आज 14 अक्टूबर दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये आपना राशिफल….

मेष
मेष राशि के जातकों को आज अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखना और सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की लोकप्रियता बढ़ेगी. आप किसी काम को पूरे विश्वास से करेंगे और यदि आपने किसी प्रॉपर्टी को खरीदने का विचार बनाया है, तो आपकी वह इच्छा भी पूरी हो सकती है. आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की और अग्रसर हो सकती हैं. परिजनों का आपको किसी भी कार्य में पूरा साथ मिलेगा।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन पर खुशखबरी लेकर आने वाला है. जीवनसाथी के साथ यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी और आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. बिजनेस कर रहे लोगों को कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यापार में मधुरता बनाए रखने के लिए रहेगा. आप यदि किसी बात को लेकर नाराज चल रहे थे, तो परिवार में सदस्य आपकी उस बात को मान सकते हैं, जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं, वह अपने घर वापस आ सकते हैं. आपने यदि बिजनेस के किसी योजना में अच्छा खासा ध्यान लगाया था, तो उसे आपको अच्छा मुनाफा मिलने की पूरी उम्मीद बनती दिख रही है. कोई काम यदि आपका लंबे समय से अटका हुआ था, तो वह भी पूरा होगा।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपको साथियों का पूरा सहयोग मिलेगा और निकटतम सहयोगियों से यदि आप कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी, लेकिन आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे. आपको उनकी चालकों को समझना होगा. कोई काम आपका होते-होते अटक सकता है, जिसके बाद आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है. आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी. यदि आप किसी बिजनेस की किसी नई योजना की शुरुआत करने जा रहे थे, तो उसमे आपको सावधान रहना होगा. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी. राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को कामों को बहुत ही सावधानी से करना होगा. माता-पिता से आप किसी किए हुए वादे को पूरा करेंगे।

 

 

 

कन्या
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आपको किसी संपत्ति संबंधित मामले में भी जीत मिलेगी, जिससे आपका संपत्ति में इजाफा होगा. आपका कोई काम यदि लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है, लेकिन आप अपने कामों के साथ-साथ अपनी सेहत का भी पूरा ख्याल रखें, नहीं तो आपको कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या हो सकती है. बिजनेस में आप कोई निर्णय न ले, नहीं तो इससे आपको नुकसान होगा।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में कुछ नया सीखने को मिलेगा और यदि आप किसी की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उसमे आपको वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा, नहीं तो वाहन की अकस्मात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोग आज साथी से अपने मन की बात को कह सकते हैं और परिवार के सदस्यों में किसी वाद विवाद को लेकर दूरियां आ सकती है।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही सुझ बुझ दिखाकर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा. आप अपने धन का कुछ हिस्सा भविष्य के लिए संचय करने पर सोच विचार अवश्य करें. आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर थोड़ा परेशान तो रहेंगे, लेकिन कुछ खर्चा आपके सामने ऐसे आएंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड सकते हैं. आपको अपने विरोधियों की चालकों को समझना होगा. आसपास में रह रहे किसी परिजन से यदि कोई वाद विवाद हो, तो आप उसमें चुप लगायै नहीं तो वह लंबा चल सकता है।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दोनों के तुलना में बेहतर रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोगों को अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा व यदि उन्हें कोई जिम्मेदारी दे, तो उसमें वह ढील ना बरते. ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता है दिख रहा है. भाई व‌ बहनों से आप यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी. कुछ नए संपर्कों का आपको लाभ मिलेगा. अधिकारियों और वरिष्ठ जनो का आपको पूरा सहयोग मिलेगा. किसी सरकारी योजना का आज पूरा लाभ उठाएंगे।

 

 

मकर
आज का दिन आपके लिए किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में लाभ दिलाने वाला रहेगा. साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा. यदि आपका कुछ धन रुका हुआ था, तो वह आपको वापस मिल सकता है. आप यदि किसी बात को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या भी दूर होगी. आपको किसी परिजन की सेहत के चिंता सता सकती है. आपको कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे. जिन्हें आप अपने चतुर बुद्बि से मात देने में कामयाब रहेंगे।

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा. यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, आपका वह धन फंस सकता है और आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ नए उपकरणों को भी शामिल कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो उसे भी मजबूती मिलेगी. आपकी कुछ समस्याएं यदि लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो वह भी दूर हो सकती है. मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप किसी काम को भाग्य के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो समस्या होगी और आर्थिक दृष्टिकोण से किए गए कार्य में आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है, लेकिन जीवनसाथी से आप किसी धन संबंधी योजना को लेकर बातचीत कर सकते हैं. उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और शेयर बाजार में यदि आपने निवेश करने के लिए विचार किया है, तो दिल खोलकर कर सकते हैं, क्योंकि उससे आपके भविष्य में भविष्य में आपको अच्छा लाभ मिलेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *