आज 30 अगस्त दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहेगा.आप कार्यक्षेत्र में यदि कुछ बदलाव करने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो वह करना आपके लिए अच्छा रहेगा और आपको दूसरों के चक्कर में आज अपने कामों को नहीं छोड़ता है. आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में यदि कोई गिरावट चल रही थी, तो उसके लिए आपको भाग दौड़ अधिक करनी होगी, तभी आपका कोई पुराना काम पूरा हो सकता है. आप अपने घर के रंगाई पुताई कराने पर भी पूरा ध्यान देंगे।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत व लगन से कम करने के लिए रहेगा. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो कोई बीमारी हो सकती है. कोई बीमारी आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं. यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी आज दूर होगी, लेकिन आप बिजनेस में कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे, लेकिन विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश करेंगे. विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में कठिन परिश्रम करना होगा।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको किसी यात्रा पर जाते समय वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है और आप संतान की फिजूल खर्ची को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे. धन का लेनदेन आप बहुत ही सावधानी से करें, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है आपको परिवार मे कोई मूल्यवान वस्तु प्राप्त हो सकती है. आप यदि किसी काम के पूरा न होने के कारण परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या भी दूर होगी।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा के लिए आप अपने किसी परिजन से बातचीत कर सकते हैं. सामाजिक कार्यों में आपकी पद व प्रतिष्ठा बढेगी, जो लोग विदेश में आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. यदि आपने किसी काम को भाग्य के भरोसे छोड़ा, तो उसमे आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपको संतान के करियर से जुड़ी कोई समस्या सुनने को मिल सकती है और विद्यार्थियों को परीक्षा में कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलती नजर आ रही है. आप अपने किसी परिवार के सदस्य के व्यवहार को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे और राजनीति में आपको कुछ नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा. आपका कुछ नयी संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है और आप किसी की कही सुनी की बातों में आकर कोई निर्णय न ले।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा और आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. यदि आपके मन में आज कोई विचार आए, तो आप उसे तुरंत आगे बढ़ाएं, नहीं तो आपके विरोधी इसका फायदा उठा सकते हैं. आपको अपने भविष्य के लिए कुछ रणनीति बनानी होगी, तभी आप कोई काम कर सकेंगे. यदि भाई व बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन एक से अधिक स्त्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा. आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा. यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट के कारण आपको यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है. जीवनसाथी के लिए आप कोई प्रिय वस्तु उपहार स्वरूप लेकर आ सकते हैं. माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकते हैं।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी यश व कीर्ति में वृद्धि होने से आप खुश रहेंगे और आप अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें, जो लोग विदेशो से आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. विद्यार्थियों ने यदि किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं. आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा. परिवार में सदस्यों में यदि किसी बात को लेकर वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो आप उसमें बहुत ही तोलमोल कर बोले।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आपको लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतनी होगी और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपको किसी कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले के चक्कर काटने पड़ सकते हैं और आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं के खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. संतान के करियर को लेकर यदि कोई चिंता थी, तो वह भी आज दूर होगी।

 

 

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और आपको अपने कुछ निर्णय को परिवार के सदस्यों पर नहीं थोपना है. ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है. बैकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे. व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. किसी संपति को यदि आपने बेचने का मन बनाया है, तो आपको उसमें बड़े सदस्यों से बातचीत अवश्य करनी होगी. आपकी माताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आप टील ना दे. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन कोई शुभ सूचना लेकर आने वाला है, क्योंकि उन्हें अपने बिजनेस से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है और यदि आप किसी परिजन से धंन उधार लेने की सोच रहे थे, वह भी उन्हें आसानी से मिल जाएगी. जीवन साथी अपने साथी के प्रेम में डूबे नजर आएंगे और विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है. आपको दोस्तों के साथ घूमने फिरने का भी मौका मिलेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *