आज 14 फरवरी दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष: चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में हो सकती है समस्या.ऑफिस में आपकी चुनौतियां बढ़ सकती है, स्टॉफ कम होने से दूसरे का काम भी संभालना पड़ सकता है. बिजनेस में बिना सोचे-समझे लिए गए निर्णय पछतावे का कारण बन सकते हैं, जो भी निर्णय लें वह घर के बड़े बुजुर्गों से विचार विमर्श करके ले तो ज्यादा अच्छा होगा।

 

 

 

वृषभ: चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों की प्रमोशन और ट्रांसफर की संभावना है, इसलिए नए माहौल में खुद को ढालने के लिए तैयार रहें.वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन मुनाफा कमाने वाला रहेगा. खिलाड़ियों जितना हो सके अपनी प्रतिभा का लोगों के सामने लाने का प्रयास करें, परिश्रम करके साधे गये लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे।

 

 

 

मिथुन: चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर बुद्धि कौशल से किया गया काम संपन्न होगा, को-वर्कर, सीनियर्स और बॉस सभी आपके कार्य की तारीफ करते नजर आएंगे.बिजनेसमैन ज्यादा लाभ कमाने की लालच में न आए, उधार पर सामान देने से बचे अन्यथा पैसे लंबे समय के लिए फंस सकता है, जिससे आपके आगे के काम रुक सकते हैं।

 

 

 

कर्क: चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. वर्कस्पेस पर को-वर्कर के साथ सहयोग बना रहेगा, उनके साथ से आप कई जिम्मेदारी को पूरा करने में सफल रहेंगे.लॉजिस्टिक्स, टूर और ट्रांसपोर्ट बिजनेस में लोग पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान होने की आशंका है.हालांकि पुराने अटकों पैसों की वापसी से आप प्रसन्न रहेंगे.स्टूडेंट परिस्थितियों के अनुसार खुद को मुखर बनाए रखें, अन्यथा ज्यादा संकोची स्वभाव पीछे कर सकता है।

 

 

 

सिंह: चन्द्रमा 4वें हाउस में रहेगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओं में आएगी कमी.वर्कस्पेस पर कार्य में सबसे आगे रहने की मनोदशा से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. बिजनेस में उतार-चढ़ाव की परिस्थिति आने से दिन बिजनेसमैन के लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं जाने वाला है.नई पीढ़ी अधिकांश समय पसंदीदा काम करने में दें, जिसमें उन्हें रस आता है.पसंदीदा कार्य करना उनके करियर के लिए लाभदायक होगा।

 

 

 

कन्या: चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगा शुभ समाचार.वर्कस्पेस पर को-वर्कर के साथ डिबेट हो सकती है, जिससे ऑफिस का माहौल खराब हो सकता है.वासी और सुनफा योग के बनने से मेडिकल, फार्मेसी और सर्जिकल बिजनेसमैन के लिये समय अच्छा रहेगा, बड़ा ऑर्डर मिलने से लाभ भी बड़ा होने की संभावना है.सरका्री जॉब की चाह रखने वाले स्टूडेंट को कंपटीशन की तैयारी में प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करना जरूरी है।

 

 

 

तुला: चन्द्रमा दूसरके हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे.वर्कस्पेस पर कार्य के प्रति आपकी समझदारी और साहस का मेल आपको हर जगह सराहना दिलाएगा, सराहना तो मिलेगी ही इसके साथ ही आप सभी छोटों के रोल मॉडल भी बनेंगे.बिजनेस के काम से बिजनेसमैन को शहर के बाहर भी जाना पड़ सकता है, आपका सारा दिन काम की भागदौड़ में ही बीतने वाला है।

 

 

 

वृश्चिक: चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित. वर्कस्पेस पर बॉस के समकक्ष सोच समझकर ही तथ्यों को रखे, स्तरहीन तथ्यों को रखने पर इज्जत की किरकिरी हो सकती है.बिजनेसमैन को व्यापारिक संबंधों को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा, नेटवर्क बढ़ने पर ही बिजनेस की उन्नति भी निर्भर है.खिलाड़ियों का अनावश्यक ही इधर-उधर जाने का दिल करेगा, जो कि सिर्फ समय की बर्बादी ही है।

 

 

 

धनु: चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगा लाभ.वर्कस्पेस पर वर्क लोड बढ़ जाने और कार्य के अलावा अन्य जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर आ सकती है, जिस कारण काम का भार बढ़ सकता है.दिन की शुरुआत बिजनेस मंदा रहेगा.कई बार असंभव बातों की ओर ध्यान टिक सकता है, ऐसे में आपको सलाह है कि धन और समय इस तरह के कार्यों में बर्बाद न करें।

 

 

 

मकर: चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूंरा करे. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्यों को टाइम पर पूरा करने व उसकी समीक्षा दोनों बातों पर नजर रखें, अपनी तरफ से शिकायत की कोई गुंजाइश न रखें.होटल , मोटल बार और रेस्टोरेंट बिजनेसमैन सरकारी के रुल्स का सख्ती से पालन करें, नियमों के विरूद्ध जाकर काम करने पर आपका लाइसेंस रद्द हो सकता है।

 

 

कुंभ: चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे दादा व नाना के आदर्शों पर चले. वर्कस्पेस पर ऑफिस के जरुरी मेल डाटा सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतें, लापरवाही के चलते डाटा खोने होने की संभावना है. बिजनेसमैन पैसे के लेनदेन में सतर्क रहें. साथ ही किसी नए बिजनेस को धरातल पर लाने का मानस बना रहे है, तो दोपहर 12:15 से 2:00 के मध्य करें।

 

 

मीन: चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे बढे़गा ज्ञान.वर्कस्पेस पर यदि टीम को लीड कर रहें हैं तो उन्हें अपनी टीम पर भरोसा भी करना होगा, इसके साथ ही उन्हें बुस्ट भी करते चलें.टीम को बुस्ट करने पर ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त हो सकेंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन ने मार्केट में यदि किसी को कर्ज दिया था तो उन्हें वापस मिल सकता है, धन की वापसी से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *