आज 1 नवंबर दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है, क्योंकि आपको अपने व्यवसाय में यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो उनसे आपको राहत मिलेगी. कार्य आपका मन आध्यात्म के कार्य की ओर लगेगा. धर्म-कर्म के कार्यों में आप बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आप कुछ विशेष कर दिखाने की कोशिश में काफी समय लगा सकते हैं. आप किसी काम को लेकर आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचने के लिए रहेगा और आर्थिक मामलों में आप किसी पर भरोसा ना करें, नहीं तो नुकसान हो सकता है. आप अपने कामों को संयम से करें व किसी बात के लिए कोई जिद व जल्दबाजी न दिखाएं. आप यदि संपत्ति में कुछ इन्वेस्टमेंट करने का विचार बना रहे थे, तो वह भविष्य में आपके लिए अच्छा रहेगा. आप कहीं घूमने फिरने जाने का विचार बना सकते हैं।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद में ना पड़े. कार्य क्षेत्र में आपको किसी की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे. आप किसी धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप पढ़ाई लिखाई में ढील ना दे।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आप कार्य क्षेत्र में एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आपको किसी काम को भाग्य के भरोसे नही छोड़ना नुकसान दे सकता है. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को अत्यधिक काम मिलने से थोड़ा परेशान रहेंगे. आप यदि संतान को किसी कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो आपकी वह ईच्छा पूरी हो सकती है।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन एक नई ऊर्जा लेकर आने वाला है. आप अपने कामों को समय से पूरा करने में सफल रहेंगे और आप कहीं घूमने जाने के प्लानिंग भी कर सकते हैं. यदि आपने कुछ नयी योजना बनाई है, तो आप उनकी शुरुआत कर सकते हैं, जो लोग सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत है, उनके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी. घर परिवार में किसी पार्टी के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. छोटे बच्चों के साथ आप कुछ रोमांचक पल व्यतीत करेंगे।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए दिन आध्यात्म के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा, लेकिन आप किसी काम में कोई भी लापरवाही ना बरते, नहीं तो समस्या हो सकती है, जो लोग नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे थे, उन्हें भी कुछ समय रुकना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. विद्यार्थियों का मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. आप किसी उलझन के कारण कोई डिसीजन समय से नहीं ले पाएंगे, जो बाद में आपको परेशान करेगा।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा. भाई व बहनों के प्रति आपका स्नेह बना रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अपने किसी प्रिय से मदद मिल सकती है और कार्य क्षेत्र में आप कोई ऐसा काम करें, जिससे आपको समस्या होगी. आपको अत्यधिक काम के कारण थकान का अनुभव रहेगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छी नौकरी की प्राप्त हो सकती है।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा. आपको अपने कामों में अच्छी सफलता मिलेगी और आप अत्यधिक दिखावा करने से बचे, नहीं तो इससे आप अपने धन को व्यर्थ में ही गवाएंगे और विरोधी आपको परेशान करने की भी पूरी कोशिश करेंगे. यदि आपको कोई सलाह दे, तो उससे निवेश बहुत ही सोच विचार कर करें. आपकी मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए दिन लाभदायक रहने वाला है. आप उन्नति की पद पर चलेंगे, लेकिन उसमें किसी का कोई नुकसान ना करें, नहीं तो इससे आपको समस्या होगी और कार्य क्षेत्र में यदि आपके सीनियर्स आपको कोई सुझाव दे, तो आप उस पर अमल अवश्य करें. जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं, जिसमें आप अपने माता-पिता से सलाह मश्वरा आवश्यक करें।

 

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जा सकते हैं और कार्य क्षेत्र में आपके किसी काम को करने के लिए आप अपने जूनियर से मदद ले सकते हैं. आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी और संतान की पढ़ाई से संबंधित किसी काम के लिए आपको कुछ रूपयो का इंतजाम भी करना पड़ सकता है. करियर को लेकर आपको कुछ समस्या हो सकती है।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन अनुकूल लाभ दिलाने वाला रहेगा. आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए व्यापार में कुछ नए स्रोतों को शामिल कर सकते हैं और पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं को आप अपने पिताजी की मदद से सुलझाने में कामयाब रहेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. रियल स्टेट में काम कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपकी पुरानी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा और आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, लेकिन प्रॉपर्टी डीलिंग में कार्यरत लोग किसी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं. व्यापार में आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड अटका सकते हैं. आपको किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्नता होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *