आज 11 अप्रैल दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल…

मेष: चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे धार्मिक कार्यो में सहयोग करेंगे. वर्कप्लेस पर यदि आप सीनियर्स या किसी बड़ी पोस्ट पर है, तो कर्मचारियों से काम लेने के लिए अपने व्यवहार को उनके साथ नरम रखना होगा. बिजनेसमैन को काम से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा के दौरान अजनबी व्यक्ति के साथ मेलजोल बढ़ाने से बचें. स्टूडेंट्स के लिए दिन की शुरुआत अच्छी होगी. उम्मीद है कि शाम तक भी स्थिति अच्छी बनी रहेगी. परिवार में पिता और बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें, जरूरत के समय उनका सहयोग मिलेगा. सेहत को लेकर सिर दर्द या डीहाइड्रेशन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में जितना हो सके पानी का अधिक से अधिक सेवन करें।

 

 

 

 

वृषभ: चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में समस्या हो सकती है. ऑफिशियल डिसीजन लेने से पहले बहुत सोच समझकर कदम उठाएं, जल्दबाजी के चलते नुकसान होने की आशंका है. बिजनेसमैन को व्यापारिक मीटिंग के दौरान अपने व्यवहार को सौम्य रखना होगा, उनके साथ संबंध बिगड़ने पर व्यापार को नुकसान हो सकता है. कंपटीशन स्टूडेंट्स एग्जाम पेपर के बार-बार आउट होने और एग्जाम रिपीट होने से उनका मन अशांत रहेगा. आप अपने इष्ट देव का ध्यान करें और मन को हल्का करने के लिए धार्मिक स्थल, पार्क या कहीं हिल स्टेशन पर जाने की प्लानिंग बना सकते है. जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. आपकी बातों से और हरकतों से पिता नाराज हो सकते हैं, कोशिश करें खुद पहल कर समस्या का निदान करें. सेहत की दृष्टि से इन्फेक्शन आदि होने पर डॉक्टर की सलाह लिए बगैर कोई दवा न लें, दवा के साइड इफेक्ट होने पर तबीयत और खराब हो सकती है।

 

 

 

मिथुन: चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में तेजी आऐगी. कार्यस्थल पर यदि जिम्मेदारियां बढ़ाई जा रही हैं तो चिंतित न हो, मेहनत का उचित परिश्रम जरूर मिलेगा. बिजनेसमैन को अपना हर काम सिस्टम के तहत करने का प्रयास करना होगा, ताकि नुकसान की संभावना कम हो. न्यू जेनरेशन को झूठे लोगों की संगति और झूठे कमिटमेंट से दूर रहना होगा, लोगों के झूठे वादे आपके दिल को दुखा सकते हैं. घर में यदि कोई धार्मिक कार्यक्रम हो रहा है या फिर धार्मिक कार्यक्रम की प्लानिंग बन सकती है. सेहत को लेकर सचेत रहें. स्वास्थ्य में आराम के लिए डॉक्टर से परामर्श करें और अपना इलाज शुरू करें।

 

 

 

 

कर्क: चन्द्रमा छठें हाउस में रहेगे जिससे शत्रुओ की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. ऑफिस के इंपोर्टेंट डॉक्यूमेंट्स संभाल कर रखें, आपसे खोने की आशंका है. फॉरेन में या फोर्ड से बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को कोई भी सौदा सोच समझ कर करना होगा, इसके साथ ही आर्थिक हानि के प्रति भी अलर्ट रहें. न्यू जेनरेशन को सामाजिक मामलों में ध्यान रखना है, कि गलती से भी किसी को अपशब्द न बोले. पारिवारिक जिम्मेदारी लेने से पहले अपनी क्षमताओं का आकलन जरूर कर लें, तत्पश्चात ही जिम्मेदारी लें. एलर्जी या रिएक्शन होने की संभावना है, किसी भी तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले उसकी एक्सपायरी जरूर चेक करें।

 

 

 

सिंह: चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान सुख मिलेगा. ऑफिशियल कार्य को पूर्ण करने में कोई कठिनाई आती है, तो आज खुद को अपडेट करते हुए कमियों को दूर करना होगा. बिजनेसमैन को पिछले अधुरे कामों को पूरा करने पर फोकस करना चाहिए, वरना पेंडिंग कामों की लिस्ट बढ़ सकती है. स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट और स्पोर्ट्स से जुड़े युवाओं के लिए दिन शुभ है, किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिल सकता है. घर के सभी छोटे-मोटे कार्यों को निपटाने का प्रयास करना चाहिए. सेहत के मामले में तले भुने खाने से परहेज करना होगा अन्यथा पित्त की मात्रा अधिक बढ़ेगी और एसिडिटी से परेशान भी होंगे।

 

 

 

 

कन्या: चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में कमी आऐगी. जिनकी पहली नौकरी है या जिन्होंने अभी हाल ही में नौकरी ज्वाइन की है उन्हें कार्यस्थल पर किसी से भी विवाद करने से बचना चाहिए वरना हाथ आई नौकरी जा सकती है. पैसों के लिए बिजनेसमैन को मिल रही फिरोती को देखते हुए बिजनेसमैन को सिक्योरिटी व्यवस्था टाइट रखनी होगी, इसके साथ ही कीमती प्रोडक्ट के स्टोर रूम में सीसीटीवी की भी व्यवस्था कराएं. स्टूडेंट्स को किसी के साथ भी फूहड़ मजाक करने से बचना होगा, ताकि किसी को बुरा न लगें. पड़ोसियों से तालमेल बना कर चलना होगा, छोटी मोटी हुई बातों को इग्नोर करें क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद करा सकती है. सेहत में नस में खिंचाव हो सकता है इसलिए उठते-बैठते समय ध्यान रखें।

 

 

 

 

तुला: चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त मदद करेगे. अपने जीवन में कैसे सफल हो चाहे एम्प्लॉय हो या बेरोजगार व्यक्ति आपको अपने जीवन में सफल होने के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाना होगा. फुटकर व्यापारियों को दोपहर तक मंदी का सामना करना पड़ सकता है जिसको लेकर वह थोड़े चिंतित हो सकते हैं. स्टूडेंट्स फ्रेंड्स के साथ कहीं घूमने का विचार बना रहे हैं, तो किसी धार्मिक स्थल का चुनाव करना आप सभी के लिए उत्तम रहेगा. घरो के बड़े बुजुर्गों के द्वारा यदि कोई सलाह दी जाती है तो उसका पालन कीजिए. बड़ों की राय में आप सभी की भलाई छिपी है. सेहत का खास ध्यान रखते हुए अपने आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि किसी प्रकार का इन्फेक्शन हो सकता है।

 

 

 

 

वृश्चिक: चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. कार्यस्थल पर सीनियर्स से सलाह मशवरा करके उचित कदम उठाना चाहिए. सीनियर्स की सलाह पर कदम उठाने से आपको लाभ मिलेगा. बिजनेसमैन को बिजनेस विस्तार के लिए अभी से योजना बनाने का काम शुरू कर देना चाहिए, व्यापार विस्तार के लिए खूब मेहनत करने पर ही लाभ होगा. खिलाड़ियों को सुबह जल्दी उठकर योग और प्राणायाम का अभ्यास करना चाहिए, इसके साथ ही पर्सनेलिटी डेवलपमेंट का भी ध्यान रखना है. घर के संवेदनशील मुद्दों पर शांति बनाए रखनी होगी. सावधानी और शांति से रिश्तो को चलाने का प्रयास करना होगा. सेहत की दृष्टि से पेट में दिक्कत होने की आशंका है, इसलिए बाहर के खाने का, मिर्च मसाले और तले भुने खाने से परहेज करना होगा।

 

 

 

 

धनु: चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-विश्वास बढेगा. नौकरीपेशा लोगों के करियर में उन्नति होगी, उन्हें आगे भी ऐसे ही काम और मेहनत करनी होगी. बिजनेसमैन को मार्केट में कम से कम रिस्क लेने का प्रयास करना होगा. रिस्क कम लेने में ही लाभ होगा. न्यू जेनरेशन को क्रोध से बचना होगा, दूसरों के विवादित मामलों से खुद को दूर रखें. घर में बड़े भाई व बहन का सम्मान करें, यदि उन्हें किसी भी प्रकार की आवश्यकता है तो बढ़ चढ़कर मदद करें. भारी सामान को धरते और उठाते वक्त सतर्क रहें, क्योंकि हाथों में चोट लगने की आशंका है।

 

 

 

 

मकर: चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से लाभ होगा. कार्यस्थल पर आपके द्वारा किए कार्य की सराहना होगी, इसके साथ ही आगे की कार्य को लेकर प्लानिंग भी कर सकते है. बिजनेसमैन कस्टमर से पैसे को लेकर वाद-विवाद करने से बचे उनके साथ किसी भी तरह की बहस आपकी छवि को क्षति पहुंचा सकती है आप यह ध्यान रखें की आप मार्केट में बैठे हैं जहां आपकी उस कस्टमर से ज्यादा पैठ है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट डेट्स को लेकर काफी उत्साहित होंगे. परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए यदि भूमि खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समय उपयुक्त है. स्वास्थ्य की दृष्टि से स्किन केयर करनी होगी, खासतौर पर फंगल इन्फेक्शन को लेकर अलर्ट रहना चाहिए।

 

 

 

कुंभ: चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करे. कार्यस्थल पर आपको अपने कार्य करने के तरीकों को और सुधारना होगा, कोशिश करें कि काम को आधुनिक ढंग से करें जिससे कम समय और कम मेहनत में काम पूरा हो सके. बिजनेसमैन की वाणी में कठोरता रहेगी, उन्हें अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा जितनी विनम्रता से मार्केट में सभी से बनाए रखें. न्यू जेनरेशन यदि सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगिता में प्रयासरत है, तो उन्हें पढ़ाई की तकनीक पर ध्यान देना होगा. घर के खर्चों की लिस्ट को छोटा करने का प्रयास करें, अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. सेहत को लेकर स्मरण शक्ति से संबंधित दिक्कत हो सकती है, पौष्टिक आहार का सेवन करें इसके साथ ही सुबह जल्दी उठकर ध्यान लगाएं।

 

 

 

मीन: चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में तरक्की होगी. वर्कप्लेस पर को-वर्कर्स के साथ तालमेल बेहतरीन होगा, साथ ही वह आपके कार्य में भी सहयोग करेंगे. बिजनेसमैन नई संपत्तियों में निवेश करने की योजना बना सकते हैं. निवेश करने के लिए दिन उत्तम है. न्यू जेनरेशन की मानसिक समस्या धीरे-धीरे सुलझती हुई नजर आ रही हैं, जिस कारण आप थोड़ा हल्कापन महसूस करेंगे. अपनी समझदारी से पारिवारिक रिश्तों में हुए मनमुटाव को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं, कोशिश करें कि रिश्तो में आई दूरियां खत्म हो जाए. स्वास्थ्य में कान संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं. डॉक्टर से परामर्श करके ही कोई दवा लें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *