आज नवरात्रि के पहला दिन 15 अक्टूबर दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. आप अपने क्रोध पर कंट्रोल करें, नहीं तो लोग आपका मजाक बना सकते हैं. संतान को यदि कोई शारीरिक का चल रहा था, तो आज उनके कष्टो वृद्धि होगी, जिससे आपका मन परेशान रहेगा. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. किसी सरकारी योजना का आपको लाभ मिलेगा।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. विद्यार्थी परीक्षा में अच्छी तरक्की करेंगे और जीवनसाथी से आपको किसी जरूरी बात को लेकर बातचीत करनी होंगी. कार्य क्षेत्र में आपके विरोधी सतर्क रहेंगे. राजनीति में कार्यरत लोगों को अपने किसी काम को करने का मौका मिलेगा. लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. यदि आपके आसपास में कोई वाद विवाद की स्थिति करें, तो आप उसमें चुप लगाये. आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्यों में भी लगा सकते हैं और मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करते नजर आएंगे. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों अपनी एक नई पहचान बनाएंगे।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रभाव व प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपका कोई काम आपके लिए सिर दर्द बन सकता है, लेकिन फिर भी आप अपने कामों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आपको किसी काम के लिए पिताजी का पूरा सहयोग मिलेगा. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, नहीं तो दिन खोलकर निवेश कर सकते हैं, लेकिन बिजनेस में आप किसी को साझेदार बनाने से बचे, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपके अंदर अत्यधिक ऊर्जा रहने के कारण अपनी ऊर्जा को किस गलत काम में ना लगाये, नहीं तो समस्या आ सकती है. माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं. आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है. आपको किसी गलती के होने पर अपने परिवार के सदस्यों से माफी मांगनी पड़ सकती है।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ उलझने लेकर आने वाला है. आपको आपका निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा और आपके अंदर कुछ कामों को लेकर जल्दबाजी रहेगी, जिसमे आपसे कोई गलती हो सकती है. आप आज दिखावे के चक्कर में अत्यधिक धन ना लगाये, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रहे समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चा भरा रहने वाला है. आपके बढ़ते खर्च आपका सिर दर्द बनेंगे, लेकिन आपको उन पर लगाम लगाने की कोशिश करनी होगी और आप अपने विरोधियों से सावधान रहें. यदि आपने किसी नई योजना में धन लगाया था, तो उससे आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा. आपकी किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है और संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को आज आप पूरा करेंगे।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आप कार्यक्षेत्र में अपने कामों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और खुद को अधिकारियों के सामने साबित करके दिखाएंगे, लेकिन आप अपनी बुद्धि व विवेक का पूरा इस्तेमाल करें. आपके ऊपर काम का दबाव अधिक रहेगा, लेकिन फिर भी आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. माता जी की सेहत को लेकर आपको कोई चिंता हो सकती है. आप उसमे ढील ना दे और डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें. किसी संपत्ति संबंधित विवाद से आपको राहत मिलेगी।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी वाद विवाद में फंस सकते हैं, जिससे उनकी छवि पर भी असर आएगा. अधिकारियों का आपको पूरा साथ मिलेगा. पिताजी कि सेहत में चल रही समस्याएं को लेकर आप डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें, नही तो समस्या हो सकती है. आपका कोई सरकारी काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है. किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए अच्छा रहेगा. धन से संबंधित किसी मामले में आपको अपने भाइयों से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी।

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए दिन किसी कानूनी मामले में जीत दिलाने वाला रहेगा. रोजगार के दिशा में काम कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा और आप बढ़ते खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने मित्रों से बातचीत करनी होगी. आपके वरिष्ठ सदस्य आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं. आपको उनके नाराजगी को दूर करने की कोशिश करनी होगी और संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करें. विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन के जरिए को शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा. जीवन साथी के साथ आप यदि किसी बात को लेकर वाद विवाद में उलझे, तो इससे आप दोनों के रास्ते में समस्या आ सकती है. लेनदेन से संबंधित मामले में आप स्पष्टता बनाए रखें. नौकरी में कार्यरत लोगों को महिला मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. भाई व बहनों से आपकी किसी बात को लेकर कहां सुनी हो सकती है. आप किसी कानूनी मामले में ढील ना दे, नहीं तो समस्या हो सकती है।

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नये काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आप अपने कामों में व्यस्त रहने के कारण अपने शारीरिक कष्टों को नजरअंदाज करेंगे, जो बाद में आपके लिए कोई समस्या लेकर आ सकती है. आपको अपने खर्चो के साथ-साथ कुछ धन भविष्य के लिए भी संचय करने पर सोच विचार करना होगा. आप अपने खान-पान में जीवन शैली में बदला करेगे, लेकिन शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से आप सावधानी बरते, नहीं तो समस्या हो सकती है. मित्रों का आपको पूरा साथ मिलेगा. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *