आज 31 अक्टूबर दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. आपको किसी नए काम को करने का मौका मिलेगा, जिससे आपकी छवि और निखर कर आएगी. आपके घर किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आप अपने किसी परिजन से कोई धन संबंधित मदद मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी. व्यापार कर रहे लोगों की कोई डील फाइनल होते-होते लटक सकती है।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा. आप अपने माता-पिता के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. आप अपने बिजनेस के कुछ योजनाओं को लेकर कोई प्लानिंग कर सकते हैं और व्यवसाय में आप कुछ नया करने की कोशिश में दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे. आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है. आपको एक साथ कई काम हाथ लगने से समझ नहीं आएगा कि किसे पहले करु और किसे बाद में. आपके साहस व प्राक्रम में वृद्धि होगी. आप अपनी किसी जीदद को पकड़ कर ना बैठे, नहीं तो परिवार के सदस्य भी आपके इस बात को लेकर परेशान रहेंगे. आपको किसी खेल प्रतियोगिता में जीत मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आपकी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं. आपकी अध्ययन व आध्यात्म के प्रति विरोधी बढ़ेगी और आपको कोई धन संबंधित सूचना सुनने को मिल सकती है. आप अपने बिजनेस में किसी को साझेदारी ना बनाये, नहीं तो मैं आपको धोखा दे सकता है. संतान से आपकी किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने कुछ कामों के पूरा न होने के कारण समस्या होगी, जिसके कारण आपका कोई नुकसान भी हो सकता है. आप अपने किसी परिजन की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपका मन दुखी हो सकता है. आप अपने व्यापार में कुछ नयी योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए अच्छी रहेंगी, लेकिन आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत व लग्न से काम करने के लिए रहेगा और आप यदि कुछ परेशानियों को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह आज दुर होगी. नौकरी पैसा जातकों को कोई जिम्मेदारी भरा काम सौपा जा सकता है. आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपकी आय में भी वृद्धि होगी, लेकिन कार्य क्षेत्र में आपको किसी वाद विवाद की स्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहेगा. आप अपनी संपत्ति संबंधित विवाद को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह सुलझ सकता है और यदि आप संतान के भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग कर रहे थे, तो आपकी वह ईच्छा आज पूरी हो सकती है. आपको बिजनेस में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम बहुत ही सोच विचार कर करना होगा और उसमें आप कोई जरूरी जानकारी लीक ना करें, नहीं तो बाद में आपको समस्या आ सकती है।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जो जातक नौकरी में कार्यरत हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उन्हे प्रमोशन मिल सकता है और आप यदि कहीं घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी और अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे. आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते है. ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है. जीवनसाथी को साथ आप डिनर डेट पर जा सकते हैं।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप सामाजिक कार्य में बढ़ चढकर चलेंगे और आप अपने धन का कुछ हिस्सा किसी बड़े काम में भी लगा सकते हैं. आपको अपने किसी पर परिजन की सेहत की चिंता सता सकते हैं. विद्यार्थी शिक्षा में आ रहे समस्याओं को लेकर थोड़ा परेशान आएंगे, जिससे उनका पढ़ाई लिखाई से मन भटक सकता है. आपके घर किसी परिजन का आगमन होने से भी आपका धन खर्च बढ़ेगा।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको किसी काम को संभाल कर करना होगा. कारोबार में यदि मंदिर को लेकर परेशान चल रहे है, तो आपकी वह समस्या दूर होगी. आपको अपने किसी मित्र से यदि धन उधार लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर लें. आपको यदि कोई समस्या थी वह किसी परिजन की मदद से दूर होगी. आपको वरिष्ठ सदस्यो से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा और आपके व्यवसाय में तरक्की होते-होते रह सकती है।

 

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा. आपका कोई काम होते-होते बिगड़ सकता है। मौसम के विपरीत प्रभाव के कारण आपको सिर दर्द, पेट दर्द आदि समस्या हो सकती है. आप किसी काम में लापरवाही दिखाने से बचे और बिजनेस कर रहे लोगों ने यदि किसी को पार्टनर बनाया, तो वह उन्हें धोखा दे सकता है. आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातक आज परोपकार के कार्यों में भाग लेंगे. आप अपनी बुद्धि व विवेक से वह सब कुछ पा सकते हैं, जिनके अभी तक आपके पास कमी थी. आपको दूसरों के बातों में आने से बचना होगा, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है. बिजनेस में यदि आप कोई अहम फैसला ले, तो किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करके ले, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है. अपनों का आपको पुरा साथ मिलेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *