आज 28 अक्टूबर दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

 

मेष
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे बुद्धि और उत्साह में विकास होगा. कंस्ट्रक्शन व्यवसाय में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले घर के बड़ों और किसी सलाहकार से सलाह लें और उसके बाद ही उस काम में हाथ डालें. बुधादित्य, पराक्रम, गजकेसरी, वज्र योग बनेगा. ऑफिस में आप अपने कार्यों से विरोधियों का मुंह बंद करने में सफल रहेंगे. सकारात्मक दृष्टिकोण से आप प्रेम और दांपत्य जीवन की हर समस्या को आसानी से हल कर पाएंगे.

आप परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप किसी संस्था से जुड़े हो सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप सर्दी-खांसी से परेशान रहेंगे. “यदि आप अपना शरीर नहीं बचा सकते, तो करोड़ों रुपये और धन बेकार हैं.” विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करके ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा इसलिए खर्चों को कम करने का प्रयास करें. ग्रहण दोष बनने से साझेदारी के व्यवसाय में लाभ को लेकर कुछ मनमुटाव हो सकता है. कार्यस्थल पर सतर्क रहें, आपके विरोधी आपके काम में खामियां निकालकर आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे. “दुर्जन स्वस्वभावेन परकार्ये विनश्यति. नोडर तृप्तिमायति मूषकवस्त्रभक्षक. – दुष्ट व्यक्ति का स्वभाव दूसरों का काम बिगाड़ना होता है. जो चूहा कपड़े काटता है वह कभी अपना पेट भरने के लिए कपड़े नहीं काटता.

सप्ताहांत पर परिवार में अपनी क्षमता पर ध्यान दें .जिम्मेदारी इसे ध्यान में रखकर ही दी जा सकती है. जिसे आप ठीक से नहीं निभा पाएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से जंक फूड खाने से बचें. काम का बोझ अधिक होने से प्रेम और जीवनसाथी के साथ मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. यदि किसी खिलाड़ी को अपना लक्ष्य हासिल करना है तो अनुशासन के दायरे में रहकर ही सफलता मिलेगी।

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा आपके कर्तव्य पालन के 11वें भाव में रहेगा. इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय को पुरानी स्थिति में लाने की कोशिश में आपको कुछ सफलता मिलेगी, जो आपको और अधिक प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगी. कार्यस्थल पर आप अपनी मेहनत और टीम वर्क से सफलता हासिल करेंगे. कार्यों को समय पर पूरा करने में आप सफल रहेंगे. परिवार में रिश्तों के प्रति आपका स्नेहपूर्ण रवैया आपके सम्मान में वृद्धि करेगा. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती करेंगे. सामाजिक स्तर पर बड़ों की सलाह आपके बहुत काम आएगी. और सबसे ज्यादा व्यवहार उपयोगी होगा.

“न कश्चित् कस्यचित् मित्रं न कश्चित् कस्यचित् रिपुहा. व्यवहारिन जयन्ते, मित्राणि रिपवस्थथा. अर्थात:- न कोई किसी का मित्र होता है, न कोई किसी का शत्रु होता है. व्यवहार से ही कोई मित्र या शत्रु बनता है.” संयुक्त में कुछ राहत और सिरदर्द दर्द. तुम्हें आराम मिलेगा. छात्र अध्ययन संबंधी यात्रा के लिए दूसरे शहर जाने की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

कर्क
चंद्रमा दसवें भाव में होगा जिससे आप घर के बड़ों के आदर्शों पर चलेंगे. सौंदर्य उत्पादों को ऑनलाइन बेचने के लिए नई टीम नियुक्त करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. कार्यस्थल पर आप नए जोश के साथ अपना काम समय पर पूरा करने में लगे रहेंगे. “समय सबसे बड़ा व्यापारी है जो हर पल आपकी जिंदगी से खेलता है.”

सामाजिक स्तर पर आपका ध्यान केवल अपने काम पर ही रहेगा. परिवार में सभी लोग आपकी सलाह मानेंगे और उस पर अमल भी करेंगे. बीबीए और एमबीए के छात्र असफलता के डर से पीछे हट सकते हैं. लव और जीवनसाथी के साथ आप फोन पर अपनी भावनाएं व्यक्त करेंगे. स्वास्थ्य कारणों से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

सिंह
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी. सुरक्षा सेवा व्यवसाय में जनशक्ति बढ़ने से आपकी आय में वृद्धि होगी. बुधादित्य, पराक्रम, गजकेसरी, वज्र योग बनने से आपकी ऊर्जा का स्तर शीर्ष पर रहेगा और कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन आपको आगे ले जाएगा. परिवार में सभी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे.

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहेगा. आप कमर दर्द से परेशान रहेंगे. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ साहसिक और रोमांटिक मूड में रहेंगे. आपकी पोस्ट सामाजिक स्तर पर सबसे कम बार लाइक की जाएगी. जिससे आप काफी हैरान हो जायेंगे।

 

 

 

कन्या
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण मातृ परिवार में परेशानी हो सकती है. डेयरी एवं मीठे व्यवसाय में अतिरिक्त आय के प्रयासों में आप असफल रहेंगे. लेकिन हार मत मानो, अपना प्रयास जारी रखो. सप्ताहांत पर नौकरी तलाशने वाले के आलस्य के कारण उसकी नौकरी छूट सकती है. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा. आप कमजोरी महसूस करेंगे. ग्रहण दोष बनने से आप परिवार में किसी की बात से परेशान रहेंगे, जिससे रिश्तों में दरार आ सकती है. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थितियाँ बन सकती हैं.

विद्यार्थियों को अपने क्षेत्र में समय पर सफलता मिलेगी. कुछ खास नहीं कर पाने के कारण आप उदास और चिंतित रहेंगे. “अगर आप जीवन में कुछ हासिल करना चाहते हैं, कुछ बनना चाहते हैं तो समय की कीमत समझना आपके लिए जरूरी है…” सामाजिक स्तर पर आपके काम का इनाम मिल सकता है. जिससे आपका ध्यान अपने कार्यों से भटक सकता है।

 

 

 

तुला
चंद्रमा सातवें भाव में होगा जिसके कारण पति-पत्नी के बीच मनमुटाव और मतभेद हो सकता है. बुधादित्य, पराक्रम, गजकेसरी, वज्र योग बनने से व्यापार में नए ग्राहक जुड़ेंगे और आपके व्यापार की वृद्धि भी बढ़ेगी. कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस के साथ किसी भी प्रोजेक्ट पर चर्चा न करें. आपको मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे आपका साहस बढ़ेगा. प्यार और जीवनसाथी के सहयोग से आपके काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी और आपके बीच रिश्ते मजबूत होंगे. सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतें. सप्ताहांत पर परिवार में अविवाहित व्यक्ति. शादी की बात चल सकती है.

छात्रों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अपने-अपने क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित रखना चाहिए और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहना चाहिए. “जीवन में हर समस्या लाल ट्रैफिक लाइट की तरह है, अगर हम थोड़ी देर इंतजार करें तो वह हरी हो जाती है. धैर्य रखें, प्रयास करें. समय बदलता है.” सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अपनी पोस्ट को अधिक से अधिक लाइक प्राप्त करें. किया जायेगा।

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिसके कारण आपको ज्ञात और अज्ञात शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा. त्योहारी सीजन को देखते हुए बिजनेस में प्रोडक्शन यूनिट में कुछ बदलाव आपके बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे. ऑफिस में खुद में बदलाव लाने की जरूरत होगी और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. रखना होगा.

“जब आत्मविश्वास उड़ान भरता है, तो व्यक्ति अपनी कल्पना से भी बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेता है.” तभी आप हर मुद्दे को परिवार में दूसरों के दृष्टिकोण को देखकर हल कर पाएंगे. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ फोन पर या सोशल मीडिया पर मजाक करने के मूड में हैं. रहेंगे. सामाजिक स्तर पर अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक समय व्यतीत करेंगे. इंजीनियरिंग छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना चाहिए. जोड़ों के दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे।

 

 

 

धनु
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे अचानक धन लाभ होगा. बुधादित्य, पराक्रम, गजकेसरी, वज्र योग बनने और फिटनेस उपकरण कारोबार में किसी बड़ी चेन से साझेदारी के कारण आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा. कार्यक्षेत्र में लंबित कार्य पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त समय मिलेगा. देना ही पड़ेगा. “काम करने से धन मिलता है, बात करने से गरीबी आती है.”

आगामी चुनाव को देखते हुए राजनेताओं को जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचना चाहिए. परिवार में किसी की सगाई की बात चल सकती है. प्यार और जीवनसाथी से आपको कुछ अच्छा मिल सकता है. आप समाचार सुन सकते हैं. रक्तचाप की समस्या से आप परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

 

 

 

मकर
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. लॉजिस्टिक, टूर और ट्रांसपोर्ट व्यवसाय में उतार-चढ़ाव की स्थिति से आप परेशान रहेंगे. ग्रहण दोष बनने से कार्यस्थल पर आपके अहंकार के कारण आपके कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी और आपके काम में देरी हो सकती है. “जब अहंकार आ जाता है तो व्यक्ति में सच सुनने की क्षमता नहीं रह जाती है.”

परिवार में किसी रिश्तेदार से बहस न करें तो दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में आप बढ़ते खर्चों से चिंतित रहेंगे. किसी खिलाड़ी को अभ्यास के दौरान चोट लग सकती है. अचानक यात्रा की योजना बनाना आपके लिए किसी मुसीबत से कम नहीं होगा. अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, हैंड वॉश, मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें, कोरोना का नया वैरिएंट आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा, जिससे साहस और साहस में वृद्धि होगी. वेब डिजाइनिंग, फ्रीलांसिंग और कोडिंग बिजनेस में बेहतर परिणाम पाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी. बुधादित्य, पराक्रम, गजकेसरी, वज्र योग बनने से आपको कार्यस्थल पर थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं.

बीटेक और एमटेक के विद्यार्थियों को अपने क्षेत्र में काफी संघर्ष करना पड़ेगा. संघर्ष इतना करो कि किसी को सफलता की मिसाल देते समय आपकी अपनी मिसाल हो. परिवार में किसी के व्यवहार से आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन बेहतर रहेगा. आपके लिए प्यार और जीवनसाथी की सलाह आप बड़ी मुश्किल से इससे बाहर निकल पाएंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी भी कार्य में आपको जनता का पूरा सहयोग मिलेगा।

 

 

 

मीन
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा, जो पैतृक संपत्ति के मुद्दों को हल करने में मदद करेगा. आप कॉस्मेटिक और सौंदर्य उत्पाद व्यवसाय में किसी महत्वपूर्ण परियोजना को पूरा करने के प्रयास शुरू करेंगे. कार्यस्थल पर आपकी किसी मूर्खता के कारण बॉस से डांट पड़ सकती है. “क्रोध से मूर्खता उत्पन्न होती है, मूर्खता से सोचने-समझने की शक्ति नष्ट हो जाती है. जब बुद्धि नष्ट हो जाती है तो मनुष्य स्वयं नष्ट हो जाता है. “घुटनों के दर्द से आप परेशान रहेंगे.

प्रेम और दांपत्य जीवन में दुविधा में आकर निर्णय न लें. स्थिति अनुकूल होने का इंतजार करें. डिप्लोमा छात्रों को कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलेगी. सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर आप किसी सामाजिक सेवा कार्यक्रम में मंच साझा कर सकते हैं. सप्ताहांत में आप परिवार के साथ समय बिताएंगे. और बच्चों के साथ किसी खेल में भाग लेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *