आज 2 सितम्बर दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जो जातक नौकरी की तलाश में इधर उधर भटक रहे हैं, उन्हे आज कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है और आप परोपकार के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और दूसरों के कहने में आकर आज कोई काम ना करें. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई पर पुरा फोकस बनाये रखना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रभाव व प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है और यदि आपने किसी नये काम की शुरुआत करने के लिए सोच विचार किया है, तो आपकी वह ईच्छा पूरी हो सकती है. आपके साथी कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे, जिन्हे देखकर आपको हैरानी होगी आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं. माताजी से आप किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियां भरा रहने वाला है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती हैं, जिससे माहौल भी खुशनुमा रहेगा और कारोबार में आपको काम के साथ-साथ कोई जिम्मेदारी भरा काम सौपा जा सकता है, जिसे आप समय रहते पूरा करेंगे. आप अपने घर की शान शौकत आदि की कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे।

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको किसी बात को लेकर बेवजह लड़ाई झगड़े में पड़े से बचने के लिए रहेगा और सदस्य से यदि आप कोई मदद लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी, लेकिन कार्य क्षेत्र में आपको मन मुताबिक लाभ ना मिलने से आप परेशान रहेंगे और काम का दबाव अधिक बना रहेगा. यदि कहीं पर निवेश करने के लिए सोच विचार किया था, तो वह दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामलों में थोड़ा सा कमजोर रहेगा. आपके किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा और भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा. आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, इसलिए कोई डिसीजन जल्दबाजी में ना ले. किसी यात्रा पर जाने से पहले अपने माता-पिता से बातचीत अवश्य करता जाए।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम सोपा जा सकता है, लेकिन आपको उससे घबराने की आवश्यकता नहीं है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज साथी की किसी गलत बात के लिए हां मे हां मिलने से बचना होगा और आपकी कार्यक्षेत्र में कोशिश में रंग लाएगी. विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता मे भाग लेंगे और उसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी।

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों को आज दिन काफी लंबे संघर्ष के बाद सफलता दिलाने वाला रहेगा. आप जिस कार्य में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी, इसलिए आप किसी भी कार्य को समय रहते करने की कोशिश करें, नहीं तो वह आपके हाथ से निकल सकती है. माताजी की सेहत में गिरावट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन थोड़ा कमजोर रहेगा. आपको अपनी माताजी से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं और परिवार में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, इसलिए बहुत ही तो तोलमोल कर बोलें. यदि किसी संपत्ति का सौदा करने चाहे, तो उसमें बहुत ही सावधानी बरते।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा और आपका किसी अनुभवी व्यक्तिय से सलाह मश्वरा लेंगे, तो वह आपको कोई अच्छी सलाह अवश्य देंगे और भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा. यदि किसी काम को लेकर आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह आज पुरी होगी।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों को आज सावधान रहना होगा. आज आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है और जो लोग बैकिगं क्षेत्रो में कार्य करते हैं, उन्हें बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देना होगा. आपको किसी अजनबी की बातों में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है और यदि आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर रहे थे, तो आप वह चार्ज पूरी हो सकती है।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों को आज निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा और यदि उन्होंने जल्दबाजी में कोई निर्णय लिया, तो वह उनके लिए कोई नई समस्या खड़ी कर सकता है. आज आप कम से जल्दी छुट्टी लेकर अपने घर आ सकते हैं, क्योंकि संतान से किसी किए हुए वादे को आपको पूरा करना होगा. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों को आज आलस्य को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है और आप विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. यदि आप किसी समस्या को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे हैं, तो वह भी आज दूर होगी. नौकरी में कार्यरत लोग नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की भी योजना बना सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *