आज 31 अगस्त दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. आपको संतान के करियर से जुड़े कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती हैं और परिवार में किसी सदस्य को लेकर यदि कोई वाद विवाद की स्थिति चल रही थी, तो उसने आपको चुप लगाना होगा. सायंकाल के समय आप किसी मागंलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है. माता जी के स्वास्थ्य में यदि किसी बात को लेकर गिरावट चल रही थी, लेकिन आपको किसी राजनीतिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा और आप किसी संपत्ति का सौदा करते समय उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जाचं ले. परिवार के सदस्यो साथ आप किसी जरुरी मुद्दे को लेकर बातचीत कर सकते हैं. आप यदि शेयर मार्केट में धन का निवेश करेंगे, तो इससे भी आपको अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा और आपके मजाकिया स्वभाव के कारण कार्य क्षेत्र में आपके किसी साथी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. आपको प्रॉपर्टी में अपनी धन को निवेश करने से पहले सोच विचार आवश्यक करना होगा और सायंकाल के समय आपके घर किसी परिजन का आगमन हो सकता है. कार्य क्षेत्र में यदि अधिकारियो से कोई मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो, तो आप उसमें चुप लगाएं, नही तो वह मामला लंबा चल सकता है।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सामाजिक कार्यक्रमो में बढ़-चढकर हिस्सा लेने के लिए रहेगा और छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं. आप कुछ समय परिवार के किसी सदस्य के मन में चल रही उंलझनों को लेकर बातचीत करेंगे, लेकिन आपने यदि पहले किसी से धन उधार लिया था, तो आप उसे भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन आप दोस्तों के साथ कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा और प्रेम व सहयोग बना रहेगा. व्यवसाय में यदि किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत कर रहे हैं, तो उसमें आप सावधान रहें और आपको घर के कुछ आवश्यक कामों की चिंता सता सकती है, लेकिन आप यदि किसी साथी से राय लेंगे, तो वह आपको कोई गलत राय दे सकता हैं।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए दिन शुभ व मागंलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. बिजनेस कर रहे लोगों के मन में यदि कोई आईडिया आए, तो वह उसे तुरंत आगे बढ़ाये, नहीं तो आपके विरोधी आपके बनते कामों में रोडा अटकाने की कोशिश कर सकते हैं. घर परिवार मे सदस्यों में यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह आपको मिल बैठकर समाप्त करनी होगी।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आपकी व्याकाग्रता बढेगी और व्यापार में यदि आपने किसी को धन उधार दिया हुआ था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है. आज संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आप यदि किसी यात्रा पर जाने की योजना बना रहे थे, तो उसमें अपने माता-पिता से बातचीत अवश्य करें. संम्पति संबंधित मामला आपको यदि परेशान कर रहा था, तो उससे भी आपको छुटकारा मिलेगा।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों को किसी विपरीत परिस्थिति में भी अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना होगा और आपको कार्य क्षेत्र के किसी काम को लेकर तनाव बना रहेगा, जिसके कारण विरोधी आपको परेशान करेंगे, लेकिन परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम को लेकर चर्चा हो सकती है. आपका किसी नए घर को खरीदने का सपना पूरा होगा. आप अपनी जिम्मेदारियां से पीछे नहीं हटेंगे, नहीं तो उन्हे वरिष्ठ सदस्यों की कोई बात बुरी लग सकती है।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. विद्यार्थियों को परीक्षा में कड़ी मेहनत के बाद की सफलता मिलती देख रही है और जो लोग किसी सरकारी योजना में धन लगाने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उनसे आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा. आपको कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से शाबासी मिल सकती है, लेकिन आपकी तरक्की को देखकर आपके विरोधी आपसे ईष्या करेंगे. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. संतान को यदि आप किसी कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो हो सकती है और नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपके घर किसी मेहमान के आने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है और आपको किसी लड़ाई झगड़े में पडने से बचना होगा।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्च भरा रहने वाला है. आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन आपने यदि कार्यक्षेत्र में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया, तो वह आज आपको धोखा दे सकता है और व्यापार में आप अपनी किसी डील को लेकर परेशान रहेंगे. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अपने अधिकारियों से सावधान रहने की आवश्यकता है. आपके कुछ शत्रु आपके बनते कामों में रोडा अटकाएंगे, जिससे आपकी समस्याएं और बढ़ सकती हैं।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. यदि आपके कोई प्रिय वस्तु को गई थी, तो वह आपको प्राप्त हो सकती है. यदि आप धन संबंधित समस्याओं को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो उसके लिए आप अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं और आपके कार्य क्षेत्र में यदि कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो तब वह भी आज आपका पूरा हो सकता है. माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *