आज 29 सितम्बर दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
मेष राशि वालो का दिन बहुत अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए तो दिन बहुत ही ज्यादा शुभ रहेगा. आपकी आय में बढ़ोतरी होगी और आपके कार्य क्षेत्र में आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे, आपकी वेतन में बढ़ोतरी कर सकते हैं जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. आपको हर तरफ शुभ संकेत नजर आएंगे. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आपको आपके व्यापार में बहुत अधिक उन्नति प्राप्त हो सकती है।

जिससे आपके आर्थिक स्तर में भी सुधार आ सकता है. यदि आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार करना चाहते हैं तो आपका पार्टनर कल आपका पूरा सहयोग देगा. स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा. कभी-कभी हल्की-फुल्की आंखों से संबंधित समस्या परेशान कर सकती हैं परंतु आप समस्या को नजर अंदाज न करें, उसे जल्दी से जल्दी डॉक्टर को दिखाने की कोशिश करें. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा तथा संतान की ओर से मन प्रसन्न रहेगा।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि वालो कल का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आपको आपके व्यापार में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. यदि आपने कोई टेंडर भरा था तो, आपका वह प्रोजेक्ट पास हो सकता है और आपको कोई बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है, उसके कारण आप और आपका परिवार बहुत अधिक खुश रहेंगे और आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए आप पूरी मेहनत करेंगे।

नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती हैं. आप के अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और वह आपके वेतन में बढ़ोतरी भी कर सकते हैं जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा आपको आपके जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा. आपका जीवन साथी आपका हर क्षेत्र में ख्याल रखेगा और आपकी हर परेशानी में आपके साथ खड़ा रहेगा. संतान की ओर से भी आपका मनपसंद रहेगा. अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए थोड़ा सा व्यायाम करें. सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक अवश्य करें।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि वालो के लिए दिन बहुत अधिक शानदार रहेगा. आप अपने आप को बहुत अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे. यदि आपका स्वास्थ्य बहुत दिनों से खराब चल रहा था तो आप आपके स्वास्थ्य में थोड़ी सी स्थिति सुधरी हुई लगेगी. आप अपने पेट का विशेष कर ध्यान रखें. आपको पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों के लिए वेतन अच्छा रहेगा. यदि आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का फेरबदल करना चाहते हैं, तो उससे पहले अपने घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना ना भूले. तभी आपके सारे कार्य बनेंगे. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी नौकरी में उन्नति के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

कल आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है जिससे मिलकर आप बहुत अधिक प्रसन्न होंगे तथा आप अपने मित्र के साथ कहीं बाहर चाय आदि पीने के लिए जा सकते हैं. कल आपका जीवनसाथी का व्यवहार आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा. अपने जीवनसाथी की किसी बात को लेकर आपका मन बहुत अधिक दुखी रहेगा और जिससे आप मानसिक रूप परेशान रहेंगे. अपनी वाणी का नियंत्रण रखें, किसी बात को लेकर आप ज्यादा ना बोले अन्यथा, बात और बिगड़ सकती है. आपके और आपके जीवन साथी के रिश्ते में खटास आ सकती हैं।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि वालो के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा. आप अपनी नौकरी में अपने दिए हुए कार्यों को समय से पूरा करेंगे, जिसके कारण आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी व्यापार अच्छा चलेगा. आप अपने व्यापार को नई दिशा में ले जाने के लिए अपनी किस्मत पर पूरा भरोसा करके आगे बढ़ सकते हैं, जिसमें आप कामयाब ही रहेंगे. आप अपने ऑफिस में किसी बड़े कार्य को लेकर किसी प्रकार का विचार विमर्श कर सकते हैं और उसके बाद ही आप किसी कड़े में निर्णय पर पहुंच सकते हैं।

जब आप अपनी योजनाओं को शत्रु पक्ष को सुनायेगे तो आपके शत्रु पक्ष भी आपकी योजनाओं को सुनकर बहुत अधिक प्रभावित होंगे. इस राशि के जो व्यक्ति मल्टीनेशनल कंपनी में कार्य करते हैं उनके लिए कल का दिन बहुत अधिक बेहतर रहेगा. आपको आपके जीवन साथी का भरपूर साथ मिलेगा. आप अपने घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. आपके घर के लोग आपके कार्यों से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. आपकी संतान की ओर से आपका मन बहुत अधिक संतुष्ट रहेगा।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के वालो का दिन मिला जुला रहेगा. कल आप कुछ नए लोगों के संपर्क में आएंगे, जिनसे मिलकर आपको बहुत अच्छा लगेगा और आप किसी फंक्शन इत्यादि पर जा सकते हैं, जहां आपकी मुलाकात आपके पुराने परिचित लोगों से हो सकती हैं, जिनसे मिलकर आप बहुत अधिक खुश होंगे. आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जिनके कारण आपको आपके जीवन में बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ा था. यदि आपको आपके जीवन में किसी व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो आप पीछे ना हटे, उनकी मदद अवश्य करें।

यदि आपने अपने जीवन में किसी को पहले कभी धन उधार दिया था तो वह धन कल आपका वापस मिल सकता है जिससे आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी. यदि आपने कभी अपने जीवनसाथी से कोई कार्य करने का वादा किया था तो वह कल आप उस वादे को पूरा कर सकते हैं जिससे आपका जीवन साथी बहुत खुश रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप किसी कार्य क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो आप नए लोगों के संपर्क में आएंगे तथा सभी लोग आपके व्यवहार से बहुत खुश रहेंगे. अपनी संतान के भविष्य को लेकर कल आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. परंतु समय के साथ सब कुछ बदलता है,आपकी चिंताएं भी खुशियों में बदल जाएगी।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के वालो का दिन अच्छा रहने वाला है. कल आपको किसी प्रकार का धन लाभ हो सकता है, जिससे आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी. यदि आप किसी कार्य क्षेत्र में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो, कल आपको नौकरी की प्राप्ति हो सकती है जिसमें आपको वेतन भी अधिक प्राप्त होगा. कल आपकी समाज में मान, सम्मान प्रतिष्ठा बहुत अधिक बरकरार रहेगी और आपका समाज में नाम होगा. स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. कल आपको किसी प्रकार का अधिक कष्ट नहीं रहेगा. आपकी जिस प्रकार की दवाइयां चल रही हैं, आप वही खाते रहे, आपका स्वास्थ्य जल्दी ही ठीक हो जाएगा।

आप अपने घर में तथा कल पड़ोस में शांति बनाए रखने की कोशिश करें अन्यथा, आपके व्यवहार के कारण आपके घर में किसी बात को लेकर क्लेश हो सकता है. कल आपका मित्र आपकी किसी प्रकार से मदद कर सकता है, जिसमें आपकी आय के साधन बहुत अधिक बढ़ सकते हैं और आपको धन की प्राप्ति भी हो सकती है. सुल्तान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा तथा जीवनसाथी के तरफ से भी आप संतुष्ट रहेंगे. जीवनसाथी के कार्य क्षेत्र में उनके वेतन में वृद्धि होने के कारण आपकी खुशी चार गुनी हो सकती है. आपके ऊपर आपके बुजुर्गो का आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा. आपके अपने आपकी सेहत की और आपकी लंबी उम्र की कामना करते रहेंगे. आप अपने घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के वालो का दिन थोड़ा सा तनाव भरा रहेगा, जिसके कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है. आपके घर में किसी प्रकार का कोई क्लेश हो सकता है, जिससे आपका मन बहुत अधिक दुखी हो सकता है. आपके परिवार में कोई कलह होने के कारण आपका मन अशांत हो सकता है. आपके घर का कोई पुराना वाद विवाद यदि बंद था तो वह कल फिर से चल सकता है, जिसके कारण आपको बहुत अधिक गुस्सा आ सकता है. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तथा गुस्से को कंट्रोल करने की पूरी कोशिश करें. कल आपका मन आपके परिवार के किसी व्यक्ति के खोने से बहुत अधिक दुखी रहेगा।

आप उसकी यादों में खोए रहेंगे तथा अपने परिवार के किसी बच्चे के भविष्य को लेकर आप बहुत चिंतित रहेंगे और बहुत भावुक भी रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का कोई फेर बदल यदि करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, उसके लिए आपका समय अच्छा चल रहा है. कल आपका आपके भाई बहनों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है, परंतु बात करके आप परिस्थितियों को सामान्य करने की कोशिश करें. आपकी परेशानी का हल निकल सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. आपको आंखों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है इसीलिए इसे जल्दी से जल्दी दिखाने की कोशिश करें।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के वालो का दिन बहुत ही शानदार रहेगा आपको कल आपके कैसे रिश्तेदार की तरफ से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी आपके व्यापार में नये उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. यदि आप पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो आपका पार्टनर कल आपका पूरा साथ देगा तथा आपके साथ पूरी मेहनत करेगा और आपका बिजनेस ऊंचाइयों को छूएगा. आपके व्यापार में कल बहुत अधिक बढ़ोतरी हो सकती है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा।

आपको आपकी नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है. आपके बॉस आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी दिन ठीक-ठाक रहेगा, आपकी नौकरी जैसी चल रही है आप उसी नौकरी में कार्य करते रहें और धीरे-धीरे चीज सामान्य होती रहेंगी और आपकी नौकरी में बढ़ोतरी होती रहेगी. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. जीवनसाथी का भी आपको भरपूर साथ मिलेगा।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के वालो का दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा. आप परिवार वालों के साथ साथ अधिक से अधिक समय बिताएंगे. आप अपने परिवार के साथ कही बाहर घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं, जहां पर जाकर आपके परिवार के सदस्य बहुत अधिक खुश रहेंगे. आप अपने परिवार को थोड़ा सा समय देने की कोशिश करें. कार्य की व्यवस्तता के कारण आप समय नहीं दे पा रहे हैं तो आपका परिवार आपसे क्रोधित हो सकता है. आप अपने जीवन साथी के साथ बैठकर एकांत में कुछ बातें कर सकते हैं, इससे आपके रिश्ते और अधिक बेहतर होंगे।

आप अपने मित्रों के साथ कहीं पिक्चर इत्यादि देखने का प्लान बना सकते हैं. कल आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जिससे मिलने के बाद वह व्यक्ति आपके भविष्य में बहुत काम आ सकता है. आपको आपके जीवन के किसी खास कार्य में बहुत अधिक सफलता की प्राप्ति हो सकती है जिससे आपके परिवार के सदस्य बहुत खुश रहेंगे. आपके मन में अपने जीवन को और अधिक बेहतर बनाने के लिए विचार आते रहेंगे. आपका जीवन साथी आपका हर कार्य क्षेत्र में आपका साथ देगा तथा आपके संतान भी आपकी परिस्थितियों को समझने की कोशिश करेंगे और तथा आपका नाम रोशन करेंगे।

 

 

 

मकर
मकर राशि के वालो का दिन समस्याओं से भरा हुआ रहेगा. आपका कोई कार्य पूरा न होने के कारण आप समस्या में फंसे रहेंगे. उसके कारण आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपके व्यापार में आपको किसी प्रकार का कोई घाटा हो सकता है या यदि आप कोई नया कार्य अपने व्यापार में शुरू करना चाहते हैं, उसके लिए जल्दबाजी न करें. यदि आप राजनीतिक क्षेत्र में अपना भाग्य कलमाने की सोच रहे हैं तो आपको आपकी योग्यता के अनुसार राजनीति में स्थान प्राप्त हो सकता है.

आपको अपने कार्य क्षेत्र में जहां पर आप कार्य करते हैं या नौकरी करते हैं, महिलाओं से थोड़ा सा बचकर रहना होगा अन्यथा, कोई महिला ही आपके कार्य की चुगली लगाकर आपके अधिकारियों को भड़का सकती हैं. आपकी आपके जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर हल्की-फुल्की नोंक झोंक हो सकती है. आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर बहुत संतुष्ट रहेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

 

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के वालो का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा. आप अपनी सेहत को किसी भी प्रकार से अनदेखा न करें. यदि आपके शरीर में कहीं पर कोई भी जरा भी दर्द है तो तुरंत चिकित्सक को दिखाएं. आप अपने मन में किसी प्रकार की कोई बात ना रखे किसी भी प्रकार के बाद विवाद से अपने आप को दूर रखें अन्यथा, आपको किसी बात को लेकर बहुत अधिक दुख हो सकता है. आपको अपने कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. उसके बाद ही आपके परिवार की स्थिति सुधर सकती हैं. आपको अपने परिवार का संचालन करने के लिए खुद ही घर से बाहर जाकर कार्य करना पड़ सकता है।

जीवन साथी के साथ आपका किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. कल आप कमर दर्द या सर दर्द से परेशान हो सकते हैं. संतान के भविष्य को लेकर भी आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं तथा अपने घर की स्थितियों को सुधारने के लिए आप पूरा प्रयास करते रहेंगे. जल्दी ईश्वर आपकी प्रार्थना सुनेंगे और आपके कार्यों को पूरा करेंगे. अपने परिवार के किसी सदस्य की आपको बहुत अधिक चिंता हो सकती है. आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. इससे आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी. कल आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है, जिससे मिलकर आपके मन को बहुत अधिक प्रसन्नता भी हो सकती है।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के वालो का दिन बहुत ही अच्छा परिणाम लेकर आएगा. अपने जीवन में किसी को भी बिना मांगे कोई सलाह ना दे, अन्यथा,आपकी सलाह बेकार जा सकती है और सामने वाला व्यक्ति अपने हिसाब से ही कार्य करेगा. यदि आप अपने जीवन में कोई कार्य करने के लिए जा रहे हैं तो उसे छोटा या बड़ा समझकर न करें सभी कार्य बराबर होते हैं. बस उसमें आपकी योग्यता होनी चाहिए. राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यक्तियों के लिए कल आत्म सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है. उनका मान सम्मान राजनीतिक क्षेत्र में बढ़ सकता है।

व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी व्यापार का समय अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार में उन्नति कर सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी करने वाले जातकों का नौकरी में अधिक मन लगा रहेगा आपको उन्नति के अवसर प्राप्त होते रहेंगे और उनके वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है. परिवार के सदस्यों को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. आपके स्वास्थ्य में भी थोड़ी सी खराबी सकती है, आपको पेट से संबंधित थोड़ी समस्या परेशान कर सकते हैं, आप अपनी संतान की भविष्य को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं यदि आपका धन कहीं पर फंसा हुआ है तो आपके उस धन को मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *