आज 1 सितम्बर दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है और आप अपने बिजनेस की कुछ डीलों को लेकर परेशान रहेंगे, जिनके लिए आपको बहुत अधिक मेहनत करनी होंगी, उसके बाद ही वह पूरी होती दिख रही है. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं और यदि आपको कोई रोग सता रहा था, तो आपके कुछ कष्टो मे वृद्धि हो सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस करना होगा. किसी कानून मामले में आपको जीत मिलेगी।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में यदि लंबे समय से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, तो उनसे आपको मुक्ति मिलेगी और आपका किसी नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा. यदि आप अपने परिवार के सदस्यों के व्यवहार को लेकर थोड़ा परेशान चल रहे हैं, तो आपकी वह समस्या भी दूर होगी और आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबन्धित मामलों में अच्छा रहने वाला है. आपको परिवार में किसी सदस्य से किसी बात को लेकर जिद्द व अहंकार नहीं दिखाना है, नहीं तो उन्हे आपकी कोई बात बुरी लग सकती है और आपने यदि भविष्य के लिए कुछ योजनाओं को बनाकर रखा है, तो उन्हें भी अभी गुप्त रखें. आपका कोई काम आपके लिए समस्याओं भर रहेगा. आप किसी की कही सुनी बातों में ना आए और आपके साहस व पराक्रम में आज वृद्धि होगी।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी कानूनी मामले में जीत दिलाने वाला रहेगा. कार्य क्षेत्र में यदि आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था, तो वह भी आज दूर हो सकती है. आपका कोई विरोधी आपके कुछ कामों में रोडा अटकाने की कोशिश करेगा और आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा. आज आप कुछ उलझनो व परेशानियों में फंसे रहने के कारण कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं और नौकरी या कारोबार कर रहे लोगों को आज सावधान रहना होगा. आपको किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती हैं, जिनके लिए आपको कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड सकता हैं. संतान आपकी उम्मीदों पर खरीद उतरेगी, लेकिन आप उनकी संगति की ओर विशेष ध्यान दें।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन सफलता दिलाने वाला रहेगा. आपको बिजनेस में सावधान रहने की आवश्यकता है. व्यवसाय में आप लोगों को कोई प्रेरणा ना दे. आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला आपके लिए सिर दर्द बन सकता है, लेकिन आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा. आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखने के लिए रहेगा, लेकिन आपका कोई परिजन यदि आज आपसे धन उधार मांगे, तो आप उसे बहुत ही सोच विचार कर दे, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है. आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आप सफल अवश्य रहेंगे. छोटे बच्चे पिताजी से किसी चीज को लेकर फरमाइश कर सकते हैं, जिसे वह पुरी अवश्य करेगे।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन पुराने झगड़े व झंझटो से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा और आपको एक के बाद एक अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आप अपने किसी काम के पूरा ना होने से परेशान रहेंगे, लेकिन आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा, नहीं तो कोई गलती अधिकारियों के सामने आ सकती है. आप अपने घर किसी छोटी-मोटी सरप्राइज पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए दिन परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा और आपको किसी कानूनी मामले में लापरवाही करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके लिए समस्या बन सकती है. आपके कुछ बनते काम यदि पूर्ण नहीं हुए हैं, तो आपको सावधानी बरतनी होगी. व्यवसाय में आपके मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. किसी कानूनी मामले में आज आपको जीत मिलती दिख रही है. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

 

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी, जिससे आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा. आप अच्छे मूड में रहेंगे और किसी सदस्य के लिए कोई उपहार भी लेकर आ सकते हैं. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई को लेकर समस्या रहेगी, लेकिन माता-पिता की सेवा में आप दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे और आपको अपनी सोच में बदलाव लाने से बचना होगा।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको कुछ नये जन संपर्कों से लाभ होगा और आपको किसी पास व दूर की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को आज सावधान रहना होगा, नहीं तो उनके कुछ साथी उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं. यदि आपका किसी काम में निवेश करने का मन है, तो उसमें भी थोड़ी सावधानी बरते. पिताजी को कोई पैरों में दर्द, बदन दर्द आदि जैसी समस्या सता सकती है।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामले मे समस्या लेकर आने वाला है. आप अपने कुछ पुराने कर्जा को लेकर को लेकर परेशान रहेंगे. नौकरी पैसा लोग यदि किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं, तो उसमें आज उन्हे भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई उपहार मिल सकता है. आपको बिजनेस में कोई डील फाइनल करने से पहले अपनी आंख व कान खुले रखने होंगे, नहीं तो आप किसी गलत बात के लिए हां कर सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *