आज 30 अक्टूबर दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण वित्त से लाभ होगा. बुधादित्य और पराक्रम योग बनने से आर्थिक मामलों में सुधार होगा जिससे बिजनेस में आपकी सोच सकारात्मक रहेगी. त्योहारी सीज़न में कार्यस्थल पर वरिष्ठ और बॉस आपके काम की प्रशंसा करेंगे. वैवाहिक जीवन में. आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. किसी अविवाहित व्यक्ति की शादी की बात चल सकती है.

बुखार की समस्या से आप परेशान रहेंगे. आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहने से आपके सभी काम पूरे होंगे. विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत से अपने क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे. “कड़ी मेहनत कभी थकान नहीं लाती, संतुष्टि लाती है।

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिसके कारण आपका मन उदास और बेचैन रहेगा. फेस्टिवल सीजन के दौरान मेटल बिजनेस में पार्टनर की पहचान होने से आपको बिजनेस में बड़े ऑर्डर मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास से आपका काम समय से पहले पूरा हो जाएगा. “सफलता के लिए आत्मविश्वास आवश्यक है, और आत्मविश्वास के लिए तैयारी.” काफी समय से चल रहे किसी पुराने दर्द से राहत मिलेगी.

परिवार में आपका रवैया आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. संतान की पढ़ाई में सुधार होने से आपका तनाव कम होगा. छात्र कलाकार और खिलाड़ी कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे. ज्यादा जोश में आकर कोई भी फैसला न लें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं।

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे आप कानूनी दांव-पेच सीख सकेंगे. बिजनेस में किसी भी तरह की लापरवाही आपको भारी नुकसान पहुंचा सकती है. “लापरवाही का अंत हमेशा पछतावे में होता है. कार्यस्थल पर काम की अधिकता के कारण आपके काम में कुछ उथल-पुथल हो सकती है. सतर्क रहकर काम करें. वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

परिवार में काम को लेकर टिप्स हो सकते हैं. ड्राफ्ट. एसिडिटी की समस्या से परेशान रहेंगे. किसी भी तरह के निवेश से दूरी बनाए रखें. सही समय का इंतजार करें. छात्रों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

 

 

 

कर्क
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण बड़ी बहन से मनमुटाव हो सकता है. बिजनेस में आपको अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है. ये प्रयास भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे. “ज्यादातर कामों में थकने के बाद ही जीत हासिल होती है.” बुधादित्य और पराक्रम योग बनने से कार्यस्थल पर माहौल खुशनुमा रहेगा जिससे काम में मन लगेगा. घरेलू उपकरणों पर अधिक पैसा खर्च हो सकता है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. सुबह जल्दी उठकर योग और प्राणायाम करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा.

विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आपके पोस्ट को सामाजिक स्तर पर ज्यादा फॉलो किया जाएगा, लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि किसी भी तरह का अपमान वाला पोस्ट न करें, आपके खिलाफ नए कानून के तहत कार्रवाई हो सकती है।

 

 

 

सिंह
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जो राजनीति में बदलाव लाएगा. व्यापार में शेयर लाभ हो सकता है. अगर आप कारोबार विस्तार की योजना बना रहे हैं तो सुबह 10.15 से 11.15 और दोपहर 04.00 से 6.00 बजे के बीच करें. कार्यस्थल पर मार्केटिंग टीम के लक्ष्य प्राप्त होने से वेतन वृद्धि हो सकती है. परिवार में आपका दिन शांतिपूर्ण रहेगा. आपको अपनी वाणी और जीवनसाथी के प्रति जिद्दी स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा.

“चाहे आप कितने भी जिद्दी क्यों न हों, बस याद रखें कि किसी को चोट न पहुँचाएँ.” अचानक किसी रिश्तेदार से आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. दांत दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्ति के साथ जाना. आपको लाभ दिला सकता है।

 

 

 

कन्या
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा. आपका ध्यान कारोबार में नये निवेश की ओर रहेगा. ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन आपको ऊंचाइयों तक ले जाएगा. स्वास्थ्य पर ध्यान दें और योग-प्राणायाम को अपने जीवन में शामिल करें. “रोज़ सुबह हो या शाम योग करो, कोई बीमारी तुम्हारे पास नहीं आएगी.” माता-पिता से मनमुटाव और मतभेद दूर होंगे.

जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव से आपके चेहरे पर ख़ुशी आएगी. परिवार में किसी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को ध्यान केंद्रित करके भविष्य की योजना बनाने की जरूरत है।

 

 

तुला
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण दड़ियाल में चाचा से मनमुटाव हो सकता है. आपको व्यापार में हानि का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर जल्दबाजी न करें, आपका काम बिगड़ सकता है. “जो लोग जल्दी में बढ़ते हैं वे अक्सर गिर जाते हैं.” घरेलू खर्चे बढ़ने से आपका तनाव बढ़ेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, तनाव से दूर रहें.

जीवनसाथी की कुछ बातें आपके दिल को चुभ सकती हैं. परिवार में किसी भी प्रकार का निर्णय. इसे भावनात्मक रूप से न लें. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र से भटक सकते हैं।

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. बुधादित्य और पराक्रम योग बनने से इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस में लाभ के योग बनेंगे. कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. आप परिवार के साथ बेहतर समय बिताएंगे. पूरे मन से काम किया. कार्यस्थल पर आपकी सराहना होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपका दिन अच्छा रहेगा. जीवनसाथी के साथ आनंददायक पल गुजरेंगे. खिलाड़ी शैक्षणिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे।

 

 

 

धनु
चंद्रमा छठे भाव में होगा जिससे आप कर्ज कम करने की योजना बना सकते हैं. त्योहारी सीजन में आपको बिजनेस में नए ऑफर मिलेंगे जो काफी फायदेमंद रहेंगे. कार्यस्थल पर टीम वर्क आपको सफलता प्राप्त करने में मदद करेगा. परिवार में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

किसी अविवाहित व्यक्ति की सगाई की बात चल सकती है. दाम्पत्य जीवन में नये रोमांच का अनुभव होगा. किसी छोटे कार्यक्रम की योजना बन सकती है. विद्यार्थियों की विशेष विषयों पर पकड़ कम होने से संघर्ष जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

 

 

 

मकर
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे संतान सुख मिलेगा. बिजनेस में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए कुछ नए रास्ते खोल सकती है. “जीवन में जो चीज़ हमें उम्र के साथ मिलती है उसे अनुभव कहते हैं.” कार्यस्थल पर आपका काम विरोधियों के लिए परेशानी खड़ी करेगा.

आप अपने आलस्य पर नियंत्रण रखकर अपने स्वास्थ्य में बदलाव लाएंगे. जीवनसाथी के साथ यात्रा की योजना बन सकती है. परिवार से आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. आईटी, मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को अभिभावकों की मदद. मिल जायेगा।

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण संपत्ति के मामलों में दिक्कतें आएंगी. पार्टनरशिप व्यवसाय में किसी भी प्रकार का जोखिम न लें. कार्यस्थल पर आलस्य आपके लिए महंगा साबित हो सकता है. “आलस्य गरीबी का दूसरा नाम है.” निवेश के लिहाज से दिन आपके पक्ष में नहीं है.

प्रेम जीवन में परिवार की सहमति के बिना कोई भी फैसला न लें. परिवार में माता-पिता आपकी किसी बात पर नाराज हो सकते हैं. पाचन संबंधी समस्याओं से आप परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को सुबह जल्दी उठकर योग प्राणायाम ध्यान करना चाहिए।

 

 

 

मीन
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा इसलिए अपने छोटे भाई की संगति पर नज़र रखें. बुधादित्य और पराक्रम योग बनने से व्यापार में वृद्धि होने से आपकी योजनाएं सफल होंगी. जिससे आपको लाभ भी मिलेगा. कार्यस्थल पर अंदर और बाहर के समय का ध्यान रखें. क्योंकि इसका असर आपके काम पर पड़ता है. इसलिए आपको समय का ध्यान रखना चाहिए. जीवनसाथी से कोई भी काम या बात विनम्रता से करें.

“विनम्रता से वे कार्य भी पूरे हो सकते हैं, जो कठोरता से नहीं हो सकते.” इष्ट मित्रों के साथ यात्रा की योजना बन सकती है. परिवार में शांति रहेगी. आप शरीर दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे. प्रतियोगी छात्र सफलता पाने के लिए शॉर्टकट न अपनाएं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *