आज 6 फरवरी दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष: चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. वर्कस्पेस पर आलस्य से बचते हुए कार्य को करने के लिए लगे रहना होगा, प्रयासों को जारी रखें, जल्दी ही प्रमोशन भी मिलेगा. बिजनेसमैन जितना हो सके, कर्ज न लेने की कोशिश करें, उधार में लिया गया धन भविष्य के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. स्टूडेंट्स के लिए दिन सामान्य रहेगा. दिन को हंसते-खेलते व्यतीत कर सकेंगे. फैमली में माता-पिता से मेलजोल बढ़ाकर रखना होगा, उनकी जरूरतों का अपनी तरफ से ध्यान रखना होगा. नशा करने वाले लोग हेल्थ को लेकर सजग रहें, क्योंकि लीवर से संबंधित रोग होने की आशंका है।

 

 

 

वृषभ: चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. हफ्ते की शुरुआत में नौकरीपेशा लोगों की दिन की शुरुआत थोड़ी भागदौड़ वाली हो सकती है, इसलिए उत्साह बने रहने की कोशिश करते रहें. व्यापारियों को व्यापारिक योजनाओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है, तभी व्यापार की उन्नति संभव है. खिलाड़ियों की किसी एक्टिविटी में कई लोगों से भेंट होने की संभावना है. जिसमें नए पुराने सभी तरह के दोस्त शामिल होंगे. किसी के खराब स्वास्थ्य की सूचना मिले तो उनके हालचाल अवश्य ही लेना चाहिए, संभव हो तो मिलने ही जाएं. अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है, स्वास्थ्य नरम होने पर डॉक्टर से परामर्श तुरंत करें।

 

 

 

मिथुन: चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ. नौकरीपेशा लोग बेहतर ऑफर मिलने पर मामूली शर्तों के चलते जॉब को हाथ से न जाने दें, जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े. बिजनेसमैन को दिमागी तौर पर सक्रिय रहते हुए निर्णय लेने होंगे, जल्दबाजी में किसी भी निर्णय को लेने से बचें. स्टूडेंट्स को दोस्त से बातें करते समय अपनी वाणी पर संयम रखना होगा वरना दोस्त के साथ रिलेशन खराब हो सकते हैं। अपनों के साथ नया इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स खरीदने की प्लैनिंग करते नजर आएंगे. सबकी सहमति पर ही सामान लेना उपयुक्त होगा. महिलाओं को हार्मोन की दिक्कत आ सकती है. कोशिश करें कि डॉक्टर की सलाह बिना कोई नई दवाई शुरु न करें।

 

 

 

कर्क: चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास. वासी, सुनफा और सौभाग्य योग के बनने से जॉब को लेकर किए गए प्लान प्रगति पर रहेंगे, जिससे वह समय पर काम निपटाकर घर जा सकेंगे. बिजनेसमैन कम अनुभवी या अनजान व्यक्ति के कहने पर कोई बड़ा निवेश न करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. नई पीढ़ी की मेमोरी तेज रहेगी इसके परिणामस्वरूप उनकी पर बहुत अच्छी रहेगी और उन्हें लाभान्वित करेगी. करीबी रिश्तों की डोर मजबूत रखने के लिए रिश्तों में सफाई बनाए रखें. निष्पक्षता और सद्भाव का व्यवहार समय की जरूरत है. हाई-लो दोनों ही तरह के ब्लड प्रेशर मरीज अपना खास ध्यान रखें, साथ ही में अपना ब्लड प्रेशर भी चेक करते रहें।

 

 

 

सिंह: चन्द्रमा 12th हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. ऑफिस की ओर से महत्वपूर्ण लेनदेन करना पड़ सकता है, लेनदेन लिखा पढ़ी के साथ करें क्योंकि बाद में आपको बॉस को जवाब भी देना है. बिजनेस में पार्टनर के साथ रिलेशन मधुर रखें क्योंकि विवाद होने की आशंका दिख रही है, हिसाब-किताब में भी सफाई बरतें.
नई पीढ़ी की धार्मिक कार्यों में भी भागीदारी होगी, जिससे उनका मन शांत होगा. किसी मांगलिक कार्यक्रम के चलते घर में मेहमानों के आगमन की संभावनाएं हैं. अपनों से मिलने खुशी के साथ पारिवारिक सुख-शांति में बढ़ोतरी होगी. हेल्थ को लेकर चिंता बढ़ सकती हैं, इसलिए हेल्थ के प्रति लापरवाही बिल्कुल भी न करें।

 

 

 

कन्या: चन्द्रमा 11वे हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में होगी वृद्धि. ऑफिस में काम का लोड बढ़ सकता है, जिस कारण मन कुछ व्यथित रहेगा. शेयर मार्किट के बिजनेस से जुड़े लोगों को कोई बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. खिलाड़ियों किसी भी तरह की गतिविधियों को करते समय एलर्ट रहें, यदि आप पर कोई कानूनी कार्यवाही चल रही है तो सचेत हो जाएं।

 

 

 

तुला: चन्द्रमा 10वे हाउस में रहेगा जिससे दादा व नाना के आदर्शों पर चलें.नौकरीपेशा लोगों की मेहनत और काम से बॉस प्रभावित होकर सैलरी बढ़ा सकते हैं. सौभाग्य और सुनफा योग के बनने से सरकारी ऑफिस के चक्कर काट रहे बिजनेसमैन को सफलता मिलने के आसार है, जिस कारण उनके भागदौड़ में कमी आएगी. स्टूडेंट्स अर्जुन की तरह आप भी अपने लक्ष्य पर निशाना साधे रहेंगे।

 

 

 

वृश्चिक: चन्द्रमा 9वे हाउस में रहेगा जिससे बढे़गा ज्ञान. ऑफिस के काम के लिए दिन कुछ कठिन रहेगा. बिजनेस पार्टनर के साथ नई पहल करने का प्रयास करें, व्यापारिक उन्नति के लिए यह बहुत जरूरी है. सोशल मीडिया पर एक्टीव रहने वाले युवा किसी भी अफवाह या भ्रामक बात को बिलकुल आगे न करें. लाइफ पार्टनर के आजीविका के क्षेत्र में उन्नति की संभावना है, इसके साथ ही ट्रांसफर भी मिल सकता है ऐसे में उन्हें दिमागी तौर पर स्पोर्ट करें. चिंता चिता समान होती है इसलिए बेवजह का चिंतन करने से बचें. अत्यधिक चिंता से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

 

 

 

धनु: चन्द्रमा 8वे हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में हो सकती है समस्या. वर्कस्पेस पर दिन की शुरुआत में ही प्लैनिंग कर ले क्योंकि काम का दबाव काफी रहेगा। बिजनेसमैन को बिजनेस की शुरुआत में पैसे की तंगी बनी रहेगी इसलिए धैर्य रखें, कुछ समय के बाद काम चलने लगेगा तो आमदनी होगी।

 

 

 

मकर: चन्द्रमा 7th हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आएगी तेजी. वासी, सुनफा और सौभाग्य योग के बनने से धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. अवसर का जमकर फायदा उठाएं और मेहनत करने में जी चोरी न करें. बिजनेस में किसी बड़ी डील के तय होने से लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है।

 

 

 

कुंभ: चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. बॉस व सीनियर्स कि शर्तों पर काम करना पड़ सकता है, आगे बढ़ना है तो स्वाभिमान को बीच में न लाए. बिजनेसमैन को पार्टनरशिप में कार्य करने का प्रस्ताव मिल सकता है, ऑफर अच्छा है तो स्वीकार करने में कोई हर्ज नहीं है. स्टूडेंट्स को अपने विचारों को शुद्ध करते हुए चलना होगा, नाकारात्मक चीजें मार्ग से भटका सकते हैं. घर में अपनों को समय दें, खासतौर पर पिताजी को उनके साथ अपने संबंध को मधुर रखने का प्रयास करें. आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन लापरवाही करना किसी भी कीमत पर ठीक नहीं रहेगा।

 

 

 

मीन: चन्द्रमा 5वे हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई में आऐगा निखार. वर्कस्पेस पर को-वर्ककर और सीनियर से अहंकार की लड़ाई करने से बचें, उनके साथ अहंकार की लड़ाई भविष्य के लिए महंगी पड़ सकती है. वासी और सौभाग्य योग के बनने से बिजनेसमैन को आय को बनाए रखने के लिए पक्का साधन मिलने की उम्मीद है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *