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आध्यात्म की तरफ झुकवा रहेगा. वर्कस्पेस पर कार्यकुशलता व रचनात्मकता का परिचय देंगे, जिसके फलस्वरूप उन्हें बॉस और को-वर्कर्स से सराहना मिलेगी. पार्टनरशिप बिजनेस लिखा पढ़ी के साथ करें, अन्यथा पैसा फंसना और संबंध खराब हो सकते है. अगले एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स को कठिन परिश्रम करना होगा तभी उन्हें सफलता हासिल होगी. फैमिली में किसी भी कार्य को करते समय पारंपरिक परंपराओं को कतई न भूले, परंपराओं को ध्यान में रखकर ही काम की शुरुआत करें. सेहत के मामले में मुंह के छालों से परेशान हो सकते हैं, लेकिन इसको लेकर बहुत अधिक घबराने वाली कोई बात नहीं है।

 

 

 

मकर: चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा से लाभ होगा. वर्कस्पेस पर आपका काम में मन कुछ कम लगेगा, ऐसा करना आपके करियर के लिए नुकसानदायक हो सकता है, इसलिए आलस्य से बचें. बिजनेसमैन लेनदेन को लेकर तनावग्रस्त हो सकते हैं, लेनदेन में विलंब होने से व्यवहार भी कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है. खिलाड़ियों को अपनी एक्टिविटी पर खास ध्यान रखना होगा ऐसा कोई भी कार्य न करें, जिसकी वजह से घरवालों को शर्मिंदा होना पड़े. पारिवारिक रिश्तो में आई दूरियों को अपनी सूझबूझ और हंसमुख स्वभाव से कम करने का प्रयास करना होगा. तंबाकू और गुटखा खाने वालों को अब खास अलर्ट रहना होगा क्योंकि मुख से संबंधित रोग होने की आशंका है।

 

 

 

कुंभ: चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बध अच्छे रहेगे. वर्कस्पेस पर को-वर्कर्स और सीनियर्स से तालमेल बनाकर चलें, उनका सहयोग आपके लिए बेहद जरूरी है. धृति, बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से रेडीमेड गारमेंट्स बिजनेस में आपके हाथ अच्छा खासा मुनाफा लगेगा. लंबे समय के बाद कपल्स को अपने पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. घर में किसी का बर्थडे है तो उसे सरप्राइज़ के तौर पर पार्टी या पसंदीदा गिफ्ट देकर उन्हें खुश कर सकते हैं. सेहत के मामले में पैर दर्द एवं पेट के निचले हिस्से में दर्द होने की आशंका बनी हुई है।

 

 

 

मीन: चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. वर्कर्स पर आप अपने प्रोजेक्ट्स को ध्यान में रखकर बॉस और सीनियर्स की सहायता पाने में सफल होंगे. बिजनेस बढ़ाने व उसके प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना होगा, साथ ही कस्टमर से बात करते वक्त अपनी वाणी को भी मृदुल बनाना होगा. न्यू जेनरेशन के हृदय में भावनाओं का ज्वार उठेगा, पर बाह्य रूप से स्वयं को संयमित रखने की कोशिश करनी होगी. पेरेंट्स के संतान से संबंधित चिंताएं कुछ कम होती नजर आ रही है. शुगर पेशेंट मेडिसिन लेने में किसी भी तरह की लापरवाही न करें अन्यथा सेहत संबंधित समस्यां विकराल रूप ले सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *