आज 13 अक्टूबर दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सीतारे, जानिये अपना राशिफल……

मेष
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगी. बुधादित्य, बहा योग के बनने से मेडिकल और फार्मेसी बिजनेस में कुछ लाभ प्राप्त कर सकते है. कार्यस्थल पर आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स आपको बहुत आगे ल जाएगी. सेहत के मामले में नई डिज़िज आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है.

परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम आयोजन आप करवा सकते है. शादीशुदा जीवन में आप एक- दूसरें पर विश्वास करेंगे तब ही आपकी लाइफ बेहतर चलेगी. कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्र अपने नोट्स संभालकर रखें. एग्जाम डेट्स कभी भी डिक्लेअर हो सकती है. खिलाड़ियों को हार्ड वर्क का अच्छा प्राइज मिलेगा।

 

 

 

वृषभ
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. बिजनेस में एकाउंट्स मैनेजमेंट को लेकर आप कुछ बदलाव करने के बारे विचार कर सकते है. कार्यस्थल पर आपकी कार्यशैली की दूसरे कॉपी करेंगे. सामाजिक स्तर पर रिटार्यड पर्सन का आपके कार्यों में सहयोग मिलेगा. सेहत के मामले में ऑवर वेट को लेकर आप परेशान रहेंगे.

परिवार में किसी नए मेम्बर की एन्ट्री आपके चेहरे पर खुशी लाएगा. शादीशुदा जीवन में नजदिकिया बढ़ने से रिलेशन बेहतर रहेंगे. छात्र कुछ सेमेस्टर में कम मार्कस आने पर पुरी ताकत के साथ अच्छे मार्क्स लाने के लिए लग जाएं. “जो गिरकर संभल जाता है, वो अक्सर जिंदगी को समझ जाता है।

 

 

 

मिथुन
चन्द्रमा चोथें हाउस में रहेंगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाए बढेगी. बिजनेस में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले उसके दूसरे पहलु के बारे में जानने के बाद ही निवेश करें. कार्यस्थल पर फालतु की बातों और बेक बाइटिंग से दुरियां बनाएं रखें. सामाजिक स्तर पर कोई आपका मोरल डाउन करने की फिराक में रहेगा.

बिजनेस और वर्क प्रेसर के चलते आप अपनी परिवार के साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पाएंगे. जीवनसाथी की किसी गलती को माफ करने से ही रिलेशन में सुधार आएगा. “कमजोर व्यक्ति कभी क्षमा नहीं कर सकता, क्षमा करना शक्तिशाली व्यक्ति का गुण है. डाइबिटिज पेशेंट के समस्या बढ़ सकती है. कलाकार और छात्र अपनी क्रिएटिव स्किल्स पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।

 

 

 

कर्क
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. बुधादित्य, ब्रह्म योग के बनने से मार्केट में अटका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है, जिससे बिजनेस में मुनाफा होगा. कार्यस्थल पर आपके प्रोजेक्ट आपको अलग ही पहचान दिलाएंगे. परिवार में सभी के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बन सकती है.

जीवनसाथी का बदला व्यवहार आपको चिंतित कर सकता है. हेल्थ के मामले में आप स्वयं को एनर्जेटिक फिल करेंगे. ऑफिशल ट्रेवलिंग को लेकर दौड़-भाग हो सकती है. हायर एजुकेशन के लिए किये गये एटेम्पट में उन्हें सफलता मिलेगी।

 

 

 

सिंह
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश करते समय आ सकती है समस्या. बिजनेस में आपका कॉन्फिडेंस टॉप लेवल पर रहेगा जिसका फायदा आपको आपके बिजनेस में प्रॉफिट के रूप में प्राप्त होगा. बेहतर पेकैज़ेज का ऑफर मिलने से आपका मन जॉब चेंज करने का सकता है.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी पोस्ट आपको चर्चा में रखेगी. जीवनसाथी के साथ किसी कार्यक्रम की प्लानिंग बन सकती है. परिवार के घरेलु कार्यों के लिए आपके पास समय नहीं होगा. जॉइंट पैन से आप परेशान रहेंगे. छात्र को ज्यादा कोशिशों को करने से ही लक्ष्य प्राप्त करने में सफल होंगे. “लक्ष्य ज्यादा दूर नहीं बस अपनी रफ्तार थोड़ी तेज करनी है, आज खामोशी से पढ़कर कल अपनी सफलता की कहानी लिखनी है।

 

 

 

कन्या
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक – विकास. इंडस्ट्रियल बिजनेस अन्य जगह शिफ्ट करने का गोर्वमेंट से ऑडर आ सकता है. बुधादित्य, ब्रह्म योग के बनने से कार्यस्थल पर टाइम आपके पक्ष मे रहेगा. जिसका आप उचित फायदा उठाएंगे. स्मार्ट वर्क से आप कार्यस्थल पर सब आपकी ही चर्चा करेंगे.

और कुछ तो आपसे सलाह भी लेने आ सकते है. शादीशुदा जीवन में कुछ खर्चे बढ़ सकते है. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर की गई भागदौड आपके लिए फायदेमंद रहेगी. आपके मेहनत रंग लाएगी. परिवार के साथ वक्त बिताने का समय मिलेगा. टेक्निकल छात्र समय की महत्ता को समझे।

 

 

 

तुला
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगी हानि. कोर्ट कचहरी के मामलों में कुछ निर्णय आपके पक्ष में न होने से आप डिप्रेशन के शिकार हो सकते है. कार्यस्थल पर आपका व्यवहार आपके लिए हानिकारक हो सकता है. आपको अपने व्यवहार में बदलावा लाना होगा. परिवार में सभी को साथ रखने के प्रयास में आपको असफलता हाथ लगेगी.

लेकिन आप कोशिश जारी रखें. जीवनसाथी के साथ वार्तालाप करते समय आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. “विज्ञान कहता है जीभ पर लगी चोट सबसे जल्दी ठीक होती है, और ज्ञान कहता है जीभ से लगी चोट कभी ठीक नहीं होती. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों में कानुनी अड़चने आ सकती है. छात्र के स्कुल का काम पूरा ना होने के कारण टीचर्स से डांट सुननी पड़ेगी. नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे अपने कर्तव्यों को पुरा करें. बिजनेस में आ रही कुछ प्रॉब्लम को आप विवके से हल कर लेंगे और वापस बिजनेस को पहले वाली स्थिति में ले आएंगे. कार्यस्थल पर सैलरी को लेकर चल रही बात आगे बढ़ सकती है. सोशल लेवल पर खर्चों में कमी लाने से आपके अन्य कार्य उस बचत से कम्पलिट होंगे.

आपकी मध्यस्तता ही परिवार के विवाद को सुलझाएगी . “अगर बहस करने वालों में एक व्यक्ति शांत रहे तो बहस कभी नहीं हो सकती. हेल्थ के मामले में विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. कॉम्पिटिटिव एग्जाम में सफलता पाने के लिए आपको अपना सारा ध्यान एग्जाम पर देना होगा।

 

 

 

धनु
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में आऐगा नयापन. बिजनेस में कोई नया इक्विपमेंट खरीदने की प्लानिंग बना रहें हैं, तो पितृ पक्ष को ध्यान में रखते हुए आप किसी और अच्छा मुहूर्त देखकर करें. कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस की हेल्प से नए अवसर आपके हाथ लगेगी. कंधों के दर्द से आप परेशान रहेंगे.

परिवार में हो रहे किसी मांगलिक कार्य की सारी भागदौड़ आपके कंधे पर रहेगी. जीवनसाथी के सहयोग से लाइफ में आ रही प्रॉब्लम को आप आसानी से दूर कर पाएंगे. बैंक और एसएससी एग्जाम छात्र को सफलता प्राप्त करने के लिए एकाग्रता को बनाएं रखना होगा. ट्रेवलिंग पर किसी अननाउन पर्सन से मुलाकात आपकी लाइफ में नया टर्निंग पॉइंट लाएगा।

 

 

 

मकर
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे किसी की मदद करने से चमकेगा भाग्य. मार्केट में इन्वेस्ट किए हुए पैसे से अच्छा खासा प्रॉफिट प्राप्त होगा जिससे आपके बिजनेस की ग्रॉथ में इजाफा होगा. कार्यस्थल पर टीमवर्क से ही आप अपने प्रॉजेक्ट्स को कम्पलिट कर पाएंगे. सामाजिक स्तर पर आप अपनी वाणी से सभी को मोहित करेंगे.

परिवार में इंगेजमेंट सेरेमनी को लेकर आप व्यस्त रहेंगे. छात्र के हाथ सफलता लग सकती है. ऐसा व्यक्ति जो मानव के हृदय में साहस बोता है, वह सर्वश्रेष्ठ चिकित्सक होता है . “जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा।

 

 

 

कुंभ
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में आ सकती है समस्या. होटल, मोटेल भोजनालय और इवेंट मैनेजमेंट बिजनेस में घाटा लग सकता है. कार्यस्थल पर आपके प्रोजेक्ट अधूरे होने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी. सोशल लेवल पर आलस आपका सबसे बड़ा दुश्मन होगा, जो आपके लिए लाइफ में प्रॉब्लम क्रिएट कर सकता है.

परिवार में किसी की कही गई बात आपको हर्ट कर सकती है. “गलती जीवन का एक पन्ना है लेकिन रिश्ता पूरी किताब है, जरूरत पड़ने पर एक पन्ना फाड़ देना लेकिन एक पन्ने के लिए पूरी किताब ना खो देना .”जीवनसाथी के फालतु के खर्चे आपको कर्जदार बना सकते है, समय पर सचेत हो जाएं. ब्लड प्रेशर ऊपर नीचे हो सकता है. मेडिसन हमेशा अपने पास रखें. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को कुछ प्रॉब्लम फेस करनी पड़ेगी।

 

 

 

मीन
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस नए प्रोडक्ट से आऐगी तेजी. ग्लास रिसाइक्लिंग बिजनेस में आप अपनी पकड़ बनाने में सफल होंगे. बुधादित्य, ब्रह्म योग के बनने से कार्यस्थल पर ट्रांसफर के लिए किए गए प्रयासों में आप जल्द ही सफलता आपके हाथ लगेगी. सेहत के मामले में दिन नॉरमल रहेगा.

फिर भी सेहत को लेकर अर्लट रहें. परिवार में आलीशान लाइफ में बढ़ोतरी हो सकती है. शादीशुदा जीवन में किसी बात पर आप क्रोधित न हो. मेकेनिकल और इलेक्ट्रिकल फिल्ड से जुड़े स्टूडेंट्स स्टडी में निरतंरता बनाएं रखने से सफलता को प्राप्त करेंगे.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *