आज 30 सितम्बर दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिंन खर्चा भरा रहेगा. आपके खर्चों में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे. यदि आपको किसी बात को लेकर मानसिक तनाव बना हुआ था, तो वह दूर होगा. कार्य क्षेत्र में आप अपने कामों में दिल ना दे, नहीं तो समस्या हो सकती है. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से आप प्रसन्न रहेंगे. आपको अपने खर्चो की एक लिस्ट बनानी होगी और उसमें जो जरूरी हो उन्हें ही करें।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातक किसी बात को लेकर परेशान रहेगे, लेकिन उनकी वह चिंता व्यर्थ होगी और आप कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से शाबाशी पा सकते हैं. किसी नई योजना में धन लगाने से पहले आप किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करें. विद्यार्थी यदि एकाग्र होकर पढ़ाई पर ध्यान लगाएंगे, तभी वह परीक्षा में जीत हासिल कर सकेंगे, नहीं तो उन्हें समस्या अवश्य होगी. लेनदेन से संबंधित मामलों में आप किसी बाहरी व्यक्ति से बातचीत ना करें, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकता है।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नए प्रयासों को करने के लिए रहेगा. कार्य क्षेत्र में आपको कोई तकलीफ मिलने की पूरी संभावना है और यदि आप किसी नौकरी को बदलने के प्रयास कर रहे थे, तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी. परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे. कार्य क्षेत्र में चल रही समस्याओं को लेकर आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में प्रेम व स्नेह बना रहेगा और यदि आप किसी बात को लेकर चिंतित चल रहे हैं, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी, लेकिन आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी किसी अजनबी के सामने शेर नहीं करनी है, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकता है. बिजनेस में आपका रुका हुआ धन मिलना मुश्किल होगा।

 

 

 

 

सिंह
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको यदि कुछ कामों को लेकर व्यस्तता बनी हुई है, तो आप अपने आवश्यक कार्य को पहले पूरा करें. कार्य क्षेत्र में आपको सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा और आप टीमवर्क के जरिए किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे. आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर अग्रसर रहेगा, जिससे परिवार के सदस्य को देखकर खुशी होगी. यदि आपका कोई मित्र आपसे धन संबंधित मदद मांगे, तो अवश्य करें।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. कार्यक्षेत्र मे आपको अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी और सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों की तरक्की देखकर आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा. बिजनेस में आपकी कोई डील फाइनल होते-होते लटक सकती है, जिसके लिए आपको समस्या होगी. भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है. माता जी की सेहत को लेकर आप परेशान रहेंगे. यदि कोई समस्या हो, तो उसमें ढील ना दे, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती है। व्यवसाय में आप किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे. आपके प्रभाव व प्रताप मे वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. राजनीति से जुड़ा कोई फैसला आपके लिए अच्छा रहेगा।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोग आज अपने कामों मे सफलता पाएंगे और जिसके साथ में किसी बड़े पद की प्राप्ति भी हो सकती है. ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा.यदि आप किसी बड़े निवेश को करने की तैयारी कर रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है. बच्चों के साथ आप कुछ मौज मस्ती भरे पल व्यतीत करेंगे, जिससे बच्चे भी आपसे प्रसन्न रहेंगे।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा. आप किसी की बातों में आकर कोई निर्णय न लें, नहीं तो समस्या हो सकती है. रोजगार के तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है. आपको किसी योजना में धन लगाने से बचना होगा, नहीं तो बाद में समस्या होगी. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता हैं।

 

 

 

मकर
मकर राशि के प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन खुशनुमा रहेगा. परिवार के सदस्यों से आप अपने साथी को मिलवा सकते हैं और आपके विवाह को भी मंजूरी मिल सकती है. नौकरी कर रहे लोगों से यदि कोई गलती होगी, तो अधिकारी उन्हें आज उसके लिए माफ कर सकते हैं. यदि परिवार के किसी सदस्य से आपने किसी काम को लेकर कोई वादा किया है, तो आप उसे पूरा अवश्य करें. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण कुछ भाग गौड़ करनी होगी।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. कारोबार कर रहे लोग किसी अजनबी पर भरोसा ना करें. आपको अपने व्यापार के कुछ कामों को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यदि आपको कोई शारीरिक अवश्य चल रहा है, तो उसे नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में आपके कष्टो में वृद्धि हो सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है और आप अपने मधुर व्यवहार से किसी भी वाद विवाद की स्थिति को अनुकूल बनाने में कामयाब रहेंगे. परिवार में सदस्यों को परेशानियों चल रही थी, तो उन्हें दूर करने की आपको पूरी कोशिश करनी होगी. माता-पिता के आशीर्वाद से रुका हुआ काम पूरा होगा. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगा सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *