आज 4 नवंबर दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
चंद्रमा चौथे भाव में रहेगा जिससे घर के नवीनीकरण और मरम्मत में दिक्कत आएगी. नौकरीपेशा लोगों को जितना हो सके खुद को विवादास्पद मामलों से दूर रखना चाहिए. नकारात्मक स्थिति व्यापार के लिए अशुभ संकेत लेकर आई है, व्यापारी को ग्राहकों से अच्छा मुनाफा कमाने के लिए अन्य दिनों की तुलना में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.

नई पीढ़ी ने नया काम हाथ में लिया है, उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ समय पर पूरा करने का प्रयास करें. आपके तीखे शब्द किसी के दिल को ठेस पहुंचा सकते हैं. जिससे परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव की संभावना बढ़ेगी. किसी राजनेता के कारण पार्टी के लिए बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

 

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा जिससे मित्रों और रिश्तेदारों को मदद मिलेगी. बुधादित्य, पराक्रम, साध्य योग बनने से नौकरीपेशा लोगों को विदेशी कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. अगर आपने आवेदन किया है तो जल्द ही आपको नौकरी से जुड़ी खुशखबरी मिलेगी. व्यवसायी को सभी सरकारी नियमों का पालन करते हुए अपना व्यवसाय चलाने का प्रयास करना होगा.

नियमों का उल्लंघन करने पर बिजनेस लाइसेंस रद्द किया जा सकता है. नई पीढ़ी को अपना कुछ समय दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बिताना चाहिए. इससे निश्चित ही आपके मन को शांति मिलेगी. अपने माता-पिता के साथ अधिक समय व्यतीत करें और उनकी सेवा में एक क्षण भी बर्बाद न करें।

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा, जो नैतिक मूल्यों को पूरा करने में मदद करेगा. नौकरी या बिजनेस से जुड़े दस्तावेज खासतौर पर असली रखें, इनकी जरूरत कभी भी अचानक पड़ सकती है. यदि व्यापार में लाभ नहीं हो रहा है तो व्यापारी को निराश नहीं होना चाहिए. अपनी लगन पर पूरा भरोसा रखें और यदि समय अनुकूल रहा तो व्यापार में लाभ अवश्य मिलेगा. सप्ताहांत में नई पीढ़ी को अच्छे दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. दोस्तों से मुलाकात के बाद आप कहीं बाहर जाने का प्लान भी बना सकते हैं.

परिवार के सदस्यों से बात करते समय धैर्य रखें; आप जो भी कहें, अपनी सीमा में रहकर करें. आपके विचारों को अवश्य प्राथमिकता दी जायेगी. स्वास्थ्य की बात करें तो किसी भी प्रकार का संक्रमण आपकी सेहत बिगाड़ सकता है।

 

 

 

कर्क
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आत्मसम्मान और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. इलेक्ट्रिक मीडिया से जुड़े लोगों को नौकरी के बेहतर अवसर मिलने की संभावना है, इसलिए अपनी तलाश जारी रखें. ऋण के लिए प्रयासरत व्यवसायियों को ऋण उपलब्ध कराने के बेहतर अवसर.

तुम मिलोगे, ऐसा मौका हाथ से मत जाने दो. स्पोर्ट्स पर्सन को अपनी दिनचर्या और खान-पान संतुलित रखना चाहिए, तभी वह ऊर्जावान महसूस करेंगे. फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए वीकेंड पर खरीदारी करते समय जरूरत के मुताबिक ही सामान खरीदें. इसे चुनें, इससे खर्चों का संतुलन बना रहेगा और बचत पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

 

 

 

 

सिंह
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको खर्चों को कम करने की योजना बनानी चाहिए. कार्यस्थल पर कामकाज में गलतियां हो सकती हैं. सतर्क रहने के लिए कार्यों की पूरी सूची बनाएं और उसे समय पर पूरा करें. नकारात्मक परिस्थितियों के साथ आपकी लापरवाही व्यापार में भारी नुकसान का कारण बन सकती है. कर सकना. बिजनेस से जुड़ा कोई भी काम बहुत सावधानी से करें.

प्रतियोगी छात्रों को कड़ी मेहनत से पढ़ाई में बेहतर परिणाम मिलेंगे, जिससे वे अपने करियर के लिए सही राहु का चयन कर पाएंगे. वे परिवार के साथ धार्मिक कार्यों का आयोजन कर सकते हैं. आयोजन में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने का प्रयास करें. पार्टी नेता पर नाम वापस लेने का दबाव बना सकती है।

 

 

 

कन्या
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा इसलिए अपनी आय बढ़ाने का प्रयास करें. ऑफिस के काम में आपको आलस्य से दूर रहना होगा, अन्यथा आप महत्वपूर्ण काम में पिछड़ सकते हैं या नुकसान भी उठा सकते हैं. बुधादित्य, पराक्रम, साध्य योग बनने से आप व्यापारी बनेंगे. आपको हर काम में सफलता मिलेगी, इससे आपको आर्थिक लाभ भी मिलने की संभावना है.

विद्यार्थियों को पढ़ाई और मनोरंजन के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा. जीवन के हर पहलू का आनंद लेते रहें. पारिवारिक रिश्तों में अनावश्यक शंकाओं को स्थान न दें, अन्यथा रिश्ते टूटने की कगार पर आ सकते हैं।

 

 

 

तुला
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा, जिससे आपके अंदर काम करने का नशा रहेगा. नौकरी कर रहे लोगों को तरक्की मिलने की प्रबल संभावना है. अपना काम इसी मेहनत और लगन से करते रहें. अगर आप पार्टनरशिप बिजनेस में निवेश बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो दोपहर 12.15 से 1.30 और 2.30 से 3.30 के बीच कर सकते हैं. बिजनेस पार्टनर के साथ बैठकर चर्चा करना उचित रहेगा.

विद्यार्थियों को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. विपरीत परिस्थितियों में अपना धैर्य और फोकस न खोएं. परिवार में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर पिता की सलाह बहुत फायदेमंद रहेगी, न केवल उनकी सलाह सुनें बल्कि सहमत भी हों।

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा, जिससे धार्मिक कार्य करने से लाभ होगा. कार्यस्थल पर आपके कार्य प्रदर्शन से आपकी क्षमता और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. साझेदारी व्यवसाय की योजना बन सकती है. त्योहारी सीजन को देखते हुए किसी बिजनेसमैन से आपकी डील हो सकती है.

नई पीढ़ी के मन में नकारात्मक विचारों के प्रति आकर्षण उत्पन्न होगा, किसी को नुकसान पहुंचाने से बचें. आपको सहयोग मिलेगा. घर के बच्चों को ऐसे खेल खेलने के लिए प्रेरित करें, जिससे उनके शरीर के साथ-साथ दिमाग का भी विकास हो. शाम को आप अपने जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं।

 

 

 

धनु
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण ससुराल में परेशानी हो सकती है. वीकेंड पर ऑफिस का काम घर से करना पड़ सकता है, इसलिए ऐसे समय को सकारात्मक नजरिए से देखें और काम पूरा करें. व्यापारियों को पैसों के लेन-देन को लेकर सतर्क रहना चाहिए. चूक के कारण आर्थिक नुकसान होने की आशंका है.

नई पीढ़ी का आत्मविश्वास उनके लिए सफलता के नए द्वार खोलेगा, इसी आत्मविश्वास के आधार पर उन्हें आगे बढ़ाने का प्रयास करें. परिवार में एक-दूसरे का सम्मान करें और विनम्रता से व्यवहार करें, तभी सभी लोगों का सम्मान बढ़ेगा. आपकी बिगड़ती सेहत का कारण बिगड़ी हुई दिनचर्या हो सकती है।

 

 

 

मकर
चंद्रमा सातवें भाव में होगा जिससे आप अपने बिजनेस पार्टनर के साथ अपने व्यवसाय के विस्तार की योजना बना सकते हैं. नौकरी से जुड़े लोगों को अब अपने काम के प्रति सचेत रहना होगा. ऑफिशियल कार्यों को करने में कोई भी लापरवाही न बरतें. इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेसमैन के लिए दिन काफी लाभदायक हो सकता है.

प्रतियोगी छात्रों को अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, छोटी-छोटी बातों पर अचानक गुस्सा आ सकता है, जिससे तनाव होगा. जिन लोगों का अपने जीवनसाथी के साथ विवाद चल रहा था उन्हें आज राहत मिलेगी. पार्टनर की पहल से रिश्ते में दूरियां कम होंगी. राजनेता विरोधियों को समझाने में सफल रहेंगे।

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा इसलिए मानसिक तनाव दूर करने के लिए योग करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए नौकरी में स्थानांतरण के योग बन रहे हैं. ऐसे में बॉस और सीनियर से बात करके मनचाही जगह पर ट्रांसफर कराया जा सकता है.

कारोबारी को अनावश्यक क्रोध से बचने की जरूरत है, ग्राहकों और कर्मचारियों पर अनावश्यक गुस्सा व्यवसाय की प्रगति में बाधक बन सकता है. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं, इसलिए अपना पूरा ध्यान लक्ष्य पर ही केंद्रित रखें. पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन शुभ है, घरेलू सुख के साधनों में वृद्धि होगी।

 

 

 

मीन
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिसके कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई के तरीके में बदलाव आएगा. आपको कार्यस्थल पर पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ बिताना होगा, यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपके आसपास का वातावरण भी सकारात्मक हो. बुधादित्य, पराक्रम, साध्य योग बनने से बिजनेसमैन के काम में सुधार आएगा. एक नई गति आएगी, काम में तेजी आने से पिछले सभी लंबित काम तुरंत पूरे हो जाएंगे.

विद्यार्थियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, स्वास्थ्य खराब होने से पढ़ाई में भी बाधा आ सकती है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाएं और यथाशक्ति साधना करें. यथानुसार दान-! – पूर्ण करें. नेताओं का सबसे ज्यादा ध्यान अपनी पार्टी के प्रत्याशी को जिताने के लिए होने वाली रैली पर होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *